घर में पूजा कब करना चाहिए ? जानिए

 

Puja


हेलो मित्रों नमस्कार मैं फिर से एक नया जानकारी लेकर हाजिर हूं आपके सामने 🙏 मित्रों हम मनुष्य के लिए घर एक मंदिर होता है जिसे हमारे जीवन अंत तक रहने की सुविधा होती है , इसलिए घर को पवित्र बनाने के लिए पूजा पाठ करना बहुत आवश्यकता है । 

जो लोग समय और नियम से देवी-देवताओं की पूजा करते हैं उनके घर में हमेशा खुशहाल रहते हैं तो मित्रो आइए जानतेे हैं ।

👇

भगवान की पूजा घर में कब करना चाहिए ?

👇

मनुष्य जीवन में हर चीज का नियम से बंधा हुआ है , हम यदि अपने नियम और कायदा से नहीं चलेंगे तो दुनिया में चलने के लिए बहुत मुश्किल हो जाएगी । इसलिए हमें कुछ नियम से चलना पड़ता है घर में हो या समाज में ।


जिस प्रकार आदमी टाइम एवं नियम से भोजन करते हैं , जिस प्रकार अपने नियम से स्नान करते हैं , जिस प्रकार टाइम और नियम से काम पर जाते हैं,  ठीक उसी प्रकार देवी देवता का भी कुछ टाइम एवं नियम होता है । अधिकांश लोगों को पता नहीं है भगवान भी कुछ टाइम एवं नियम से पूजा लेते हैं ।  टाइम एवं नियम से पूजा करने से बहुत जल्द ही भगवान प्रसन्न हो जाती हैं । इसलिए वह समय भी जानना जरूरी है कि घर में भगवान की पूजा कब करनी चाहिए ।


सबसे पहले पूजा सुबह 4:00 बजे उठकर पूजा का तैयारी करके आप 5:00 बजे से 6:00 बजे तक पूजा करिए ।


दिन में 9:00 बजे से लेकर 10:00 बजे तक पूजा कर सकते हैं ।


दोपहर 12:00 बजे से लेकर 3:00 बजे तक पूजा कर सकते हैं ।


शाम को 5:00 बजे से लेकर 6:00 बजे तक पूजा कर सकते हैं ।


रात 9:00 बजे से लेकर 10:00 बजे तक पूजा कर सकते हैं । 


ध्यान रखें सुबह का पूजा करने के बाद घर में भगवान की भजन संगीत बजा सकते हैं इससे घर के वातावरण बहुत ही अच्छी होती हैं और घर में किसी भी प्रकार की बुरी प्रेत आत्मा प्रवेश नहीं कर पाते हैं । घर एक मंदिर जैसे बने रहेंगे ।

जो समय इसमें बताया गया है यदि कोई भी व्यक्ति इस नियम अनुसार पूजा पाठ करते हैं तो उनके लिए और पूरे परिवार के लिए अच्छी होगी । 


पूजा करने वक्त मंत्र पाठ अच्छे से उच्चारण करके ही बोलना चाहिए इससे घर में किसी भी तरह परेशानी आने पर रोक देगी ।  


तो मित्रों जैसे-जैसे नियम बताया गया है यदि  आप इस नियम के अनुसार पूजा करते हैं तो घर में सुख समृद्धि बढ़ेगी, और आपके आने वाले बुरे वक्त भी नष्ट हो जाएगी ।

ऐसे समय से जो व्यक्ति  पूजा पाठ करते हैं उनके लिए बहुत जल्द घर में खुशखबरी आने वाले हैं । शास्त्र के अनुसार इस समय पूजा करने से हर किसी व्यक्ति के कल्याण होता है और घर में धन की वृद्धि भी होती है । तो चलिए मित्रों देर किस बात की है ऐसे नियम से और समय से पूजा करें ताकि आपका संसार और उन्नति हो ।


तो मित्रों यह था मेरे छोटा सा जानकारी यदि हमारे जानकारी से अच्छा लगे तो कमेंट करके जरूर बताइए। तब तक के लिए आप सुरक्षित रहें, खुश रहिए ,स्वस्थ रहिए फिर एक नया जानकारी लेकर हाजिर हो जाएंगे ।नमस्कार 🙏🌷🙏

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ