Sati Mata ka yah hai chamatkari Mandir jaaniye kahan per sthit hai

 

Mandir

सती माता का यह है  भव्य और चमत्कारी मंदिर जहां लोग जाते ही भक्ति से लीन हो जाते हैं । और भक्तों की मनोकामना पूर्ण हो जाती हैं तो दोस्तों हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है । 

सती माता के विषय में तो आप थोड़ा बहुत जानते होंगे फिर भी मैं आपको बताने की कोशिश कर रहे हैं । सती माता राजा दक्ष की पुत्री थी । देवों के देव महादेव सती माता को विवाह करने के बाद राजा दक्ष उन्होंने भगवान शिव को अपने जामाता के रूप में स्वीकार नहीं किया । जिसके कारण राजा दक्ष ने सती माता को एक यज्ञ समारोह में बाबा भोलेनाथ की अपमान किया था । अपने पिता की मुंह से पति की निंदा सुनकर बर्दाश्त नहीं कर सके सती माता ने जिसके फलस्वरूप उसी समय अपने देह त्याग किया था और उसी समय सती माता की 51 पीठ स्थान भी बने । 

सती माता के जितने भी धर्म स्थल हैं उनमें से यह भी एक भव्य और चमत्कारी मंदिर हैं । जहां लोग हर शुक्रवार के दिन पूजा करने आते हैं और मन इच्छा कृपा प्राप्त करते हैं । माता की इस मंदिर में सबसे ज्यादा मेला होता है धूमधाम से दीपावली के समय ।

यह मंदिर राजस्थान के बिदासर में स्थित है कहा जाता है कि 1सन- 222 में यह मंदिर का निर्माण हुआ और जिसने निर्माण किया उन्होंने स्वयं पूजा भी करते थे और आज भी उनके ही बिरादरी लोग पूजा करते आ रहे हैं । इस मंदिर का इतिहास बहुत लंबे हैं जहां आपको इस वीडियो के जरिए जानकारी प्राप्त करनी चाहिए । कहा जाता है कि इस मंदिर में वह चमत्कारी होता है भक्तों के लिए कि एक बार जाने के बाद बार-बार उनकी मन उसी मंदिर में जाने की इच्छा जागृत होते हैं । 
वैसे भी भक्त और भगवान के संबंध बड़ी अटूट होता है जिसका कोई तोड़ नहीं जो भी भक्त मां के दर्शन करने जाते हैं उन्हें किसी भी बीमारी या कोई भी संकट क्षण भर में दूर हो जाते हैं । 
इस मंदिर में यह भी चमत्कारी है जो कि अगर कोई निसंतान व्यक्ति मां की इस मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे तो उनकी संतान प्राप्त होती है सती माता ने अपने भक्तों की झोली कभी खाली नहीं रखते हैं । 
सती माता की इस मंदिर का यह भी चमत्कार दिखाई दिया है ।  अगर कोई व्यक्ति डॉक्टर के पास  इलाज करने के बाद भी बीमारी ठीक नहीं हुई तो माता की इस चमत्कारी मंदिर में आने के बाद उसके भयंकर बीमारी ठीक हो जाता है ।
सती माता जगत की जननी है भला अपने संतान की दुख कैसे देख सकत हैं बस मन में माता के प्रति भक्ति और श्रद्धा होनी चाहिए । अगर आप भी इस मंदिर का दर्शन करना चाहते हैं तो इस वीडियो को पूरा देखें और अपने मनोकामना जरूर पूरा करें ।




तो दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि आप इस वीडियो को पूरे देखे होंगे अगर आपका भी कोई मन में इच्छा है तो आप इस मंदिर के दर्शन करके सती माता की कृपा प्राप्त कर सकते हैं । 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ