करोड़पति बना देंगे यह पौधे सिर्फ एक बार पहचान लीजिए



पौधे



करोड़पति बना देंगे यह पौधे सिर्फ एक बार पहचान लीजिए

करोड़पति बनना चाहते हैं तो इस पौधे को पहचानिए सिर्फ यह पौधे ही करेंगे आपको धनवान व्यक्ति । जहां आप हमेशा किसी भी बिजनेस पर प्रॉफिट करेंगे और कहीं भी अच्छा नौकरी भी करेंगे इस पौधे के चमत्कार हर कोई नहीं जानता है आज मैं वह चमत्कारी जानकारी देंगे जहां आप खुश हो जाएंगे दोस्तों नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है । करोड़पति बनने के लिए जब आप हमारे वेबसाइट में आए हैं तो आप बिल्कुल चिंता मत कीजिए यह पौधे बना देंगे आपको अति शीघ्र धनवान व्यक्ति ।


मित्रों अगर आपको सही से जानकारी प्राप्त करनी हैं तो बिना स्क्रैप किए हुए पूरे पोस्ट को पढ़ लीजिए ।


 मुझे अच्छा लगता है जब एक चीज दो चीजों की तरह काम करती है।  एक पत्थर से दो पक्षियों को मारने की आवश्यकता मेरे मितव्ययिता की भावना में गहराई से समा गई है, और कम के लिए अधिक प्राप्त करने के विचार के साथ तालमेल बिठाती है।  कुछ इनडोर हाउसप्लांट इस द्वंद्व की पेशकश करते हैं;  वे दूसरे उद्देश्य को पूरा करते हुए आपके घर को सुशोभित करते हैं।  यहां इनडोर पौधों की एक सूची दी गई है जो निश्चित रूप से उपयोगी हैं - और कभी-कभी अदृश्य - लाभों के साथ अपनी कमाई कमाते हैं।




 मुसब्बर वेरा


 अगर आपके घर में पहले से एलोवेरा का पौधा नहीं है, तो आपको ऐसा करना चाहिए।  दाँतेदार अंकुर के साथ एक रसीला पौधा, मुसब्बर अपने सामयिक उपचार गुणों के लिए जाना जाता है।  जलन और खरोंच को शांत करने और ठीक करने के लिए बढ़िया, इसमें सैपोनिन होता है - एक प्राकृतिक एंटी-माइक्रोबियल एजेंट।  इसकी देखभाल करना बहुत आसान है, इसके लिए बहुत अधिक धूप की आवश्यकता होती है लेकिन कम पानी की ।

धनवान बनने के गुप्त रहस्य

करोड़पति बनने का मंत्र

1 मिनट में करोड़पति कैसे बने

शक्तिशाली बनने के उपाय

करोड़पति बनने के व्यापार

धनवान बनने के टोटके

मालामाल होने के टोटके

गेहूं के टोटके

 लैवेंडर


 टकसाल परिवार के एक सदस्य, लैवेंडर (लैवेंडुला) की खेती घर के अंदर की जा सकती है जब बहुत सारे प्रकाश और अच्छे वायु परिसंचरण के संपर्क में आते हैं।  पत्ते के ऊपर बैंगनी रंग की स्पाइक्स की विशेषता, लैवेंडर के उपयोग में सूखे और खाने पर खराब पाचन की सहायता करना, गर्म पानी में डूबने पर शामक और आराम करने वाला होता है, और इसकी सुगंध कुछ अरोमाथेरेपी प्रदान करती है।  यह कीटों को भगाने के लिए भी अच्छा है।


 क्या आप जानते हैं कि बाहरी स्मॉग की तुलना में घर के अंदर की हवा अधिक प्रदूषित होती है?  यह एक दुखद लेकिन सत्य तथ्य है कि घरों में पाई जाने वाली हवा की गुणवत्ता कुछ जहरीली होती है, जिसमें मोल्ड, रेडॉन, फॉर्मलाडेहाइड, कार्बन मोनोऑक्साइड और साथ ही वाष्पशील कार्बनिक यौगिक (वीओसी) होते हैं।  वीओसी मुख्य अपराधी होते हैं, और एयर फ्रेशनर, पेंट और गोंद, अनुचित तरीके से संग्रहीत ईंधन, सिगरेट के धुएं और फर्नीचर के माध्यम से उत्सर्जित होते हैं।


 तो अब जब मैंने आप में डर पैदा कर दिया है, तो आप खराब वायु गुणवत्ता का मुकाबला पौधों से कर सकते हैं...!  हां, जीवित, सांस लेने वाले वायु शोधक के रूप में कार्य करना, कुछ पौधे आपकी वायु आपूर्ति को शुद्ध करने में मदद करेंगे।  मकड़ी के पौधे (क्लोरोफाइटम कोमोसम), बोस्टन फ़र्न (नेफ्रोलेप्सिस एक्साल्टा बोस्टनिएन्सिस), इंग्लिश आइवी (हेडेरा हेलिक्स), गोल्डन पोथोस (एपिप्रेमनम ऑरियम), स्नेक प्लांट (संसेविया ट्रिफ़ैसिएटा), और पीस लिली (स्पैथिफ़िलम) हरियाली के कुछ विकल्प हैं जब  इनडोर प्रदूषण का मुकाबला करने का प्रयास।  वे अस्थमा और एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए भी बहुत अच्छे हैं।


 उनकी दृश्य अपील और स्वास्थ्य लाभ से परे पौधों के लिए एक और उपयोग है।  अपने मौजूदा पौधों से कटिंग लेकर, आप आसानी से किसी प्रियजन के लिए एक विचारशील और सस्ता उपहार तैयार कर सकते हैं।  बस एक या दो सप्ताह के लिए कटिंग को पानी में रखकर जड़ों को बनने दें, सेकेंड हैंड शॉप से   एक प्यारा बर्तन खरीदें, और इसके अतिरिक्त उपयोग के प्राप्तकर्ता को सूचित करना सुनिश्चित करें। 


जेड प्लांट


 जेड प्लांट इस पौधे का नाम क्रसुला ओवाटा यह नाजुक गुलाबी या सफेद फूलों के साथ एक और कम रखरखाव वाला रसीला है जो वसंत ऋतु में सबसे ज्यादा खिलता है। यह एक बहुमुखी घरेलू उपचार है जिसका उपयोग मौसा, मतली, कॉर्न्स और दस्त के इलाज के लिए किया जाता है। फेंग शुई के प्रति उत्साही यह भी दावा करते हैं कि यह ची को पोषण देकर सकारात्मक मानसिक स्वास्थ्य देखभाल के लिए बहुत ही लाभदायक है । उसके बाद इस पेड़ में इतना महत्त्व है कि अगर आप दरिद्रता में जूझ रहे हैं तो इस पौधे के जरिए आप धन भी लाभ कर सकते हैं । शास्त्र के अनुसार यह पौधे जिसके भी घर में रहे हैं उनको ही अमीर बना दिया गया है कहा जाता है कि इस पौधे में घर के उन्नति करने में बहुत अच्छा भूमिका निभाते हैं ।

यह पौधे की ज्यादा जगह की जरूरत नहीं पड़ती है आप इसे घर के मेन दरवाजे के दाहिने तरफ भी रखें ।

क्रसुला ओवाटा पौधे आपके घर में चारों ओर शुद्ध वातावरण की जन्म देगी और धन प्राप्त करने में सहायता करेगी बस सुबह शाम अगरबत्ती लगाइए और हफ्ते में दो या तीन बार जल दीजिए  ।

धनवान बनने के गुप्त रहस्य

करोड़पति बनने का मंत्र

1 मिनट में करोड़पति कैसे बने

शक्तिशाली बनने के उपाय

करोड़पति बनने के व्यापार

धनवान बनने के टोटके

मालामाल होने के टोटके

गेहूं के टोटके

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने