पंचमुखी हनुमान मंत्र से आपको होने वाले हैं चमत्कार

मंत्र


पंचमुखी हनुमान मंत्र से कैसे करें सुख शांति का प्राप्त जानिए हमारे साथ मित्र नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है । जो मित्रों लंबे दिनों से पंचमुखी हनुमान जी के मंत्र प्राप्त के लिए इंतजार कर रहे थे आज उनका इंतजार समाप्त हुई । क्योंकि मैं आपके लिए लेकर आया हूं पंचमुखी हनुमान मंत्र जहां आप इस मंत्र के जरिए अपने घर में सुख समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं । 



वैसे तो हम सब काम के सिलसिले में संसारिक जीवन में दौर भाग करते-करते थक जाते हैं लेकिन फिर भी कोशिश रहते हैं कि कैसे हमारे सांसारिक जीवन में सुख की प्राप्ति हो । हमारे जीवन में जब भी दुख की घड़ी आते हैं तभी हम भगवान की शरण में चले जाते हैं और भगवान तो अपने भक्तों की रक्षा हमेशा करते हैं । बात तो यह है कि हम यदि दुख से पहले ही भगवान की पूजा आराधना करें तो क्या हमारे लिए अच्छा नहीं होगा बेशक हमारे लिए अच्छा ही होगा अगर हम मनुष्य सबसे पहले उनकी स्वयं में चले जाए तो आने वाले समय में हमारे जीवन में सुख हमेशा बने रहेंगे दुख तो आएंगे मगर उसे हारने के लिए बजरंगबली हनुमान जी है ना । भगवान श्री राम के परम भक्त हनुमान जो कभी भी अपने प्रभु की कोई भी संकट में साथ रहे थे , तो क्या हनुमान जी आपने भक्त कि संकट में साथ नहीं रहेंगे उम्मीद रखें ,विश्वास रखें हनुमान जी अपने भक्तों की हमेशा रक्षा करते हैं किसी भी परिस्थिति पर । 

वैसे तो हनुमान जी के बहुत सारे मंत्रो हैं पर मैं जो मंत्र आपको देने जा रहे हैं पंचमुखी हनुमान जी के मंत्र इस मंत्र के जरिए आपने संकट को दूर कर सकते हैं । अपने मनोकामना को पूरी कर सकते हैं । एवं घर के चारो और शुद्धता बनाए जा सकता हैं ।


तो चलिए इस मंत्र को आप कैसे जाप करेंगे जान लीजिए ।


 हं हनुमंते नम: 🙏

हनुमन्नंजनी सुनो वायुपुत्र महाबल:।
अकस्मादागतोत्पांत नाशयाशु नमोस्तुते।।

ऊं हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट।

ऊं नमो हनुमते आवेशाय आवेशाय स्वाहा।

ऊं नमो हनुमते रुद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा ।।


घर में हनुमान जी के पंचमुखी का मूर्ति स्थापित करें नहीं तो एक तस्वीर रखें उसके बाद घी का दीपक जलाए और अगरबत्ती लगाइए ‌‌। उसके बाद जब माला हाथ में रखे और सुबह-सुबह स्नानादि करके गेरुआ रंग के कपड़ा पहनकर हनुमान जी के पंचमुखी सामने बैठकर इस मंत्रों का लगातार आप जप करें कम से कम एक घंटा तक । यदि काम के सिलसिले में आप के समय कम है तो कम से कम एक माला हाथ में लेकर 5 बार इस मंत्र का जाप करें ।

इस मंत्र में इतना शक्ति है कि आपके घर के सभी सदस्यों की शक्ति बनाए रहेंगे एवं स्वस्थ रहेंगे किसी भी प्रकार की बीमारियों से मुक्त रहेंगे । और आपके आने वाले समय में धन-संपत्ति की वृद्धि होगी । बजरंगबली संकट मोचन हनुमान अपने भक्तों की हमेशा रक्षा करते हैं बस विश्वास रखें और भक्ति श्रद्धा के साथ प्रति मंगलवार के दिन पूजा अर्चना में लगे रहिए । वैसे तो आप घर में प्रतिदिन सुबह उठकर पूजा पाठ कर सकते हैं लेकिन मंगलवार के दिन बहुत ही शुभ दिन माना गया है भगवान हनुमान जी के लिए । 

 तो यह था आपके लिए छोटा सा जानकारी अगर हमारे यह जानकारी आपको पसंद आया तो कमेंट अवश्य करें और हमारे साथ इसी तरह जुड़े रहिए धन्यवाद आपका दिन शुभ हो 🙏


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ