शुक्रवार के दिन इस देवी की पूजा करें और पाएं आपने मन इच्छा कृपा


Religion


शास्त्र के अनुसार भक्त जिस प्रकार वार के अनुसार भगवान के पूजा आराधना करके कृपया प्राप्त करते हैं । जैसे कि सोमवार के दिन बाबा भोलेनाथ की पूजा करके भक्त कृपा प्राप्त करते हैं तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के पूजा करके कृपा प्राप्त करते हैं । क्योंकि सोमवार के दिन भोलेनाथ के बहुत प्रिय मनाया गया है और मंगलवार के दिन भी बजरंगबली हनुमान का बहुत ही प्रिय माना गया है इसलिए भक्तो अपने-अपने वार के अनुसार परमात्मा के पूजा करके कृपा प्राप्त करते हैं । प्रमुख देवी देवताओं ने प्रियो दिन में भक्तों की पूजा ग्रहण करके भक्तों की मनोकामना पूर्ण कर देते हैं । तो आज के दौर में बहुत मित्र को ज्ञान नहीं है कि शुक्रवार के दिन किस भगवान की पूजा करने से जल्दी अपने मनोकामना पूर्ण हो सकता है । नमस्कार मित्रों हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है विस्तार से जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए । 


 माना जाता है कि कोई भी पूजा-अर्चना विधि और नियमों के साथ करने से सफल होता है । इसलिए हिंदू धर्म में किसी भी देवी देवताओं का पूजा करने से पहले विधि और नियमों का जानकारी प्राप्त करना आवश्यक होता है । 


शास्त्र के अनुसार हिंदू सनातन धर्म में 7 दिनों में  बार के अनुसार प्रमुख देवी देवताओं के पूजा की जाती है ।

 सोमवार का दिन भोलेनाथ का पूजा की जाती है । मंगलवार के दिन हनुमान की पूजा की जाती है । और बुधवार का दिन गणेश भगवान की पूजा की जाती है । गुरुवार का दिन भगवान विष्णु , माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है . इस प्रकार शुक्रवार के दिन माता संतोषी देवी की पूजा की जाती है । और शनिवार के दिन भगवान शनिदेव की पूजा की जाती है । और फिर रविवार का दिन भगवान सूर्य देव जी को पूजा की जाती है । ऐसे तो शनिवार के दिन काली पूजा करने से बहुत ही अच्छा शुभ माना जाता है  । उसके बाद मंगलवार के दिन भी काली माता की पूजा करने से शुभ माना जाता है ।


 वार के अनुसार किया गया पूजा साधना हिंदू शास्त्र में शुभ माना जाता है । ऐसे तो हम सभी देवी देवताओं की पूजा कर सकते हैं किसी भी दिन में मगर सबसे अच्छा शुभ मुहूर्त देखकर ही पूजा अर्चना करने से हमें जल्द कृपा प्राप्त होती है ।

स्त्री बीज मंत्र

नाम लिखकर वशीकरण

वशीकरण मंत्र, मोहिनी मंत्र

वशीकरण मंत्र मोहिनी मंत्र pdf

फ्री वशीकरण

महाशक्तिशाली वशीकरण

वशीकरण विधि

पार्वती वशीकरण मंत्र

शुक्रवार के दिन करें देवी संतोषी माता की पूजा पा सकते हैं मन इच्छा कृपा । 


संतोषी माता का पूजा करने से घर में दरिद्रता दूर हो जाता है आर्थिक सुधार होती है एवं घर में अगर कोई बेरोजगार बैठे हैं तो उन्हें जल्द ही कहीं ना कहीं नौकरी या बिजनेस होने लगेगा । 


भक्ति भाव से संतोषी माता का पूजा करने वाले भक्तों को बहुत जल्द ही कृपा प्राप्त होती है । भक्तों के मन में जो भी इच्छा है उसे पूरे करने में विलंब नहीं होता है माता की कृपा उन पर सदैव बने रहते हैं । 


हर शुक्रवार के दिन सुबह सूर्योदय होने से पहले स्नान आदि करके माता संतोषी देवी के सम्मुख इस मंत्र का जाप करके पूजा साधना करें अपने मनोकामना पूरी हो जाएगी ।


ॐ श्री संतोषी महामाया गजानंदम दायिनी

शुक्रवार प्रिये देवी नारायणी नमोस्तुते! 🙏


जय माँ संतोषिये देवी नमो नमः श्री संतोषी देव्व्ये नमः ॐ श्री गजोदेवोपुत्रिया नमः ॐ सर्वनिवार्नाये देविभुता नमः ॐ संतोषी महादेव्व्ये नमः ॐ सर्वकाम फलप्रदाय नमः ॐ ललिताये नमः 🙏


भक्ती श्रध्दा पूजा करने वाले भक्तों की झोली मां हमेशा भर देते हैं । माता के लिए प्रेम और भक्ति होना चाहिए हर शुक्रवार के दिन पूजा करना चाहिए । इसमें माता बहुत ही प्रसन्न होती है और अपने भक्तों को असीम कृपा करते हैं ।

स्त्री बीज मंत्र

नाम लिखकर वशीकरण

वशीकरण मंत्र, मोहिनी मंत्र

वशीकरण मंत्र मोहिनी मंत्र pdf

फ्री वशीकरण

महाशक्तिशाली वशीकरण

वशीकरण विधि

पार्वती वशीकरण मंत्र

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ