मंगलवार के दिन क्या खाना चाहिए पूरी जानकारी प्राप्त करें


मंगलवार टोटके

मंगलवार के दिन क्या भोजन करने से पापों से दूर रहेंगे जानिए हमारे साथ मित्र नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है ।


मंगलवार का दिन बजरंगबली हनुमान का दिन मनाया जाता है इस दिन बहुत से लोग बजरंगबली के पूजा अर्चना में लगे रहते हैं । मंगलवार के दिन बजरंगबली भगवान की पूजा करने से सकारात्मक ऊर्जा जन्म लेती हैं जिससे शरीर में वह शक्ति प्रदान होती है जहां बुरे आत्माओं से लेकर बुरे लोगों के साथ भी लड़ने में सक्षम होती है ‌। 


बजरंगबली भक्तों को आज के दिन खान पीन का ध्यान देना बहुत ही आवश्यकता है । बजरंगबली अपने भक्तों की हमेशा रक्षा करते हैं इसलिए बजरंगबली हनुमान को जो चीज पसंद नहीं है ऐसे कार्य आपको भी नहीं करना चाहिए जिससे आप बजरंगबली की क्रोध का सामना करना पड़े ।


तो चलिए सबसे पहले इन चीजों को आप ध्यान में जरूर रखें । 


मंगलवार के दिन तांबा या लोहा के सामन बेचना या खरीदना नहीं चाहिए । इससे नकारात्मक ऊर्जा जन्म लेते हैं जिसके कारण आपके शारीरिक परिस्थिति खराब हो सकता है ‌।  


मंगलवार के दिन लाल वस्त्रों धारण करना चाहिए और लाल वस्त्र पहनकर बजरंगबली के पूजा आराधना करनी चाहिए । इससे हनुमान जी बहुत प्रसन्न होती है आपकी मनोकामना पूर्ण करेंगे ।



अच्छे दिन लाने के उपाय

नमक के टोटके

गुप्त टोटके

लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय

घरेलू टोटके हिंदी में

छोटे लेकिन अचूक टोटके

लाल किताब के प्रभावशाली टोटके

ज्योतिष उपाय टोटके

मंगलवार के दिन दूध से बने सामान ना ही खरीदें और ना ही बेचे इससे आपके मंगल ग्रह कमजोर होती है जिसके कारण घर के परिवारों में सुख चला जा सकता हैं । इस दिन आप बेसन के लड्डू बनाकर हनुमानजी को अर्पित करें ।


मंगलवार के दिन  घर के महिला अपने चेहरे को सुंदरता केलिए दुकान से कुछ भी सामान खरीदारी ना करें इससे वैवाहिक जीवन में दरार आती है । अगर आपको ऐसे सामान खरीदना है तो शुक्रवार और सोमवार के दिन ही खरीदें ।


मंगलवार के दिन भूल के भी नाखून ना कटे । इस दिन नाखून काटने से व्यक्ति के जीवन में बहुत कुछ समस्याएं दिखाई देता है । 


बजरंगबली भक्तों इस दिन कभी भी भूल से भी शराब को हाथ नहीं लगना चाहिए नॉनवेज नहीं खानी चाहिए । इस दिन शाकाहारी भोजन करने से बजरंगबली हनुमान जी के कृपा आसानी से प्राप्त होती है ।

इस दिन गेहूं को रोटी बनाकर गौमाता को खिलाना चाहिए इससे परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ती है ।

अच्छे दिन लाने के उपाय

नमक के टोटके

गुप्त टोटके

लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय

घरेलू टोटके हिंदी में

छोटे लेकिन अचूक टोटके

लाल किताब के प्रभावशाली टोटके

ज्योतिष उपाय टोटके

मंगलवार के दिन सुबह का नाश्ता करें । सूजी ,आलू पराठा, पूरी ,डोसा, इडली ,चुराके पौहा यह सब शाकाहारी भोजन आप विशेष नाश्ते के रूप में ले सकते हैं । 


दोपहर के भोजन चावल के साथ मटर तरकारी ,पनीर मसाला, सब्जियों के तरकारी, उसके बाद भेज बिरयानी भोजन में ले सकते हैं ‌। उसके बाद दोपहर के भोजन में खिचड़ी भी शामिल कर सकते हैं ।


मंगलवार के रात को भोजन करें इस प्रकार 👉 गेहूं के रोटी के साथ लीजिए मूंग दाल के तड़का और एक गिलास दूध पी कर सो जाइए । 


मूंग दाल तड़का बनाने समय थोड़ा शुद्ध घी शामिल करें उससे स्वादिष्ट और बढ़ जाता है । अगर घर में दूध है तो अच्छी बात है अन्यथा दुकान से या किसी और जगह से खरीदारी मत कीजिए । उसके बाद रोटी के साथ चना के तरकारी भी शामिल कर सकते हैं चना  मसाला भी बहुत तगड़ा स्वादिष्ट लगता है । बस बनाने के तरीका होना चाहिए । यहां जो भी नियम दिया गया है अगर आप भक्ति और निष्ठा के साथ पालन करते हैं तो आपकी किस्मत कुछ दिनों में बदलने वाले हैं । 


प्रिय मित्रों यह था आपके लिए छोटा सा जानकारी अगर हमारे इस जानकारी से पसंद आया तो हमारे साथ आप जुड़ सकते है । हमारे साथ जुड़ने के लिए सब्सक्राइबर करें और इसी प्रकार नया जानकारी प्राप्त करते रहे । धन्यवाद ।🙏

अच्छे दिन लाने के उपाय

नमक के टोटके

गुप्त टोटके

लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय

घरेलू टोटके हिंदी में

छोटे लेकिन अचूक टोटके

लाल किताब के प्रभावशाली टोटके

ज्योतिष उपाय टोटके


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

--------------OR----------------- Editable Script: