दुबले पतले शरीर को मोटा करने की यह है जबरदस्त उपाय ।

Body builder


 

फिर एक नया जानकारी लेकर हाजिर हूँ मित्रों आप सभी जानते हैं जिनके शरीर दुबले-पतले हैं उनके मन हमेशा दुखी रहते हैं इसलिए जानिए दुबले पतले शरीर को मोटा करने की जबरदस्त उपाय हमारे साथ । दुबले-पतले लोग नाही कोई भारी वाले काम कर सकते हैं और ना ही किसी से सही ढंग से लड़ सकते हैं । ऐसे दोगले पतले व्यक्ति को हमेशा डर डर के जीना पड़ता है । तो मित्रों अगर आप भी दुबले-पतले है तो चिंता मत करिए मैं एक ऐसा तरीका बताएंगे जहां आप हमेशा अपने शरीर के दुबले पतले को दूर कर सकते हैं । 


सबसे पहले आपको यह जानकारी होना बहुत ही आवश्यकता है दुबले पतले शरीर को दवाई से मोटा नहीं करना चाहिए । इससे डॉक्टर भी कहते हैं कि जो लोग अपने शरीर को मोटा करने के लिए दवाई का इस्तेमाल करते हैं उन्हें बाद में कई तरह की शरीर में समस्या पैदा करते हैं ।अगर आप अंग्रेजी दवाओं से मोटा होना चाहते हैं तो बाद में कई प्रकार का बीमारी आपके शरीर में जन्म ले सकते हैं जिसके कारण डक्ट भी मना करते हैं कि दवाई से कभी भी अपने शरीर को मोटा नहीं करना चाहिए । अगर आपको अपने शरीर की कमजोरी को दूर करना है और दुबले पतले शरीर को मोटा करना है तो जो आज हम तरीका बता रहे हैं इसे आजमा कर देखिए अगर शरीर मोटा नहीं होता है तब हमें कमेंट करके जरूर बोलिएगा ।


कुछ लोगों के बुरी आदत होती हैं जिसके कारण उनके शरीर मोटा नहीं होता हैं और वह बुरी आदत आपको आज से ही छोड़ना है । 


सबसे पहला पॉइंट👉 अगर आप हफ्ता में तीन या चार बार हस्तमैथुन करते हैं तो आप कितने भी प्रोटीन भोजन करें आपके शरीर कभी भी मोटे नहीं होंगे इसलिए आपको हस्तमैथुन महीना में दो ही बार करना है । हस्तमैथुन ज्यादा करने से शरीर में कमजोर हो जाता है और आपके शरीर में कभी भी मोटापा नहीं होंगे । हस्तमैथुन ज्यादा करने से शरीर पर बहुत ही इफेक्ट पड़ता है इस बात को हमेशा आप ध्यान में रखे हैं ।

 जो लोग हस्तमैथुन नहीं करते हैं फिर भी दुबले-पतले हैं तो उन्हें खान पीन का ध्यान देना चाहिए । आप कुछ भी खाए मगर समय-समय पर ही भजन करें अन्यथा आपके शरीर कभी भी मोटे नहीं होंगे । यदि आप समय पर भोजन करेंगे तो आपके शरीर मोटा होने से कोई नहीं रोक सकता हैं ।

शादीशुदा दुबले पतले लोग शारीरिक संबंध बनने से पहले ध्यान देना चाहिए . अगर आप अतिरिक्त शारीरिक संबंध बनाएंगे तो कुछ भी प्रोटीन खाने से भी शरीर कभी भी मोटे नहीं होंगे । इसलिए शारीरिक संबंध महीना में तीन या चार बार ही बनाना चाहिए इससे शरीर का नुकसान नहीं होगी । अगर आप महीना में 10 या 15 बार शारीरिक संबंध बनाएंगे तो कभी भी मोटे होने में संभव नहीं है । रात के समय हाफ लीटर पानी में काजू ,किसमिस, चना, मूंगफली, और थोड़ा सा मेथी एक साथ मिलाकर पानी में भीगा दीजिए उसके बाद सुबह सुबह खाली पेट में सेवन करें । यह बहुत ही प्रोटीन है लगातार सेवन करने से दुबले व्यक्ति को बस महीने के अंदर मोटा कर देते हैं । चना, मूंगफली, किसमिस ,काजू ,मेथी सेवन करने से शरीर में भरपूर ताकत देता है । मित्रों इसे नियमित रूप से प्रतिदिन सेवन करें ।

इसे भी ध्यान में रखें डॉक्टर आपको दबा देते हैं बीमार ठीक करने के लिए, आप दवा खाएंगे तो ही आपके बीमारी ठीक हो सकता है । ठीक इसी प्रकार जो मैंने यहां उल्लेख किया हूं इसे अगर आप नियमित प्रतिदिन सेवन करेंगे तो आपके शरीर मोटा होने में कोई नहीं रोक सकते हैं । और नियमित समय से भोजन अवश्य करें अगर आप  भोजन समय से नहीं करेंगे तो आपके शरीर में जो ताकत मिलनी चाहिए वह कभी भी नहीं मिलेगी इसलिए ठीक समय पर ही भोजन करें । जो लोग सही समय पर भजन नहीं करते हैं उनके शरीर कभी भी मोटा नहीं होंगे इसलिए समय पर भोजन करें और अपना शरीर को मोटा बनाइए ।

कई लोगों का आहार करने का समय अलग अलग होता है लेकिन अगर आप यहां बताया गया नियमों से दिन भर का आहार करेंगे तो आपका शरीर मोटा होने में और ज्यादा लाभ मिलेगी । तो मित्रों आप सुबह का ब्रेकफास्ट 8:00 से 9:00 के भीतर करिए । उसके बाद दोपहर का भोजन 1:00 से 2:00 के अंदर करिए । और रात को 8:00 से 9:30 बजे के अंदर करना होगा ।  

 

 शरीर जब धीरे-धीरे मोटा होने लगेंगे तब सुबह शाम  कुछ समय के लिए एक्सरसाइज करना ना भूले । व्यायाम करने से भूख लगने में मदद करते हैं और शरीर में भरपूर ताकत प्राप्त होता है ।

 

तो मित्रों यह था हमारे ओर से आपके लिए छोटा सा जानकारी यह जानकारी आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताइए । फिर एक नया जानकारी लेकर हाजिर हो जाएंगे तब तक के लिए स्वस्थ रहें सुरक्षित रहें जय हिंद ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ