पाकिस्तान में मिली पुराना हिंदू मंदिर - DHARMS INFORMATION

Breaking

November 22, 2020

पाकिस्तान में मिली पुराना हिंदू मंदिर

पाकिस्तान में ऐसे तो बहुत पुराना हिंदू मंदिर कहीं ना कहीं मिली जाती है पर पाकिस्तान सरकार उसे चुप के सीधे छुपा देते हैं ताकि दुनिया को पता ना चले कि यहां कोई हिंदू थे बोल के पर सच्चाई कभी छुपता नहीं है एक दिन न एक दिन सामने आ ही जाता है । 


पाकिस्तान के बात करो तो आतंकवादी देश सब मानते हैं और यह बात पूरे देश कहते हैं । वर्तमान पाकिस्तान में हिंदुओं की संख्या नाम मात्र रह गया है । हिंदू पर बहुत ही अत्याचार हो रहे हैं इसलिए धीरे धीरे हिंदू परिवार अब भारत में आ रहे हैं । जब 1947 साल में बंटवारा हुआ था यानी हिंदुस्तान से अलग हुई थी तब कुछ हिंदू रह गया था पाकिस्तान में तो उनके लिए जीना हराम हो चुका है इसलिए अपने धर्म एवं अपने जान बचा के हिंदुस्तान में आ रहे हैं । आज मैं हूं बात करने जा रहा हूं जहां पाकिस्तान में बड़े बड़े मंदिर थे आज उस मंदिर का नामो निशान तक मिठ चुका है मगर एक बात तो जरूर है जो हिंदू मंदिर बनाया गया है मिट्टी के नीचे तक वह मंदिर रह गया है जहां भी खोदो हिंदू मंदिर वही निकालकर आएगी ।


ऐसे तो हिंदू धर्म के भगवान के मंदिर तो बहुत हैं आज वह मंदिर के बारे में बताएंगे जहां भगवान विष्णु विराजमान थे ?

Hindu mandir


आइए जानते हैं कहां वह भगवान विष्णु के मंदिर निकले हैं ।

 👉पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी प्रांत में करीब 1300 साल पहले बने एक हिंदू मंदिर के अवशेष मिले हैं. भगवान विष्णु के मंदिर के यह अवशेष पश्चिमी पाकिस्तान के स्वात जिले में पहाड़ पर खुदाई के दौरान मिले


👉1,300 साल पहले बने हिंदू मंदिर की खोज पाकिस्तानी और इतालवी पुरातात्विक विशेषज्ञों ने स्वात जिले के पहाड़ पर की है.  👉गुरुवार को खोज की घोषणा करते हुए, पुरातत्व विभाग खैबर पख्तूनख्वा के अधिकारी फजले खलीक ने कहा कि खोजा गया मंदिर भगवान विष्णु का है. उन्होंने कहा कि यह हिंदुओं द्वारा 1,300 साल पहले हिंदू शाही काल के दौरान बनाया गया था.



👉हिंदू शाह या काबुल शाहिस (850 1026 ईस्वी) एक हिंदू राजवंश था जिसने काबुल घाटी (पूर्वी अफगानिस्तान), गांधार (👉आधुनिक पाकिस्तान-अफगानिस्तान) और उत्तर-पश्चिमी भारत पर शासन किया था. ।

हिंदू धर्म में जितने भी बड़े बड़े मंदिर थे सब इस्लामी क्रूर राजा ने इसे ध्वस्त कर दिया ताकि अपने इस्लामी धर्म को आगे बढ़ा सके ,और तो और लाखों हिंदू लोगों को जबरन धर्म परिवर्तन करवाया है जहां अपने इस्लामी धर्म को आगे बढ़ा सके ।