जानिए पृथ्वी पर सबसे पहले कौन सा जीव आया था - DHARMS INFORMATION

Breaking

Mach ads

जानिए पृथ्वी पर सबसे पहले कौन सा जीव आया था

 इस धरती पर सबसे पहले कौन आया था ? जानिए हमारे साथ ।

Dharti


हेलो मित्रों नमस्कार मैं फिर से एक नया जानकारी लेकर हाजिर हूं आपके सामने इस धरती पर सबसे पहले कौन आया था कौन वह प्राणी हैं सबसे पहले इस धरती पर आए थे ? 


ऐसे ही तो हमारे मन में उठ पटांग प्रश्न आते रहते हैं उसे ढूंढने के लिए हम इधर-उधर तलाश करते रहते हैं लेकिन सच्चाई तो यह है कि ऐसे प्रश्न के उत्तर मिलेंगे कहां ? 

मित्रों आप चिंता मत करिए आपके प्रश्न के उत्तर हम लेकर आए हैं सबसे पहले हम बात जानेंगे कि यह धरती कब आए हैं ? कौन इसकी रचना किया था ? उसके बाद जानकारी प्राप्त करेंगे इस धरती पर कौन आए थे सबसे पहले । 


आप सोचिए करोड़ों साल पहले के बात क्या कोई आसानी से जान सकता है नहीं ,इसके लिए हमें धर्म ग्रंथ की मदद लेनी पड़ेगी जिसके जरिए हमें इस प्रश्न का उत्तर जान सकेंगे और हिंदू धर्म ग्रंथ में सभी कुछ उल्लेख किया गया है इंसान के जन्म से लेकर पृथ्वी के रचना तक ।


हिंदू ग्रंथ में जो कुछ भी उल्लेख है यह सब प्रमाणित है जैसे की रामायण में  श्रीलंका  के रावण  के विषय में लिखा हुआ है यह भी प्रमाणित है और फिर जिसे रामसेतु कहते हैं भारत से  श्रीलंका में जाने के लिए हनुमान के महा योद्धा ने उसका निर्माण किया था इसका भी सबूत है । रामायण ग्रंथ में जो भी उल्लेख है  यह सारे प्रमाणित है । हिंदू ग्रंथ में ऐसे बहुत आश्चर्यजनक कथा उल्लेख है जहां हमें रामायण महाभारत एवं गीता में ही मिल सकता है । और फिर कुरान एवं बाइबल में इसी प्रकार से प्रमाणित पाए हैं ।

👇

आइए जानते हैं इस धरती पर सबसे पहले कौन आया था?


Mahadev ma bhairavi


मित्रों धर्म ग्रंथ के अनुसार मां देवी भैरवी एवं बाबा भोलेनाथ दोनों मिलकर करोड़ों वर्ष पहले पृथ्वी के रचना किए थे । 

पृथ्वी के रचना के बाद इस पृथ्वी में  कुछ भी नहीं थी .उसके बाद महादेव और मां भैरवी देवी उत्पत्ति करने लगे   पेड़ ,पौधा , एवं पानी ।  उसके बाद ब्रह्मा जी मनुष्य के रचना किए थे जिसके नाम मोनू और शतरूपा नाम से जाना जाता है । उनका लंबाई 70 फीट तक थी और आयु का कोई निर्माण नहीं हुई थी , उसके बाद जब यमराज की जन्म हुआ तब से मोनू और शतरूपा के आयु के निर्धारित किया ।