लोहे का सामान किस दिन खरीदना चाहिए पूरी जानकारी प्राप्त करें

Totke


 लोहे के सामान किस दिन खरीदने से शुभ फल प्राप्त होता है जानिए हमारे साथ मित्र नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है । वैसे तो सांसारिक जीवन में प्रतिदिन के लिए कुछ ना कुछ खरीदना ही पड़ता है । लेकिन संसार के लिए हो या अपने बिजनेस के लिए इस बात को ध्यान में रखना हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि शुभ चीजें भी अशुभ हो सकते हैं । लोहे एक ऐसा धातु है जहां लोगों के किस्मत बदल दे सकता है अगर आप उसका महत्व समझेंगे तो आपका भी किस्मत बदल दे सकता है । हिंदू सनातन धर्म में लोहे को भगवान विश्वकर्मा के रूप में भी पूजा किया करते हैं जिसके कारण इसका कुछ नीति नियम है जहां हमें पालन करना चाहिए जिससे हमारे जीवन में अच्छा फल प्राप्त हो सके । 


प्रिय मित्रों चलिए जानते हैं आप किस दिन लोहे को खरीद सकते हैं । 


शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि शनिवार को लोहे का सामान घर में लाने से शनि देव की कृपा बने रहते हैं । लेकिन इस दिन लोहे के वस्तु को दान करने से आपके लिए और शुभ होता है । ऐसा करने से व्यापार में मुनाफा और वाहन दुर्घटना से रक्षा होता है । शनिवार के दिन लोहे संबंधित कोई भी चीज खरीदने के बाद भगवान विश्वकर्मा की पूजा अवश्य करें आप पर हमेशा भगवान विश्वकर्मा की कृपा दृष्टि बने रहेंगे ।


चलिए आप जानते हैं घर में फर्नीचर कब खरीदना चाहिए ।


घर के फर्नीचर को खरीदने के लिए शुभ दिन हमें अवश्य चयन करना चाहिए जैसे कि मंगलवार, शनिवार, अमावस्या, अष्टमी तिथि या कृष्ण पक्ष में किसी भी तरह का फर्नीचर खरीद करके घर लाइए इससे आपके संग संग जीवन में और उन्नति बढ़ेगी । यह सब फर्नीचर शीशम, अशोक, सागवान, साल, अर्जुन या नीम की लकड़ी का बने हुए है तो ही वो शुभ माना जाता है।


जूते चप्पल किस दिन खरीदना चाहिए ।


इस बात को हमेशा ध्यान रखें हमे अमावस्या, मंगलवार, शनिवार या ग्रहण के दिन जूते चप्पल खरीदने से बचना चाहिए। ज्योतिष विज्ञान के अनुसार इस दिन जूते-चप्पल खरीदने से नुकसान की संभावना अधिक रहती है। माना जाता है कि जूते-चप्पल के साथ-साथ घर में दुर्भाग्य भी आ जाता है इसलिए इस दिन छोड़कर आप कभी भी जूता चप्पल खरीद सकता है ।


सोना किस दिन नहीं खरीदना चाहिए ।


सोना एक ऐसा धातु है जहां मनुष्य के जीवन को रंगीन बना देते हैं सोना में वह चमक हैं जहां हर किसी के रूप को बदलने की क्षमता रखते हैं । इसलिए सोना हम सभी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है । हिंदू धर्म में सोना चांदी कुबेर के भंडार भी मना गया है । धनतेरस के दिन माता लक्ष्मी एवं भगवान कुबेर जी को पूजा किया जाता है उस दिन आप सोना या चांदी खरीद सकते हैं सबसे अच्छा इस दिन शुभ मुहूर्त मना गया है । वैसे आप रविवार और गुरुवार के दिन सोना चांदी खरीद सकते हैं बाकी दिन आप ना ही खरीदें । क्योंकि बाकी दिन में ना तो भगवान सूर्य देव की कृपा मिलती हैं और ना ही माता लक्ष्मी जी की । इसलिए आप गुरुवार और रविवार के दिन ही सोना चांदी खरीद सकते हैं ऐसे करने से आपके परिवार में सुख समृद्धि बढ़ेगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ