गुरुवार के दिन भूल से भी ना करें यह काम आ सकता है बड़ा संकट

 

शस्त्र कथा


गुरुवार के दिन क्या नहीं करना चाहिए जिससे हमारे जीवन में सुख शांति सही सलामत रहें । जानने के लिए हमारे साथ बने रहे मित्र नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है । जिस संसार में सुख शांति बने हुए हैं उन्हें तो कोई और चीज का आवश्यकता ही नहीं पड़ता है । यदि आप भी अपने संसार में सुख शांति का प्राप्त करना चाहते हैं तो इन नियमों को पालन अवश्य करनी पड़ेगी । अधिकांश लोग गुरुवार के दिन जाने अनजाने में हिंदू शास्त्र नियमों के अनुसार भूल कर बैठते हैं जिसके कारण संसारीक समस्या बहुत होने लगता है और सुख शांति दूर हो जाता है । 



 चलिए जानते हैं गुरुवार के दिन हमें क्या नहीं करना चाहिए ।


हम यहां जो भी उल्लेख करने जा रहे हैं सभी ज्योतिष शास्त्र के अनुसार  इस नियमों को पालन करने से आपके घर में सुख शांति बने रहेंगे । 


आज के दिन अगर आप दूध उबालना चाहते हैं या फिर उसे गर्म करना चाहते हैं तो करिए कोई बात नहीं है । लेकिन दूध को आज भूल से भी जलना नहीं चाहिए दूध अगर भूल से भी जल जाएंगे तो आपके परिवार के अंदर उसका प्रभाव जोरदार पड़ेंगे जिससे आपके सांसारिक जीवन में सुख शांति दूर हो सकता है । इसलिए आज के दिन इसे ध्यान में रखकर दूध को गर्म कर सकते हैं लेकिन दूध जलना नहीं चाहिए ।


आज गुरुवार है आज के दिन ना तो आप किसी को पैसा उधार देंगे और ना ही आप किसी से उधार लेंगे । अगर आप उधर का लेनदेन आज के दिन करेंगे तो उसे चुकाने में बहुत समस्या हो जाता है इस वजह से आपके साथ दुश्मन भी पैदा हो सकता है । जिसके कारण आपके जीवन में सुख शांति छीन सकता है । आज के दिन लक्ष्मी का भी दिन कहा जाता है इसलिए उधार लेन-देन का भी त्याग करना चाहिए ।


आज गुरुवार के दिन भूल से भी किसी को नमक या हल्दी दान नहीं करना चाहिए इसे ध्यान में रखकर अप रखें । हल्दी और नमक आज के दिन दान देने से दरिद्रता आने का बहुत ही संभावना है इसलिए ऐसी चीजों को आप किसी को भी दान न करें ।


अगर आप लाइफ में चिंता और दुविधा को दूर करना चाहते हैं तो गुरुवार के द‍िन साबुत मूंग दाल, हरा धनिया ,पालक या सरसों का साग, नमकपारा, हरी मिर्च, पपीता और अमरूद इन सब चीजों को खरीद कर घर में कभी मत लाइए । अगर आप आज के दिन इन सब चीजों को खरीद करके घर में लेकर आते हैं तो आपके जीवन में चिंता और बड़े ना शुरू हो जाएगा इसलिए इन चीजों से आज दिन के लिए दूर रहिए ।


तो मित्रो सबसे बड़ी बात तो यह है कि घर में 

सुख शांति आप कैसे ला सकते हैं जानिए।


ज्योतिषी के अनुसार घर में आप सुख शांति तभी ला सकते हैं जब आज के दिन माता लक्ष्मी भगवान विष्णु की पूजा आराधना करना शुरू करेंगे । आज गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी का दिन कहा जाता है आज के दिन जो भक्त घर में पूजा अर्चना करते हैं तो घर के चारों और शुद्धता बनाए रहते हैं और उन व्यक्ति पर भगवान विष्णु माता लक्ष्मी की कृपा होती हैं । जिसके कारण घर में सुख शांति बनाए रहते हैं । तो मित्रों आज के दिन आप अवश्य भगवान विष्णु एवं माता लक्ष्मी देवी की पूजा अर्चना करें ।


तो यह था आपके लिए छोटा सा जानकारी अगर हमारे जानकारी से आपको पसंद आया तो कमेंट अवश्य करें और इसी तरह हमारे साथ जुड़े रहिए आपका दिन शुभ हो मंगलमय हो जय हिंद ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ