धन प्राप्ति के लिए गुरुवार को करें यह सरल उपाय जो कोई नहीं बताएंगे

धन प्राप्ति के उपाय


धन प्राप्ति के लिए गुरुवार को करें सरल उपाय क्या है जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए । मित्रों नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है ।

धन किसको नहीं चाहिए हर मनुष्य को धन चाहिए जिसके कम है उन्हों चाहिए और जिनका धन ज्यादा है उसे भी अधिक चाहिए । प्रिय मित्रों धन प्राप्ति के लिए सबसे आसान उपाय आज गुरुवार के दिन ही करनी चाहिए । धन प्राप्ति के लिए हम सभी इधर उधर भटकते हैं पर धन प्राप्ति के लिए जो रास्ता हमारे लिए खुले होने चाहिए वह रास्ता बंद रहता है जिसके कारण हम सभी धन प्राप्ति नहीं कर पाते हैं ।

धन प्राप्ति के लिए हम मनुष्य को कड़ी मेहनत करना पड़ता है पर आपके मेहनत करने वाले रास्ता बंद रहते हैं जिसके कारण मेहनत भी नहीं कर सकते हैं और ना ही पैसा कमा सकते हैं । इसलिए हिंदू शास्त्र के कुछ नियम होता और इस नियम को अपनाना चाहिए ।

हिंदू धर्म शास्त्र के अनुसार इस नियम को अपनाने से पैसे कमाने के बंद रास्ता भी खुल जाता हैं और बड़ी ईमानदारी से आप पैसा कमा सकते हैं । कहां से पैसा आएगा यह तो आपको भी पता नहीं चलेगा इसलिए हिंदू शास्त्र का यह नियम पालन अवश्य करनी चाहिए । प्रिय मित्र और एक बात कहना चाहते हैं आप कोई भी धर्म के हो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है बस भक्ति मन में रखें और श्रद्धा के साथ इस नियम का पालन करें। आने वाले समय में आपके पास इतना धन होगा कि आप खुद हैरान रह जाएंगे ।

प्रिय मित्रों चलिए जानते हैं गुरुवार के दिन क्या-क्या नियम पालन करना पड़ता है जिससे हमारे धन की वृद्धि होगी ।

सर्वप्रथम ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान आदि करके भगवान विष्णु माता लक्ष्मी के तस्वीर दक्षिण दिशा में मुंह रखकर इस मंत्र के साथ पूजा आराधना करें

अगरबत्ती लगा कर इस मंत्र का जप करें

 'ॐ बृ बृहस्पते नमः' 

इस मंत्र का कम से कम 11 बार जप करना चाहिए उसके बाद अपने पूजा संपन्न करें । प्रिय मित्रों इस मंत्र में इतनी शक्ति हैं कि आने वाले कुछ ही दिनों के अंदर आपके घर के चारों ओर सकारात्मक ऊर्जा जन्म लेंगे उसके बाद आपके पास धन धीरे-धीरे बढ़ता जाएगा ।

आज गुरुवार है इसलिए गुरुजन व्यक्ति को सम्मान करें, और हो सके उन्हें प्रेम भाव से सेवा करें । उनकी आशीर्वाद प्राप्त से आपके आने वाले दिन में आर्थिक व्यवस्था पूरी तरह सुधर जाएगा आने वाले समय में व्यवसाय में उन्नति होगा । 

जिस व्यक्ति के गुरु राशि कमजोर हैं आज के दिन भूल से भी नाखून सर के बाल कटनी नहीं चाहिए ,एवं घर के महिलाएं को सर के बाल धोना नहीं चाहिए । 

प्रिय मित्रों यदि आपके साथ बिजनेस में या जॉब करते समय या अपने प्रमोशन के लिए बधा उत्पन्न हो रही है तो किसी मंदिर में जाकर पी ले रंगों की वस्त्र दान करें, एवं पीले रंगों का फल दान करें । ऐसे करने से आपके सारे बाधाएं दूर हो जाएगी और आराम से धन प्राप्त करते रहेंगे ।

प्रिय मित्रों इस बात को कभी भी भूलना नहीं चाहिए घर में भगवान विष्णु एवं माता लक्ष्मी के चित्र के सामने घी का दीपक सुबह और शाम को अवश्य जलाएं इससे घर की शुद्धता बढ़ती हैं और आने वाले दिन में आपके घर में धन की वर्षा होगी ।

गुरुवार के दिन गौ माता को अपने हाथों से आटा की रोटी खिलाइए इससे गौ माता की आशीर्वाद प्राप्त होती है और आने वाले समय में आपके धन की कमी नहीं रहेगी इससे घर की दरिद्रता दूर हो जाएगा ।

आज गुरुवार के दिन शास्त्र के अनुसार अपने पैसा किसी को उधार नहीं देना चाहिए और ना ही किसी से उधर लेनी चाहिए ‌। कहा जाता है जिसके गुरु राशि कमजोर है किसी से उधार लेने से और देने से दुश्मनी निभाना पड़ सकता है इसलिए ऐसे काम गलती से भी मत करें आज के दिन ।

प्रिय मित्रों बस इतना सा ही नियम पालन करते रहिए उम्मीद करते हैं कि आपके आने वाले समय में धन की कभी भी कमी नहीं होगी । यदि आप इस नियम को प्रतिदिन करेंगे तो आपके लिए और अच्छा होगा आपका किस्मत बदल जाएगा साथ साथ धन बढ़ते जाएगा ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ