सांप अगर काटें तो इस पावरफुल जड़ी बूटी से करें इलाज

जड़ी बूटी


सांप काटने से इस पावरफुल जड़ी बूटी से करें इलाज मित्र नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है ।

भारत में कई प्रजातियों का सर्प पाए जाते हैं लेकिन सभी सांपों के अंदर जहर नहीं होती है । अधिकांश लोग सांप देखते ही डर के मारे भाग जाते हैं और काटने की बात तो अलग ही है । अगर किसी व्यक्ति को बिना जहरवाले सांप काट दिया तो डर से ही उनके प्राण आधा समाप्त हो जाता है । मित्रों हम सभी सांप से डरते हैं मगर आपको पता होना चाहिए कि सांप भी मनुष्य को देखते ही डर जाते हैं अपनी जान बचाने के लिए वार करते हैं कभी कभी । 

प्रिय मित्रों सांप से हमें डरना नहीं है और ना ही सांप के नजदीक जाना है । अगर आपके घर में या आपके नजदीक में कभी सांप दिख जाए तो उसे किसी सुरक्षित जगह में जाने दीजिए और नहीं तो किसी वैद्य, उंझा को बुलाइए । 

अगर किसी व्यक्ति को सांप ने डस लिया तो उसका कैसे करेंगे इलाज ? प्रिय मित्रों इस पोस्ट को पूरे पढ़िए समझिए उसके बाद आप इलाज करिए ।


अगर किसी व्यक्ति को सांप काट दिया तो सबसे पहले आपको यह देखना है कि जिस जगह पर सांप ने काटा है उस जगह को अच्छी तरह से जांच कर ले । क्योंकि सांप काटने से उस जगह पर सांप के दांत टूट कर रह जाता है । जांच के बाद आप समझ जाएंगे कि जहरीले सांप ने काटा है या कोई और सांप । 

अगर आप को सांप काट दिया तो बिल्कुल डरना नहीं डरने से शरीर के खून और तेज होता है इससे जहर पूरे शरीर में फैल सकता है इसलिए उस समय बिल्कुल डरना नहीं शांत रहिए । 

उस समय अगर आपके पास काटने वाला कोई जंत्र है तो जहां सांप ने डंसा हैं उस जगह को काटकर खून निका लिएं जितने हो सके उतने हिम्मत बना कर खून निकालिए । 

अब घर में आकर इस जड़ी बूटी से करें इलाज ।

काकोड़ा


ककोड़ा पौधे के जड़ कम से कम 50 ग्राम तक निकाल कर पेस्ट बनाइए उसके बाद दूध में मिलाकर पी जाइए । 

मैं आपको बताना चाहते हैं कि इस पौधे को वरदान मिला है कोई भी व्यक्ति को अगर सांप ने काट लिया तो इस पौधे के जड़ सांप काटने वाले मरीज इसे पेस्ट बनाकर दूध के साथ मिलाकर पी लेते हैं तो तुरंत इसका असर होना शुरू हो जाता है और शरीर में किसी भी प्रकार के जहर नहीं रहती हैं बिल्कुल समाप्त कर देता है ।


सर्पगंधा


उसके आधा घंटा के बाद सर्पगंधा के पौधे का जड़ 50 ग्राम तक निकालकर पेस्ट बनाइए और दूध के साथ मिलाकर पी जाइए । इस प्रकार सांप काटने के बाद 24 घंटे के अंदर तीन बार पीना चाहिए इससे शरीर में अगर जहर फैल गया तो उसे पूरी तरह नष्ट कर देंगे और आप स्वस्थ हो जाएंगे । 

प्रिय मित्रों यह था आपके लिए छोटा सा जानकारी अगर हमारे यह जानकारी आपको पसंद आया तो कमेंट अवश्य करें । और हमारे साथ जुड़ने के लिए सब्सक्राइबर करें इसी प्रकार नया जानकारी प्राप्त करें ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ