धन की वृद्धि कैसे करें उसके सारे उपाय - DHARMS INFORMATION

Breaking

October 17, 2020

धन की वृद्धि कैसे करें उसके सारे उपाय

 



दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं मेहनत करने में पीछे नहीं हटते हैं मगर उनकी मेहनत के परिणाम  जितना मिलना चाहिए उतना नहीं मिलते हैं इसके क्या कारण है शायद उतना गहरी बात सबको पता नहीं , परंतु जो उपाय अक्सर लोगों को करना चाहिए उसे पता नहीं होता और आज वही उपाय आपके सामने लेकर आया ।

सबके जीवन में जीना है तो धन का आवश्यकता हैं यदि किसी के संसार में धन की कमी हो जाए तो समस्या बढ़ती नजर दिखाई देती है । धन की कमी के कारण अपने मन की सोच भी बदल जाते हैं कुछ गलत बुरा सोच आ जाते हैं । धन एक ऐसा  देवता है  वह हर किसी के पास नहीं रुकते हैं  वह चलते रहते हैं  परंतु उसे  समझने के लिए और  उसे रोकने के लिए  कुछ विधि और नियम को पालन करना चाहिए  जो कि सभी को इसके बारे में जानकारी नहीं होती है । चलिए आज हम लोग इसी के बारे में जान लेते हैं  । 


धन की वृद्धि ऐसे करें उपाय ।


अगर किसी के जीवन में धन आवक में बार-बार बाधाएं आ रही हो तो एक बार यह उपाय जरूर करके देखें। कुछ ही दिनों धन आवक के सारे बंद दरवाजे उपायकर्ता के लिए खुलने लगेंगे। हर कोई चाहता है कि उसके जीवन में कभी भी पैसों से संबंधित कोई समस्या हो नहीं और उसके पास भरपूर धन हो। इसके लिए वह प्रयास करते रहता है। लेकिन कुछ लोगों के हर प्रयास असफल हो जाते हैं। ऐसी परेशानी में ये उपाय आजमाकर देखें आपके अनुरूप सारे कार्य होने लगेंगे। जानें धन आवक बढ़ाने के लिए कौन सा उपाय कैसे करे, पूरा विधि विधान।


धन आवक में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए एक बार इस विधि विधान से धन के देवता भगवान कुबेर देव का पूजन करें। धर्म शास्त्रों में धन के देवता भगवान श्री कुबेर जी बताएं गए है, जो सभी देवताओं के कोषाध्यक्ष भी हैं। अगर कोई व्यक्ति सुबह-शाम कुबेर देव के इस मंत्र का 108 बार जप लगातार 27 दिन तक घी का दीपक जलाकर करें तो उसकी सभी कामना पूरी होने लगेगी। मंत्र जप के बाद नीचे दी गई श्री कुबेर चालीसा का पाठ भी 27 दिन तक सुबह-शाम करें। इस प्रयोग को करने के बाद समस्त समस्याएं, धन आवक की बाधाएं दूर होने लगेगी और अचानक धन आवक में वृद्धि भी होने लगेंगे ।


इस मंत्र का करें जप 


27 दिन तक इस कुबेर मंत्र का जप सुबह एवं शाम को घी का दीपक जलाकर कामना पूर्ति के भाव से एवं श्रद्धा से 108 बार मोती या लाल चंदन की माला से करें।


कुबेर मंत्र-

👇👇👇👇

। ॐ श्रीं ॐ ह्रीं श्रीं ह्रीं क्लीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय नमः।।🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏


27 दिनों तक उपरोक्त मंत्र का जप करने के बाद सुबह एवं शाम को दोनों समय श्री कुबेर भगवान की स्तुति श्री कुबेर चालीसा का पाठ भी करें। विश्वास करिए इस उपाय को करने से कुछ ही दिनों में धन आवक में अचानक वृद्धि होने लगेगी।