घोर संकट में क्या करना चाहिए - DHARMS INFORMATION

Breaking

November 08, 2020

घोर संकट में क्या करना चाहिए

Ghour sankat



घोर संकट से कैसे दूर रहेंगे? मनुष्य के संकट आना या कोई भी खतरा आना यह तो कुदरत का खेल नहीं आप अपने से ही बुलाते हैं जो मनुष्य को इस बात को पता नहीं चलता ।  कुछ परेशानी और कुछ संकट जो हम स्वयं लेकर आते हैं उसे दूर करने के लिए हमें पता नहीं होता । उदाहरण कोई भी प्रश्न होता है तो उसका उत्तर भी होती है ठीक इसी प्रकार इंसान के जीवन में संकट आते हैं तो उसे दूर करने के लिए निवारण भी है ,परंतु उसके रास्ता हर किसी को पता नहीं होता ।


आज हम वही आपके परेशानी हमारे जीवन में संकट दूर करने के लिए क्या उपाय करना चाहिए बताएंगे 

मित्रों ज्योतिषी विद्या के अनुसार लिखा गया है  ।आपके संकट एवं परेशानी दूर कर सकते हैं इसे पूरा पढ़ कर जानकारी प्राप्त कर लीजिए ।


 पहले तो आप जान लीजिए  की 👉चींटियों को शक्कर मिला आटा डालने की परंपरा बहुत प्राचीन है। यह शनिदेव के दोष को दूर करने का प्रभावी उपाय माना जाता है। इससे घर के कष्ट दूर होते हैं। इसके अलावा कारोबार का घाटा, बेवजह लगा कलंक, दुर्घटना, यंत्रों की खराबी जैसी समस्याएं भी इससे ठीक होती हैं।

मतलब शक्कर मिलाकर आटा डालने से हर रोज चित्र को खिलाइए यह संकट दूर हो सकती हैं ।


 👉अगर घर के सदस्य किसी समस्या से परेशान हैं, आपसी तनाव है या अनबन है तो रात को सोने से पहले घी मिश्रित कपूर जलाएं। इसकी सुगंध से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।


👉काला कुत्ता शनिदेव के प्रकोप को दूर कर सकता है। इसके अलावा शत्रु बाधा, नौकरी में रुकावट, कर्ज, आर्थिक संकट जैसी समस्याओं में कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। अगर शनि देव का 👉दोष हो तो तेल का हलवा खिलाएं।


👉घर की दीवारों पर चित्र हमेशा वास्तु के अनुरूप ही लगाएं। देवी-देवताओं के चित्र के सामने परिजनों के चित्र न लगाएं। घर में हिंसक पशु, डूबती नाव और नकारात्मक संदेश देने वाले चित्र न लगाएं। परिवार के सदस्यों का प्रसन्न मुद्रा में चित्र लगाने से घर में प्रेम का वातावरण रहता है।


👉स्नान करने के बाद जब अपने कक्ष में प्रवेश करें तो सबसे पहले हनुमानजी को प्रणाम करें। इससे मनुष्य दीर्घायु, उत्तम स्वास्थ्य, यश और शक्ति प्राप्त करता है।


👉अगर कुंडली में कालसर्प दोष या पितृ दोष हो तो कौवे को मिठाई खिलानी चाहिए। इससे अनिष्ट तथा बाधाओं का निवारण होता है।


👉अगर किसी काम में निरंतर असफलता मिल रही है, काम में मन नहीं लगता तो कांसे के पात्र में सरसों का तेल भरें और उसमें अपना चेहरा देखें। यह तेल किसी को दान कर दें या 👉शनिदेव के मंदिर में चढ़ा दें। इससे आपकी परेशानियों का समाधान हो जाएगा।


👉 ध्यान रहे घर में अचानक यदि आईना टूट जाए तो उसे जल्द से जल्द बाहर किसी सुरक्षित जगह में फेंक दें । आईना टूटने से घर के परेशानी बढ़ जाती है ,आपस में प्रेम भाव दूर हो जाती है इसलिए यदि घर में आएना टूट जाए तो उसे जल्द से जल्द फेंक दें ।


पूरा पोस्ट पढ़ने के लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद मित्रों 🙏 इस जानकारी से आपको कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताइए और हमारे साथ जुड़ने के लिए लाल बटन जरूर दवाई , ताकि इसी प्रकार हम नया नया अपडेट करते रहते हैं । धन्यवाद 🙏