सोमवार के दिन सांप देखना क्या संकेत देता है जानिए

Saap


 सोमवार को सांप देखना क्या चेतावनी दे रहे हैं जनिए हमारे साथ मित्र नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है  । तो दोस्तों सबसे पहले मैं आपको बताना चाहते हैं कि अगर इसी तरह अनोखा जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे साथ सब्सक्राइब और करके जुड़ सकते हैं ।

दोस्तों मैं आपको पूरे जानकारी देंगे कि सोमवार के दिन सांप देखना क्या संकेत देता है चाहे आप सपने में देखे या रियल में देखें  । वैसे तो भगवान भोलेनाथ के सोमवार का दिन ही पूजा आराधना माना जाता है और सोमवार के दिन जल्द ही भगवान शिव की पूजा संपन्न होती हैं । और मनोकामना भी पूरी होती हैं भगवान शिव के सोमवार के दिन पूजा करने से जल्द ही कृपा प्राप्त होती हैं  ।

आपको तो पता है कि भगवान शिव के आभूषण है सांप इसलिए भगवान शिव के गले में हमेशा सांप देखने को मिलती हैं क्योंकि उन्हें बहुत प्रिय  हैं । तो दोस्तों यदि आप कहीं जाते समय सोमवार के दिन सांप के दर्शन हो जाए तो आपके किस्मत चमक रहा है क्योंकि सोमवार के दिन धर्म के अनुसार कोई भी व्यक्ति सांप के दर्शन होने से उन्हें कुछ ना कुछ शुभ समाचार आएंगे  ।

तो दोस्तों ऐसे में यदि आपको कहीं अच्छे जॉब नहीं मिल रही है या आपके बिजनेस में नुकसान हो रहे हैं तो आने वाले समय में आपके अच्छा नौकरी भी प्राप्त होगी एवं आने वाले दिन में आप के बिजनेस में फायदे ही फायदे होंगे क्योंकि भोलेनाथ की कृपा आप पर बने हुए हैं ।  ऐसे में आपको हर दिन सुबह स्नान आदि करके भगवान शिव के लिंग पर बेलपत्र,धोतरा के फूल और जल अर्पित करें । 

यदि आपको सोमवार के दिन सपने में भी सांप दिख जाए तो आपके लिए बहुत ही खुशखबरी है आने वाले समय में आपके आर्थिक व्यवस्था सुधार होगी एवं घर में दरिद्रता नहीं रहेगी क्योंकि भगवान शिव की कृपा आप पर बने हुए हैं आप हो सके भगवान शिव के प्रति भक्ति बनाए रखें  ।

सोमवार के दिन अगर घर में सांप घुस जाए तो दोस्तों कभी भी उसे मारना नहीं चाहिए उसे प्यार से कहीं दूसरी जगह पर जाने की अनुरध करें एवं उसे दूसरा स्थान पर ले जाकर रखें । सोमवार के दिन सांप को मारना बहुत ही आपके लिए खतरा बन सकता है अमंगल होता है भूल से भी सोमवार के दिन सांप को मारना नहीं चाहिए । अगर आप ऐसे किया आने वाले समय में आपके घर में संकट छा जाएगी और बहुत ही समस्या दिखाई देगी इसलिए सोमवार के दिन कहीं भी साफ दिख जाए तो उसे दूसरे स्थान पर ले जाने की प्रयास करें ।

नाग देवी देवता भगवान  शिव के परम भक्त हैं यदि उसे कोई भी मनुष्य हानि पहुंचाने की कोशिश करते हैं तो उन्हें बहुत बड़ा दंड देते हैं भोलेनाथ । तो कृपया करके सोमवार के दिन घर के नजदीक में अगर सांप दिख जाए तो उसे दूसरे स्थान पर ले जाकर रख दें इसमें आपको बड़ी कृपा होगी और आने वाले समय में आपके संसार में खुशियां ही खुशियां आएगी ।

वैसे भी नाग देवी देवताओं को भी भगवान शिव के वरदान प्राप्त है । इसलिए कोई भी सांप मनुष्य को खामोखा नुकसान नहीं पहुंचाते हैं जब तक आप उसे नुकसान पहुंचाने की कोशिश नहीं करेंगे तब तक आपको भी नाग देवी देवता नुकसान नहीं करेंगे । अगर आप उनकी कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो उन्हें भक्ति और श्रद्धा करें पूजा भी कर सकते हैं तो आप पर बड़ी कृपा करेंगे । 

सोमवार के दिन चाहे आपको कोई भी सांप देखें यह सब नाग देवी देवता का ही बिरादरी है इसलिए सोमवार के दिन सांप देखना सबसे अच्छा शुभ माना जाता है  ।

सोमवार के दिन सांप के दर्शन होने से इंसान की किस्मत बदल जाते हैं कुछ नया करने कि उन्हें रास्ता खुल जाते हैं । और तो और समाज में आपका नाम रोशन होगी मतलब समाज में आपका इज्जत बढ़ेगी कोई भी कार्य करेंगे तो सफलता प्राप्त होगी ।

सोमवार के दिन सांप के दर्शन का मतलब यह संकेत दे रहे हैं कि आप भोलेनाथ की बहुत बड़े भक्त हैं आपको भी भोलेनाथ की पूजा अर्चना अवश्य करनी चाहिए जो सदैव भोलेनाथ की कृपा आप पर बने रहेंगे  । 

तो दोस्तों यह था आपके लिए छोटा सा जानकारी अगर हमारे इस जानकारी से आपको पसंद आए तो कमेंट अवश्य करें और हमारे साथ सब्सक्राइबर करके जुड़ सकते हैं पूरे पोस्ट को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद आपका दिन शुभ हो 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ