दुर्गा जी के 32 नाम जाप करने के लाभ क्या होता है जानिए

 

religion

दुर्गा जी के 32 नाम जप करने के लाभ क्या है जानिए हमारे साथ मित्र नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है  । वैसे तो दुर्गा मां का सहस्रनाम है ,जगत की माता है माता के सहस्र नामों में से 32 नाम का महिमा बताने जा रहे हैं । मित्र कई लोगों के मन में इच्छा प्रकट होती है मगर अपने मन की इच्छा पूरी नहीं होते हैं तो ऐसे में मन उदास हो जाता है । लेकिन आज माता की इन 32 नाम जप करने से आपके जो भी मन में इच्छा है सब पूरी हो जाएगी । कहा गया है कि नवरात्रि के दिन में कोई भी व्यक्ति माता की इस 32 नाम का जाप करेंगे तो दुर्गा माता जल्द प्रसन्न हो जाते हैं जिसके कारण माता की कृपा प्राप्त होती हैं । माता की कृपा प्राप्त होने के बाद आपका मन के जो भी इच्छा है पूरी होने में ज्यादा समय नहीं लगता है इसलिए आप नवरात्रि के दिन में माता की इन 32 नाम का जप करें ।

 


घर में दुर्गा माता की एक तस्वीर रखें दक्षिण दिशा मुंह करके और माता के सम्मुख  बैठ जाइए उसके बाद हाथ में एक जाप माला भी रखें । माता के सम्मुख अगरबत्ती जलाई एवं घी का दीपक जलाएं । उसके बाद पहले ॐ बलिए फिर माता का नाम लें नमः बोलिए । अगर आप माता का 32 नाम जप करना चाहते हैं तो कम से कम 5-7-11 बार जाप करके संपन्न करें । 

 

 

1.ॐ दुर्गा नमः 

2.ॐ दुर्गतिशमनी नमः 

3.दुर्गाद्विनिवारिणी

4.दुर्ग मच्छेदनी

5.दुर्गसाधिनी

6.दुर्गनाशिनी

7.दुर्गतोद्धारिणी

8.दुर्गनिहन्त्री

9.दुर्गमापहा

10.दुर्गमज्ञानदा

11.दुर्गदैत्यलोकदवानला

12.दुर्गमा

13.दुर्गमालोका

14.दुर्गमात्मस्वरुपिणी

15.दुर्गमार्गप्रदा

16.दुर्गम विद्या

17.दुर्गमाश्रिता

18.दुर्गमज्ञान संस्थाना

19.दुर्गमध्यान भासिनी

20.दुर्गमोहा

21.दुर्गमगा

22.दुर्गमार्थस्वरुपिणी

23.दुर्गमासुर संहंत्रि

24.दुर्गमायुध धारिणी

25.दुर्गमांगी

26.दुर्गमता

27.दुर्गम्या

28.दुर्गमेश्वरी

29.दुर्गभीमा

30.दुर्गभामा

31.दुर्गमो

32.दुर्गोद्धारिणी


अब जानते हैं माता की इन 32 नामों का जाप करने के लाभ ।


जिस व्यक्ति के संतान आदि प्राप्त करने की समस्या हो रही है लंबे दिनों से संतान प्राप्त करने की अपेक्षा कर रहे हैं माता की इन 32 नामों को जाप करने से आपको शीघ्र ही संतान प्राप्त होंगे ।


अगर आपके परिवार के अंदर विपत्ति का साया मंडरा रहा है तो सुबह हो या शाम में माता की इन 32 नामों का जाप अवश्य करें, इससे आपके घर में कोई भी संकट आने से तो दूर हो जाता है ।


जगत जननी माता अपने भक्तों की हर समय दुखों को निवारण करते हैं बस भक्ति और श्रद्धा के साथ माता की इन 32 नामों को जाप करें ।


जिस दंपत्ति के जीवन में सुख शांति की कमी है तो ऐसे में आप माता की इन 32 नामों को जप करें । माता की इन 32 नामों को जाप करने से दंपत्ति के अंदर सुख शांति समृद्धि बढ़ेगी और आर्थिक संकट से भी बचेंगे ।


तो मित्रों इतने सारे फायदे हैं माता की इन 32 नामों के भीतर । अगर आपका जीवन सफल बनाना चाहते हैं तो माता की इन 32 नामों को जाप करें और अपना जीवन सफल बनाइए ।

 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ