सच्चा प्यार है या झूठा प्यार कैसे पता करें । - DHARMS INFORMATION

Breaking

Mach ads

सच्चा प्यार है या झूठा प्यार कैसे पता करें ।

 

Pyear


आपसे सच्चा प्यार कर रहे हैं या झूठा प्यार कर रहे हैं कैसे पता करेंगे ? हमारे साथ जानिए।


आजकल अजीब गरीब प्यार देखने को मिलती है कुछ लोग  तो किसी सुंदर लड़की देखने से अपने पत्नी को भी भूल जाते हैं यह कैसा प्यार है क्या उनका प्यार सच्चा होता है या बस खूबसूरती के लिए प्रेम करना चाहते हैं . प्रेम मित्रों कई तरह का होते हैं उसे बयां नहीं की जा सकता हैं ।

 

क्या किसी के साथ जीवन साथी बनाने के बाद भी वह 

सच्चा प्यार करते हैं कैसे हम पता करेंगे कि वह हमें किस प्रकार प्रेम करते हैं  ? 

👇

वर्तमान किसी लड़की हो या लड़के सुंदर देखने से बस प्रेम करने में लग जाते हैं क्या किसी को सुंदरता देखने से ही प्रेम होता है न किसी के मन को देखकर प्रेम किया जाता है ।


मित्र प्रेम का ना कोई रंग होता है ना उसका कोई रूप होती है प्रेम तो एक हवा का तरह होता है जिसे दिखाई नहीं पड़ता लेकिन उसे अनुभव आप कर सकते हैं ।


जो लोग रूप देखकर मर मिटते हैं प्रेम करने में अपने जी जान लगा देते हैं वह दरअसल आपसे सच्चा प्यार करते ही नहीं । सच्चा प्यार तो वह करते हैं बिना चेहरा देख कर जो फिदा हो जाते हैं । 


मित्रों किसी के चेहरा देखकर पागल नहीं होना चाहिए इंसान के चेहरे बस कुछ दिन के लिए होते हैं  । कुछ दिन के बाद धीरे धीरे इंसान के थोबड़ा बिगड़ने लगते हैं मगर मगर किसी के दिल बिगड़ता नहीं वह तो मरने तक वैसे ही रहेंगे ।इसलिए किसी के साथ यदि प्यार करना ही है तो दिल देखकर प्यार करना चाहिए और वही होता है सच्चा प्यार ।


दुनिया में ऐसा भी इंसान है आपके धन प्राप्त करने के लिए प्यार का नाटक करेंगे जरूरत पड़ने पर आप से शारीरिक संबंध भी बना सकते हैं  इसमें कोई संदेह नहीं । ऐसे व्यक्ति दुख के समय कभी साथ नहीं देंगे । ऐसे व्यक्ति से दूर रहना ही बेहतर है नहीं तो आपकी खुशहाल जिंदगी को बर्बाद कर देंगे । 

सच्चा प्यार करने वाले व्यक्ति के कितना भी दरिद्रता हो फिर भी आपके सामने हाथ नहीं फैलाएंगे और न ही अपने कमजोरी को बताने की प्रयास करेंगे । ऐसे व्यक्ति धन से प्रेम नहीं करते हैं आपसे प्रेम करते हैं ।


जो लोग सच्चा प्यार करते हैं वह कभी चेहरे पर मरता नहीं और ना ही आपके चेहरे को लेकर ज्यादा ध्यान देंगे उसे तो बस प्यार पाना चाहिए सच्चा मन के । 


झूठा प्यार करने वाले हमेशा चेहरे पर नजर देंगे जब आप के चेहरे ढल जाएंगे तो आपके लिए जो प्यार होना चाहिए था वह कम हो जाएगी ऐसे लोग ज्यादा दूसरे पर ध्यान देते हैं । 


मित्रों सच्चा प्यार करने वाले व्यक्ति के व्यवहार से ही पता चल जाता है यह आप स्वयं समझ सकते हैं । झूठा प्रेम करने वाले व्यक्ति शादी होने के बाद भी आप को धोखा देने में जरा सा भी सोचेंगे नहीं । इसीलिए ऐसे व्यक्ति से दूर रहना ही अपने जीवन के लिए बेहतर होगी ।


सच्चा प्रेम करने वाले शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने के लिए सोचेंगे तक नहीं । और जो लोग झूठा प्रेम करते हैं शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने के लिए बार-बार मन के इच्छा प्रकाश करेंगे । मित्रों ऐसे लोगों से पहले से ही सावधान रहना जरूरी है कौन जानता है शादी के बाद भी आपको इसी तरह प्रेम करेंगे ।