मंगलवार के दिन सांप देखना हमें क्या चेतावनी दे रहे हैं जानिए

 

मंगलवार

मंगलवार के दिन सांप देखना हमें क्या संकेत देता है जानिए हमारे साथ मित्र नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है ।

भारत आंध्र प्रदेश राज्य के लोग सबसे ज्यादा नाग  देवताओं की पूजा आराधना करते हैं । कहते हैं कि नाग देवता को पूजा करने से मनोकामना पूर्ण होते हैं और सांसारिक समस्याओं से मुक्ति मिलती है । वैसे नाग देवता के नाग पंचमी के दिन बड़ी धूमधाम से पूरे दुनिया में पूजा किया जाता है । 


आज मंगलवार पवन पुत्र हनुमान जी के दिन है क्योंकि बजरंगबली हनुमान आज के दिन बहुत पसंद करते हैं । आज के दिन जो भी भक्त हनुमान की पूजा अर्चना करेंगे उनकी कृपा सदैव बने रहेंगे । प्रिय मित्रों आप तो जानते हैं कि बजरंगबली भगवान शिव के अंश है मतलब भगवान शिव के अवतार हैं । भक्ति और श्रद्धा के साथ बजरंगबली को पूजा करने से भगवान शिव की भी कृपा प्राप्त होते हैं । और आप यह भी तो देखे हैं कि भगवान शिव हमेशा अपने गले में नाग  देवता को रखते हैं ।


  हम मनुष्य के जीवन में दुख भी आते हैं और सुख भी आते हैं लेकिन दुख कब आएंगे और सुख कब आएंगे यह तो किसी को पता नहीं । लेकिन जो लोग ईश्वर प्रति विश्वास रखते हैं उन्हें किसी भी प्रकार से संकेत देने की  प्रयास करते हैं । ईश्वर की इस प्रयास में अगर आप समझ गए हैं तो अच्छा बात है अगर नहीं समझे तो भी कोई बुरे नहीं है । लेकिन आपको ईश्वर का दिया हुआ संकेत को समझने से जीवन में चलने के लिए और आसान हो जाता है । इसलिए कोई भी चेतावनी या संकेत समझना हमारे जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण है । 

अच्छे दिन लाने के उपाय

नमक के टोटके

गुप्त टोटके

लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय

घरेलू टोटके हिंदी में

छोटे लेकिन अचूक टोटके

लाल किताब के प्रभावशाली टोटके

ज्योतिष उपाय टोटके

प्रिय मित्रों तो चलिए मंगलवार के दिन सांप देखने से हमें क्या चेतावनी दे रहे हैं जानते हैं ।


धर्म शास्त्र ज्ञान  कहते हैं कि जिस को भी मंगलवार के दिन सुबह सुबह नाग देवता के दर्शन हो जाए तो उनके लिए बहुत ही शुभ घड़ी आने वाले हैं । ज्योतिषी के अनुसार कहा गया है कि आपके घर में मेहमान आने वाले हैं । आपके घर में वह मेहमान आने वाले हैं जिसके जरिए आपके घर में सुख समृद्धि बढ़ेगी आर्थिक व्यवस्था में भी सुधार होगी । इसलिए अपने हिसाब से मेहमानों की खातिरदारी एवं सेवा में कमी नहीं रखना चाहिए जितना हो सके उन्हें अच्छे से सेवा करें और उनकी आशीर्वाद प्राप्त करें । 

अगर मंगलवार के दिन में सोते समय नींद में सपने में भी अगर नाग देवता के दर्शन हो जाए तो आपके घर में धन लाभ होने की संकेत दे रहे हैं । प्रिय मित्रों अगर आपको भी इस प्रकार सपने आते हैं तो स्नान आदि करके सीधे चले जाइए शिव मंदिर और फिर भगवान शिवलिंग पर जल अर्पित करें बेलपत्र के साथ आपके आने वाले समय में जो भी घटित होंगे शुभ होंगे ।

मंगलवार के दिन जाते समय अगर आपको नाग देवता की दर्शन हो जाए तो जो भी काम करने आप जा रहे हैं वह काम हंड्रेड परसेंट सिद्ध हो जाएगी । लोग आप पर विश्वास करेंगे आपके काम पर प्रसन्न होंगे । प्रिय मित्रों अगर आपको मंगलवार के दिन कहीं जाते समय नाग देवता के दर्शन हो जाए तो उस समय 3 बार ओम नमः शिवाय मंत्रों का जाप अवश्य करें और फिर आगे बढ़ते चले आने वाले समय में आपके हर काम सफल नजर आएंगे ।


अच्छे दिन लाने के उपाय

नमक के टोटके

गुप्त टोटके

लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय

घरेलू टोटके हिंदी में

छोटे लेकिन अचूक टोटके

लाल किताब के प्रभावशाली टोटके

ज्योतिष उपाय टोटके

मंगलवार के दिन घर में सांप आना भी शुभ माना जाता है । प्रिय मित्रों यदि आपके घर में मंगलवार के दिन सांप आते हैं तो उसे किसी अच्छे स्थान पर ले जाइए मगर मंगलवार के दिन सांप को मारना नहीं चाहिए । बहुत ऐसे लोग होते हैं सांप देखते ही मार देते हैं लेकिन ऐसे आप कभी ना करें उन्हें किसी जंगल के तरफ छोड़ के आ जाएं ।

प्रिय मित्रों यहां जो भी बताया गया शास्त्र ज्ञान के अनुसार ही बताया गया अगर हमारे यह जानकारी आपको पसंद आया तो कमेंट अवश्य करें ।

अच्छे दिन लाने के उपाय

नमक के टोटके

गुप्त टोटके

लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय

घरेलू टोटके हिंदी में

छोटे लेकिन अचूक टोटके

लाल किताब के प्रभावशाली टोटके

ज्योतिष उपाय टोटके

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

--------------OR----------------- Editable Script:
close