गणेश चतुर्थी में करें यह काम आपके किस्मत बदल देगा


Ganesh chaturthi


 गणेश चतुर्थी में इस काम को भूल से भी ना करें नहीं तो हो सकता है आपका अमंगल । इस काम को आज के दिन करने से आपके जीवन में संकटों से मुक्ति नहीं मिलेगी । जहां आप कभी सुख प्राप्त नहीं कर सकते हैं प्रिय मित्रों जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए सबसे पहले हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है ।


आज भगवान गणेश चतुर्थी के दिन में बड़ी धूमधाम से पूजा की जाती है सिर्फ भारत में नहीं बल्कि दुनिया के हर जगह में पूजा किया जाता है । क्योंकि भगवान गणेश जी संकट से दूर करते हैं और तो और भगवान गणेश जी के नाम लेने पर अपना मनोकामना को भी पुरी करने में सक्षम होता है । इसलिए भगवान गणेश जी के पूजा आराधना हमें सभी को करनी चाहिए ।और आज के गणेश चतुर्थी में जो लोग इस काम को अंजाम देंगे उन्हें जिंदगी भर दरिद्रता एवं कष्ट से जीवन व्यतीत करना पड़ेगा । 


प्रिय मित्रों सबसे पहले आज के दिन जान लेते हैं कि आपको करना क्या है । आज गणेश चतुर्थी दिन है मतलब आज के दिन भगवान गणेश जी का जन्म हुआ था जिसके कारण हिंदू धर्म में सभी देवी देवताओं से लेकर मानव तक भगवान गणेश जी के आज के दिन पूजा-अर्चना करेंगे । आप भी यदि भगवान गणेश जी के आज के दिन पूजा करेंगे भगवान गणेश जी की कृपा आप पर सदैव बने रहेंगे । 


सुबह सुबह उठकर घर के चारों ओर शुद्धता बनाए रखें और घर के भीतर साफ-सुथरा में कमी नहीं रखनी चाहिए । उसके बाद स्नान आदि करके भगवान गणेश जी के प्रतिमा को घर में स्थापित करें । 


भगवान गणेश जी का स्थापना करने के लिए इस मंत्र का जप करके स्थापना करें ।


ओम वक्रतुण्डैक दंष्ट्राय क्लीं ह्रीं श्रीं गं गणपते वर वरद सर्वजनं मे वशमानय स्वाहा


ओम हस्ति पिशाचि लिखे स्वाहा


ओम एकदन्ताय विहे वक्रतुण्डाय धीमहि तन्नो दन्तिः प्रचोदयात्।


गणपतिर्विघ्नराजो लम्बतुण्डो गजाननः।


'त्रयीमयायाखिलबुद्धिदात्रे बुद्धिप्रदीपाय सुराधिपाय।


नित्याय सत्याय च नित्यबुद्धि नित्यं निरीहाय नमोस्तु नित्यम्।।'


भगवान गणेश जी के पूजा करने का शुभ मुहूर्त 11:00 से लेकर 1:30 तक रहेंगे ।


चतुर्थी तिथि की शुरुआत हुई थी 10 सितंबर को 12.18 AM । और इसकी समाप्ति रात 09.57 बजे होगी। इस दिन वर्जित चन्द्रदर्शन का समय 09:12 AM से 08:53 PM तक रहेगा।


पूजा संपन्न करने के बाद भगवान गणेश जी की कथा सुननी चाहिए इससे भगवान गणेश जी जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं । और भक्तों की मनोकामना पूर्ण होते है एवं आने वाले समय में किसी भी दुविधा से दूर रहते हैं ।


इस दिन चंद्रमा का दर्शन बिल्कुल नहीं करनी चाहिए अगर आपको चंद्रमा का दर्शन हो जाए तो आपके जीवन में संकट कभी समाप्त नहीं होगी । इसलिए आज के दिन चंद्रमा का दर्शन कदापि नहीं करनी चाहिए । अगर किसी भी प्रकार से आपको दर्शन हो भी गया तो उसे मुक्ति पाने के लिए इस मंत्रों का जाप अवश्य करें ।

👇

सिंहःप्रसेनमवधीत् , सिंहो जाम्बवता हतः।

सुकुमारक मा रोदीस्तव, ह्येष स्यमन्तकः।।


उसके बाद आपको आज के दिन क्या नहीं करनी चाहिए जानिए 

👇

प्रिय मित्रों आज के दिन सबसे पवित्रता दिन है जिन व्यक्ति के शुक्र ग्रह कमजोर है उन्हें तो इस बात पर गौर से ध्यान देना चाहिए क्योंकि आने वाले समय में बड़े से बड़े संकट से मुक्ति प्राप्त कर सकते हैं । आज का दिन उन्हें सर के बाल, दाढ़ी नहीं कटनी चाहिए और ना ही हाथ के नाखून कटेगा । उन व्यक्ति को स्नान आदि करके पूजा आराधना में लेने जाना चाहिए आज के दिन । इससे नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव कम होता है और उनके जीवन में संकट दूर हो जाता है ।


भूल से भी ना करें यह काम ।

👇

आज के दिन ना ही किसी से उधार लेनी चाहिए और ना ही किसी को उधार देनी चाहिए । आज के दिन ना ही किसी को रिश्वत देनी चाहिए और ना ही किसी से रिश्वत लेनी चाहिए । 

आज के दिन बच्चे से ऊंची आवाजें बातें नहीं करनी चाहिए और ना ही उन पर हाथ उठाना चाहिए । इस काम को अगर भूल से भी अंजाम दिया तो आने वाले समय में आपके जीवन में दुविधा उत्पन्न होगी जीवन में कभी सुख प्राप्त नहीं होगी । इसलिए इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए आज के दिन आप भगवान गणेश की पूजा आराधना में लगे रहिए । और सभी के साथ प्रेम भाव से रहने की प्रयास करें अगर आप ऐसे किए तो भगवान गणेश जी की कृपा आप पर सदैव बने रहेंगे ।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने