घर में दरिद्रता दूर करने के यह है सरल उपाय

 

Ghar

 मित्र नमस्कार मैं फिर से एक नया जानकारी लेकर हाजिर और यह जानकारी मित्रों हम सभी मनुष्य के लिए हैं । शायद जिसके घर में खुशियां हैं दरिद्रता नहीं है उन्हें भी यह पोस्ट पढ़ना चाहिए । न जाने कब किस के घर में दरिद्रता की जन्म हो जाए इसलिए उस से सावधान हम सभी को रहना चाहिए ।

आइए जानते हैं घर में दरिद्रता दूर कैसे करें?

सबसे पहले हमारे यह जानकारी होना बहुत जरूरी है कि किसी के घर में दरिद्रता होता है क्यों, किसके कारण से दरिद्रता होता हैं ? 

मित्रों हम सब मनुष्य  चाहते हैं कि हमारे घर में ढेर सारे धन हो और घर में खुशियां ही खुशियां हो  मगर ऐसे सबके जीवन में होता नहीं है ।

 कुछ घर में ऐसे दिखाई देते है कि कभी भी उनके दरिद्रता कमी नहीं होती हैं हर वक्त उनके घर में झगड़ा लफड़ा होता ही रहता है और परिवार के सदस्य सभी परेशान होती है । 

घर में किसी भी प्रकार के कांच के आईने हो ,कांच के गिलास टूटे हुए नहीं रहना चाहिए उसे किसी सुरक्षित जगह में बाहर कर देना चाहिए । घर में ऐसे टूटे हुए कांच के समान रहने से अशुभ माना जाता है । इससे घर में दरिद्रता बढ़ती है ।

मित्रों हमेशा इस बात को ध्यान में रखना . घर में लक्ष्मी यानी धन तभी आती है जब उनके घर में शांति हो , किसी के साथ ऊंची आवाज से बातें न की हो घर में शांति रखना ही सबसे बड़ा महत्वपूर्ण होता है। जिन लोगों के घर में हमेशा झगड़ा लफड़ा होता है उनके घर में कभी भी दरिद्रता कमी नहीं होगी मां लक्ष्मी देवी उनके घर में वास नहीं करेंगे । माता लक्ष्मी देवी बहुत शांति देवी हैं इसलिए घर में शांति बनाए रखना चाहिए । 

👇

जिसके घर के सदस्यों देर रात तक सोता नहीं है और सुबह देर से उठते हैं उनके घर में कभी भी मां लक्ष्मी के वास नहीं होता है । इसलिए घर में सुबह सुबह उठकर किसी भी देवी देवताओं की पूजा अर्चना करना चाहिए इससे घर की दरिद्रता दूर हो जाता हैं । 


जिनके घर में तुलसी देवी की पूजा नहीं होती है उनके घर में दरिद्रता कभी भी कमी नहीं होगी । दरिद्रता कम करने के लिए हर रोज तुलसी पौधे की पूजा अर्चना करना चाहिए इससे उनके घर में संकट या किसी प्रकार की समस्या दूर हो जाता है । 


जिनके घर में दरिद्रता है वह हर रोज सुबह सुबह उठकर पानी में गोबर घोलकर  घर के चारों ओर छिड़काव करें। उसके बाद सुबह स्नान करके तुलसी पौधे की पूजा अर्चना करें उनके विधि और नियम के साथ ।


हर गुरुवार के दिन माता लक्ष्मी जी के चालीसा पाठ पढ़े और उनके विधि नियमों से पूजा पाठ करें , पूजा पाठ करते समय अपने घर में शांति बनाए रखें । 

 माता लक्ष्मी नारायण की पूजा करने से किसी व्यक्ति के घर में कभी भी दरिद्रता नहीं रहेंगे उनके घर में धन कहां से आएंगे उसे भी पता नहीं होगी इसलिए हमेशा घर में शांति बनाए रखना और उसी के नियमों से पूजा पाठ करना चाहिए ।.आपके सारे दरिद्रता समाप्त हो जाएगी घर में खुशियां ही खुशियां आएगी ।

और मित्रों हमेशा इस बात को भी ध्यान में रखना जब घर में खुशियां आती हैं तब भी आप इसी प्रकार पूजा अर्चना करते रहिएगा , ऐसा नहीं कि आपके घर में धन की कमी नहीं है करके आप पूजा पाठ बंद कर देंगे । अगर ऐसे किए तो फिर से आपके घर में दरिद्रता आ सकती हैं ।


मित्रों यह बात भी हमेशा ध्यान में रखें यदि आपके घर में खुशियां ही खुशियां है तो कभी अपने आप को घमंड नहीं करना चाहिए किसी पर भगवान के सामने झुक कर हमेशा प्रार्थना करें कि इसी प्रकार हमारे दिन गुजरे । 


तो मित्रों यह था मेरे छोटा सा जानकारी यदि आपको हमारी जानकारी से पसंद आए तो कमेंट करके जरूर बताइए और हमारे साथ इसी प्रकार जुड़े रहे तब तक के लिए स्वस्थ रहिए सुरक्षित रहिए आपका दिन शुभ हो

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ