बदकिस्मती दूर करने के यह है आसान उपाय

 

बदकिस्मती दूर करने केलिए जाने सरल उपाय हमारे साथ , मित्र नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है ।

kismat


इंसान की किस्मत सब अपने अपने होते हैं जो जैसे किस्मत इस धरती पर लेकर आए हैं उसी के अनुसार चलना पड़ता है । दोस्तों यदि आप अपने किस्मत के अनुसार चलना चाहते हैं तो खुद को आप बहुत ही कमजोर महसूस कर रहे हैं । मित्रों ऐसे नहीं है जो अपने किस्मत को लेकर चलते हैं उन्हें आगे ले दिन में कुछ प्राप्त नहीं होगी । 

दोस्तों कुछ लोगों का यह कहना होता है कि मेरे किस्मत में साथ नहीं दिया है पर एक बात हमेशा ध्यान में रखिएगा अगर आपके लक्ष्य सही है और अपने अंदर लगन सही है तो आपकी बदकिस्मत को भी खुश किस्मत से बदल सकता है ।

कुछ लोग अपने किस्मत को लेकर बड़ी उदास होते हैं दोस्तों अपनी किस्मत तो खुद आप ही बना सकते हैं । यदि आप अभी बहुत ही दरिद्रता में जूझ रहे हैं तो यह आपकी ही कर्म के कारण हो रहे हैं इसे सुधारने के लिए अपने अंदर धर्य रखना है जहां खुद का किस्मत आप बदल सकते हैं ।


दोस्तों अगर आपके साथ कुछ दुर्घटना घट रही है तो इसके लिए कभी भी अपने आप को दोष नहीं देना चाहिए । जो कुछ भी होता है यह सभी ऊपरवाला की ही हाथ होता है अगर आप अपने अंदर ईश्वर के प्रति भक्ति और श्रद्धा रखते हैं तो आने वाले दिन में आप के बदकिस्मत ही खुश किस्मत होने वाले हैं इसके लिए कुछ दिन आपको परीक्षा देना जरूरी है । लेकिन मन के अंदर कभी भी कमजोरी नहीं होना चाहिए ।

यदि आपके हाथ में शुभ काम होने में बाधा आ रही है तो भी चिंता की कोई बात नहीं है बस अपने किस्मत को कभी दोष मत देना यह भी ऊपर वाला का ही हाथ होता है कुछ तो आपके साथ अच्छे होने वाले हैं इसलिए कभी भी इन सब बातों के लिए अपने आप को और अपने किस्मत को दोष नहीं देना चाहिए ।


जो व्यक्ति दूसरे पर भरोसा करके चलते हैं अपने पर भरोसा नहीं रखते हैं उनके साथ ही यही सब घटना हो जाती हैं । अपने आप पर भरोसा करनी चाहिए खुद को कुछ दिखाना चाहिए ताकि अपने बदकिस्मती को खुशकिस्मत से बदल सकते हैं । बदकिस्मती से आप तभी निकल पाएंगे जब अपने आप पर भरोसा कर पाएंगे । 

लोग कुछ करने की इच्छा रखते हैं और वे करने की कोशिश भी करते हैं लेकिन सफल नहीं हो पाते हैं तब अपने आप को बदकिस्मती कहते हैं । मित्रों कभी भी ऐसे मन में गलत बात जन्म ना दें अगर आपके साथ ऐसे ही होता रहा तो आपने आपके किस्मत को कभी बदल नहीं सकते हैं । कोई भी कार्य अपने मन से किया जाए तो वह काम सफल होता है । 

दोस्तों जो व्यक्ति अपने किस्मत की बातें भली-भांति समझ सकते हैं उनके मन पवित्र होता है । ईश्वर सभी इंसान को परीक्षा लेते हैं कौन जानता है कि आपको भी ईश्वर परीक्षा ले रहे हैं । इसलिए मन को कभी उदास नहीं करना चाहिए और अपने प्रभु भक्ति में लीन रहना चाहिए । यदि आप प्रभु भक्ति मैं दिलचस्पी है तो आने वाले समय में आपकी किस्मत को बदलने के लिए जरा सा भी टाइम नहीं लेंगे । लेकिन इस बात को हमेशा ध्यान में रखें कि अपने अंदर में कुछ करने का क्षमता रखिए दूसरे की भरोसा मत रहिए तभी आप अपनी किस्मत को बदल सकते हैं ।

तो दोस्तों कुछ दीप हम आपको देने वाले हैं जहां आप अपने बदकिस्मती को सरल तरीका से दूर कर सकते हैं । 

सबसे पहले इस बात को ध्यान में रखें आप कोई भी धर्म के हो इसमें संकोच करने की कोई आवश्यकता नहीं । 

बहुत से लोगों के ऐसा भी होता है कि अच्छा काम करने की कोशिश करते हैं फिर भी वह काम बिगड़ जाते हैं इसका मतलब यह है कि आपके शनि दशा ठीक नहीं चल रही है इसलिए अच्छा काम भी बिगड़ रही है तो आप भगवान शनिदेव की पूजा प्रत्येक शनिवार के दिन सुबह स्नान आदि करके पूजा करें ।

शनिदेव अपने भक्तों की बिगड़े हुए काम को भी बना देते हैं अगर आपके बदकिस्मती हैं तो भी दूर हो जाएगी कुछ दिनों के अंदर बस भक्ति और श्रद्धा के साथ भगवान शनिदेव की पूजा अर्चना करते रहिए ।


मित्रों दूसरा उपाय आप भगवान हनुमान के भी पूजा कर सकते हैं । पवन पुत्र हनुमान जो कि परम राम भक्त हैं अगर आप हनुमान का याद करेंगे स्मरण करेंगे तो आपके कोई भी बाधा कोई भी संकट नजदीक नहीं आएगी ।  बस आज से अपने मन में बसा लीजिए आने वाले समय में आपके किस्मत को चमक देने वाले हैं । बजरंग बली हनुमान की पूजा-आराधना करने से कितना भी बदकिस्मती भक्त क्यों ना हो उनकी किस्मत चमकने वाला है ।

दोस्तों अगर आप किसी भी देवी देवताओं के भक्त हैं और फिर भी आपके साथ इस तरह किस्मत साथ नहीं दे रहे हैं तो बिल्कुल फिक्र मत कीजिए । आपसे जो कुछ भी घटित हो रहे हैं यह उन्हीं का देन है जो कि आप से परीक्षा ले रहे हैं इसके लिए बस धर्य रखिए और जो भी आप से हो रहे हैं अपने ईश्वर की शरण में हमेशा रहें 1 दिन ऐसा आएगा कि आपके किस्मत में चमक उठेगी ।

तीसरा उपाय आप भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना कर सकते हैं । भगवान गणेशजी को विघ्नहर्ता भी कहते हैं क्योंकि भगवान गणेश जी अपने भक्तों की कोई भी विघ्न एवं बाधा हो उसे क्षण भर में दूर कर देते हैं । आप भगवान गणेश जी के स्मरण में हमेशा रहिए आपके बदकिस्मत को भी खुश किस्मत से बदल सकते हैं । 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ