मौत के पहले क्या संकेत देता है - DHARMS INFORMATION

Breaking

Mach ads

मौत के पहले क्या संकेत देता है

Dead

नमस्कार मित्रों आपके हमारे साइड में स्वागत है 🙏 मित्रों मैं फिर एक नया जानकारी लेकर हाजिर हूं आपके सामने आइए जानते हैं इंसान की मौत आने से पहले कौन सा संकेत मिलता है जहां हमें आसानी से पता चल जाता है ।

👇

कुछ महात्मा लोग कहते हैं इंसान जन्म बहुत पूर्ण कर्म करने के बाद इस धरती पर जन्म होते हैं पर कुछ लोगों को यह बात समझ आती हैं , और कुछ लोगों को समझ नहीं आता ।

👇

जिन लोगों को समझ आती है कि बहुत पूर्ण कर्म के बाद धरती पर हमें जन्म हुआ है वह व्यक्ति कभी पाप करेंगे ही नहीं जो भी कार्य करेंगे बहुत सोच समझकर करेंगे । इस धरती पर जिसका ही जन्म हुआ है उसका ही मौत निश्चित है पर कुछ लोग भूल जाते हैं अपने मौत के बारे में , इसलिए वह लोग पाप करते रहता है ।

👇

खैर जो असली बात इंसान के लिए जानना चाहिए हमेशा अपने मौत के बारे में सोच रखना सभी को जरूरी है , क्योंकि मौत तो होना ही है आज नहीं तो कल पर मौत आने से पहले कैसे संकेत मिलेगी मुझे आइए जानते हैं ।

👇

जिन लोगों की अचानक मौत हो जाती हैं उसे एक्सीडेंट कहते हैं 👉  ईश्वर उन्हें भी संकेत देते हैं जैसे कि लड़कों के लिए बाएं आंख फड़फड़ाना ,अचानक आंख से पानी गिरना ,मन के अंदर उदास होना, फिर मन के अंदर कोई चीज से विचलित होना ,सपना में कुछ दुर्घटनाएं देखकर भयभीत होना इसी प्रकार के संकेत आते हैं जो आपको समझ नहीं  आती । 

👇

लड़कियों के लिए दाहिने आंख फड़फड़ाना अच्छी बात नहीं है ।

👇

और जिन लोगों की मौत बहुत करीब आ जाते हैं उनकी मुंह से बातें बंद हो जाती हैं ।

👇

शिव पुराण के मुताबिक बताया गया है कि मृत्यु एक अटल सत्य है जो व्यक्ति को आने पर उन्हें कई प्रकार के संकेत दे देती है जैसे:- जिस व्यक्ति का शरीर सफ़ेद या पीला पड़ने लगता है और आँखों में लाल रंग दिखाई देंने लगता है समझ लो उस व्यक्ति कि मृत्यु होने वाली है। 

👇

अगर किसी व्यक्ति को अग्नि का प्रकाश अच्छे से दिखाई देना बंद हो जाए और चारो तरफ काला रंग या अँधेरा दिखाई देने लगे तो समझ लो कि उस व्यक्ति कि मृत्यु निकट है। शास्त्र के मुताबिक जिस व्यक्ति के सर के ऊपर कौआ या गिद्द आकर बैठ जाए। तो उस मनुष्य कि मृत्यू 2 महीने के अन्दर होना निश्चित है।

👇

इंसान के कोई भी दुर्घटना हो उससे पहले ईश्वर उन्हें संकेत जरूर देते हैं यदि आप के मौत करीब है तो किसी ना किसी प्रकार की संकेत मिल ही जाएगी ।

👇

हर इंसान के मौत के पीछे वजह होती हैं और वह संकेत भी अलग-अलग प्रकार की होती है इसलिए कैसे संकेत आपको देंगे यह बोलना मुश्किल है पर आप निश्चिंत रहिए जब आपको मौत करीब आएंगे तो आप खुद ही समझ जाएंगे कि वह किस प्रकार की संकेत है ।

मित्रों आज के लिए बस इतना ही यह जानकारी आपको कैसा लगा कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताइए ताकि आपके कमेंट से हमारी मनोबल बढ़ेगी । धन्यवाद