पति पत्नी के प्रेम से ईश्वर को कैसे प्राप्त करें

 

Love is life


 हेलो मित्रों मैं फिर से एक नया जानकारी लेकर आपके सामने हाजिर हूं तो मित्रों आज हम जानेंगे क्या पति पत्नी के प्रेम से ईश्वर को प्राप्त किया जा सकता है ? चलिए जानते हैं

👇

जब हम अपने जीवनसाथी बनाते हैं तब वह बिल्कुल अनजान होते हैं । एक अनजान के साथ पूरी लाइफ को बिताना मतलब यह कोई मामूली बात नहीं। एक दूसरे को अच्छी तरह समझ लेना चाहिए और एक दूसरे में प्रेम जगाना चाहिए ताकि संसार एक दूसरे से चलती है किसी एक के लिए नहीं । 


धर्म शास्त्र में कहते हैं जहां प्रेम हैं वही ईश्वर हैं यदि पति पत्नी के आपस में निस्वार्थ प्रेम होते हैं तो ईश्वर उनके लिए प्राप्त करना कोई बड़ी बात नहीं है ।


सांसारिक जीवन बोलो तो माया के जीवन , हम सब इस पृथ्वी लोक में माया के जीवन व्यतीत कर रहे हैं यानी एक दूसरे के साथ नाता जोड़ के हम सभी माया में जुड़े हुए हैं ।


हिंदू शास्त्र में भी लिखा गया है कि सांसारिक धर्म सबसे बड़ा धर्म है यदि आप सत निष्ठा से सांसारिक धर्म पालन करते हैं तो ईश्वर भी आपको बड़ी कृपा प्रदान करते हैं । आज हम बात करते हैं पति पत्नी की दुनिया में बहुत ऐसा सांसारिक घरों में शांति  दिखाई देती है तो कहीं लड़ाई झगड़ा ।


जिसके घर में शादी करने के बाद दुख आते हैं इसकी एक ही वजह ओर वह यह है कि पति पत्नी की आपस में प्रेम नहीं है । 

आज जिनके घर में पति पत्नी की एक दूसरे के साथ प्रेम नहीं है उसके घर में सिर्फ दुख नहीं दरिद्रता भी रहेंगे हमेशा ।

जिसके परिवार में आपस में प्रेम है उसी के परिवार में स्वयं बाबा भोलेनाथ कृपा प्रदान करते हैं ।


शायद आपको पता होगा बेहुला अपने पति लखविंदर  को प्राण बचाकर लाया था अपने निस्वार्थ प्रेम वजह से । 


वासर घर में ही सांप काट लिया था लखविंदर को फिर मृत्यु हो गई थी मगर अपने पति की मृत्यु देहो को लेकर स्वर्ग लोक में जाकर अपने पति को फिर से प्राण बचा के घर में वापस आया था पत्नी बिहुला ।


तो मैं वही कहना चाहता हूं

यदि आपस में पति-पत्नी की अटूट प्रेम है तो मां दुर्गा बाबा भोलेनाथ  कृपा प्रदान करेंगे, घर के संकट भी दूर होंगे आपके घर में कभी भी दरिद्रता नहीं होगी आर्थिक व्यवस्था की वृद्धि होगी ।


पति पत्नी एक साथ बैठकर हर सोमवार के दिन शिव दुर्गा के पूजा करें और मां दुर्गा के चालीसा पाठ पढ़ें ।इसमें पति पत्नी का प्रेम मजबूत होगी ऐसे करने से शास्त्र के अनुसार बहुत शीघ्र ही ईश्वर को प्राप्त कर सकते हैं ।


 पति पत्नी आपस में सदैव प्रेम होने से ईश्वर इसमें बहुत प्रसन्न होती हैं और उनके घर में कभी भी ईश्वर की आगमन हो सकता है । इसलिए हर पति पत्नी को यह बात ध्यान में रखना चाहिए कि जहां प्रेम है वही ईश्वर हैं बस आपस में प्रेम रखें और अपने जीवन को आगे बढ़ाएंगे ।


मित्रों आज के लिए इतना ही फिर अगले जानकारी लेकर आपके सामने हाजिर होंगे तब तक के लिए नमस्कार आपका दिन शुभ हो 🙏

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ