गो सेवा की चमत्कार फायदे क्या है जानिए


Gou mata


गौ माता की सेवा के लाभ जानिए हमारे साथ । मित्र नमस्कार आपको हमारे वेबसाइट में स्वागतम है । 

हिंदू धर्म में गाय को गौ माता कहते हैं और इसलिए गौमाता कहते हैं क्योंकि बचपन में हम सभी इनकी दूध पीकर बड़े होते हैं । गाय मनुष्य के लिए एक मां जैसी फर्ज निभाता है ।  जैसे कि आप सभी जानते हैं कि अपना गर्भधारिणी मां की दूध का कर्ज कभी चुका नहीं सकते हैं ठीक इसी प्रकार हम सभी एक गाय कि दूध पीकर बड़े होते हैं लेकिन उनका कर्ज़ कभी चुका नहीं सकते हैं । और गौ माता के चमत्कार भी भुला नहीं पा पाएंगे इसलिए हिंदू धर्म में गाय को गौ माता देकर सम्मान करते हैं ।

गौ माता की सेवा के लाभ अगर आपको पता नहीं है तो आप की बदकिस्मती है । एक बार गाय की सेवा करके देख लीजिए उसके बाद आपके जीवन के क्या उद्देश्य है सभी जान पाएंगे ।

 गाय माता से बहुत कुछ प्राप्त होती है । इसलिए सदियों से हिंदू धर्म में सबसे ज्यादा गाय की सेवा करते हैं । गौ माता की आज भी ऐसे ऐसे चमत्कार देखा जा रहा है कि इसे देखकर सभी कोई हैरान रह जाते है। 

जाने विस्तार से गाय माता से 

क्या-क्या लाभ होता है ।


तो ऐसे ही तस्वीर हम आपको दिखाने जा रहे हैं मित्रों जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे ।

इस तस्वीर में वह दिखाया गया है कि गाय माता के जो मालिक है वह खेत पर सो रहे थे । तो दूसरा कोई आदमी आकर उसे मारने की कोशिश करते हैं ऐसे दृश्य देखकर गाय माता दौर के आकर उसे बचाने की कोशिश करते हैं ।  मित्रों आप सोचिए गौ माता की जो मालिक है उसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं मतलब यह कोई चमत्कार से कम नहीं । उनका भी दिल है जो अपने मालिक की हिफाजत करना जानते हैं । 

इस वीडियो को गौर से देखें

👇👇👇👇


धर्म शास्त्र के अनुसार गाय माता के भीतर 33 कोटि देवी देवता के वास होता है । माना जाता है कि गौ माता की सेवा करने से देवी देवता के पूजा के बराबर होता है । इसमें गाय की सेवा करने वाले व्यक्ति के घर में किसी प्रकार की समस्या भी दूर होता है । सुबह-सुबह गाय माता की गबर पानी से घोलकर घर के चारों ओर छिड़काव करने से वातावरण दूषित नहीं होता है । 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने