ganesh ji mantra।। जप करने के फायदे

 

Bhagwan ganesha

Ganesha ji mantra ke fayde जानने के लिए हमारे साथ बने रहें । मित्रों नमस्कार हमारे वेबसाइट पर आपका स्वागत है ।

🙏

हिंदू धर्म में तंत्र, मंत्र ,पूजा - कहा जाता है इसमें बहुत ही शक्ति होता है अगर इस पकरिया पर शक्ति ही नहीं होता तो आज दुनिया भर के लोग तंत्र, मंत्र, पूजा पे विश्वास नहीं रखते । आज कुछ लोग इन सब चीजों के लिए अंधविश्वास मानते हैं . मैं उनको कहना चाहता हूं कि मित्रों आप कोई भी धर्म के हो इसमें कोई संकोच न करें ओर  न ही संदेह करें ।  यदि आप किसी ईश्वर को विश्वास रखते हैं तो यह भी तंत्र, मंत्र, पूजा विश्वास रखना चाहिए । क्योंकि यह आज के दिन में जन्म नहीं हुआ है यह तंत्र, मंत्र, पूजा लाखों बरस पहले निर्माण हुआ है । जो हमारे पूर्वजों ने सदियों से जिस  नियम और विधि के अनुसार पालन करते आ रहे हैं बस उसी के अनुसार आप भी करिए । आशा करता हूं कि आप को भी लाभ मिलेगी ।

 जो लोग अंधविश्वास मानते हैं तंत्र ,मंत्र, पूजा दरअसल उन्हें इस विषय में पता ही नहीं है जब तक ऐसे लोग पूजा, मंत्र, तंत्र खुद से नहीं करेंगे तब तक उन्हें फायदे नजर नहीं आएंगे उसका महत्व नजर नहीं आएंगे । इसलिए ऐसे लोग कहते फिरते हैं अंधविश्वास और काल्पनिक । 


चलिए काम के बात जानकारी प्राप्त करते हैं ।


धर्म के अनुसार कहा गया है कि पूजा, तंत्र ,मंत्र  यह अपने फायदे के लिए नहीं की जाती है, यह दूसरे लोगों के फायदे के लिए ही किया जाता है  एवं उसका महत्व दिया जाता है । मित्रों अगर आप भी अपने फायदे के लिए मंत्र, तंत्र ,पूजा करने जा रहे हैं तो शायद इसमें हो सकता है कि आपको फायदे ना मिले । जो व्यक्ति अपने के लिए तंत्र मंत्र करते हैं वह पाप के भागीदार हो सकते हैं । क्योंकि आपने के लिए ही जो व्यक्ति सोचते उसे लालच कहा जाता है । और ईश्वर ऐसे व्यक्ति को कभी भी कृपा नहीं करते हैं और ना ही उन पर नजर डालते हैं ।


जिस प्रकार इंसान को मेहनत करने का फल मिलती है । ठीक उसी प्रकार यदि आप परमात्मा पर विश्वास रखते हैं निस्वार्थ से भक्ति श्रद्धा के साथ पूजा कर करते हैं तो यह आपके कर्म कभी भी व्यर्थ नहीं जाएगी  आपको भी कुछ ना कुछ फल जरूर मिलेगी । लेकिन बात यह है कि आपको सोच बदलना है जो भी ईश्वर को आप मानते हैं उन पर आप अपने मन को अर्पित कर दीजिए । और मन में कभी भी लालच ना रखें भगवान कभी अपने भक्तों को खाली हाथ नहीं लौटाते हैं ।  इसलिए भक्ति के साथ श्रद्धा करीए इससे आपके फायदे ही होंगे नुकसान कभी नहीं । 


भगवान गणेश का पूजा 

करने से फायदे ।


देवों के देव महादेव के पुत्रों भगवान गणेश जी का पृथ्वी लोक में भक्त के कमी नहीं है । कहां जाता है कि जो भी भक्त भगवान गणेश जी की पूजा किया करते हैं उनका झोली कभी भी खाली नहीं रखते हैं । भगवान गणेश जी की पूजा करने से हर संकट को दूर करते हैं एवं आर्थिक व्यवस्था से लेकर घर में संतान आदि के सुख प्राप्त होती है । ऐसे भी हिंदू शास्त्र में किसी भी देवी देवताओं को पूजा करने से पहले भगवान गणेश जी का पूजा सर्वप्रथम मान्यता है उसका बाद किसी और की ।

तो मित्रो मन में कभी भी शंका ना रखें भक्ति और श्रद्धा के साथ भगवान गणेश जी का पूजा करिए और अपने जीवन को सफल बनाएं। तो चलिए आपको वह मंत्र देने जा रहा हूं जिस मंत्रों के जरिए अपने कर्म को सफल कर पाएंगे ।


1- गणेश गायत्री मंत्र:

ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय 

धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात।।


2-तांत्रिक गणेश मंत्रः

ॐ ग्लौम गौरी पुत्र, वक्रतुंड, गणपति गुरू गणेश।

ग्लौम गणपति, ऋदि्ध पति, 

सिदि्ध पति। मेरे कर दूर क्लेश।।


3- गणेश कुबेर मंत्र:

ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा।🙏


इस मंत्र का जाप आज से ही शुरु करें सुबह सुबह स्नान आदि करके अपने शरीर को शुद्ध करके पूजा करें । मित्रों बता देता हूं कि घर में दक्षिण दिशा में मुंह करके भगवान गणेश जी के फोटो लगाकर इस मंत्र का जप करते रहिए । 1 दिन इसका फायदे नजर जरूर आएंगे आपको ।