किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली और बुद्धिमान होते हैं जानिए विस्तार से

 

Knowledge


किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली बुद्धिमान और अच्छे गुणों के होते हैं जानिए हमारे साथ मित्रों नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है । प्रत्येक प्राणी के जन्म और मृत्यु समय के अनुसार निर्धारित है परंतु उसे हम जानने की कोशिश करेंगे कि किस समय जन्मे लोगों का स्वभाव एवं उनका भाग्य कैसे साथ देते हैं । मित्रों यहां जो भी हम आपको बताने जा रहे हैं शास्त्र के अनुसार एवं ज्योतिषी के अनुसार बताया जाएगा बस हमारे साथ आप बने रहिए । 


सबसे पहले मित्रों इन बातों को ध्यान में रखिए । इंसान जैसे कर्म करते हैं उन्हें अवश्य फल मिलता हैं बस कर्म के अनुसार ही हमें फल दिया जाता है और फिर उसी अनुगत जन्म मृत्यु और भाग्य लिखा जाता है ।

 इंसान जहां भी जन्म लेते हैं उससे पहले उनका भाग्य तय होता है । आप इस जन्म में जिस प्रकार कर्म करेंगे अगले जन्म में आपको उसी के अनुसार जन्म होगा ।

 

इस पृथ्वी लोक में गरीब है अमीर है तो कोई मिडिल क्लास के लोग भी हैं । पर उन्हें पिछले जन्म के किए कर्म के अनुसार ही अमीर ,गरीब और मिडिल क्लास में जन्म प्राप्त हुआ है इसके लिए आप ईश्वर को कभी भी दोष नहीं दे सकते हैं ।  आप गरीब क्यों हैं ? गरीब आप इसलिए हैं कि आपका ही कर्म के अनुसार आपको गरीब घर में जन्म प्राप्त हुआ है  । हर इंसान अपने कर्म के जरिए किस्मत संयम बदल सकता है । अगर आप अपने कर्म को सही करेंगे तो अपना किस्मत ऑटोमेटिक बदल जाएगा । यह बात ईश्वर भी कहते हैं सबसे बड़ा तो इंसान के लिए कर्म ही सर्वश्रेष्ठ है । इसलिए अपना कर्म सही रखिए देख लीजिएगा एक दिन अपना किस्मत कभी ना कभी चमकेंगे । 


प्रिय मित्रों और यह बात भी आप ध्यान रखिए माता-पिता के कर्म में भी संतान पर प्रभाव पड़ता है । अगर माता-पिता अच्छा कर्म करता है तो संतान को अच्छा फल प्राप्त होता है और माता-पिता बुरे कर्म करता है तो उसका भी बुरे फल संतान को मिलती हैं । इसलिए अपने बच्चों के भविष्य या सुखी देखना चाहते हैं तो अपना कर्म को सही रखें । माता-पिता के अच्छे कर्म के जरिए अपने संतान का किस्मत बदला जा सकता है । 


पाप से मुक्ति पाने का मंत्र

पूर्व जन्म के पाप से मुक्ति के उपाय

सबसे बड़ा पाप

श्राप से मुक्ति के उपाय

किसी भी पाप का प्रायश्चित करने पर मन की स्थिति कैसी होती है

गीता के अनुसार सबसे बड़ा पाप क्या है


प्रिय मित्रों चलिए जानते हैं किस महीने में जन्मे बच्चे कैसे स्वभाव के एवं भाग्यशाली होते हैं । 


जनवरी-फरवरी :- में जिन बच्चों के जन्म होता है बहुत ही मेहनती एवं अपने भाग्य खुद बनाने की कोशिश में लगे रहते हैं । ऐसे लोगों के साथ धोखा होते हैं मगर खुद को संभाल भी लेते हैं दूसरे को भरोसा नहीं करते हैं । 


मार्च और अप्रैल :- में जिस बच्चे को जन्म होता है ऐसे संतान अंदर में बहुत ही क्रोधित होते हैं और कुछ भी काम करने के लिए बिना सोचे समझे कदम बढ़ाते हैं । ऐसे लोग दूसरे की बातें ज्यादा सुनते हैं और खुद को माहीर साबित करने के लिए कुछ ना कुछ गलत कदम उठाते हैं । इन महीने के जन्मे लोग किसी का नहीं होता है । खुद का भाग्य तय करने के लिए किसी का भी नुक्सान पहुंचा सकते हैं ऐसे लोग बहुत शक्तिशाली होता है ।


जून और मे :- महीना में जिनका जन्म होता है ऐसे व्यक्ति के भाग्य बहुत ही खराब होता है । इन लोगों के साथ सबसे ज्यादा धोखा होता है हमेशा यह लोग दूसरे की सहायता करने के लिए आगे कदम बढ़ाते हैं लेकिन इनका सहायता कोई नहीं करता है । इसलिए यह लोग बाद में भयानक कदम उठाने के कारण सबके नजर में एक खूंखार इंसान बन जाता है । इस महीना के जन्मे लोग अपने भाग्य खुद ही तय करते हैं चाहे धर्म के मार्ग में हो या अधर्म के ।


जुलाई और अगस्त :- महीना में जो व्यक्ति के जन्म होता है बहुत सरल स्वभाव के होते हैं और भाग्यशाली भी होते हैं । यह लोग अपने माता पिता के सेवा करने में तनिक भी विलंब नहीं करता है । इस महीने के जन्मे लोग दयालु होते हैं और दूसरे की सहायता करते हैं । ऐसे लोग दूसरे की दुख को समझने में समर्थ है।  इस महीने में जन्मे लोग सबके नजर में महान होते हैं और ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं ।


पाप से मुक्ति पाने का मंत्र

पूर्व जन्म के पाप से मुक्ति के उपाय

सबसे बड़ा पाप

श्राप से मुक्ति के उपाय

किसी भी पाप का प्रायश्चित करने पर मन की स्थिति कैसी होती है

गीता के अनुसार सबसे बड़ा पाप क्या है


सितंबर और अक्टूबर :- महीना में जो व्यक्ति का जन्म होता है वह लोग ईश्वर पर भरोसा करते हैं । ईश्वर प्रति भक्ति में ज्यादा समय लगाते हैं । ऐसे लोग छल कपट का सहारा नहीं लेते हैं सदैव धर्म के मार्ग पर चलने की प्रयास करते हैं और अपने माता ,पिता ,पुत्र ,भाई ,पत्नी सभी का ध्यान रखने में सक्षम होते हैं । इन लोगों के जीवन में बहुत से बधाईं आंतें हैं पर ईश्वर की कृपा इन पर हमेशा बनाए रहते हैं यह लोग बहुत बुद्धिमान भी होते हैं । 


नवंबर 8 दिसंबर :- महीने में जिन व्यक्ति का जन्म होता है यह लोग अपने विचारों में स्थिर रहता है और सबसे ज्यादा यह लोग दूसरे की भावनाओं को समझ पाने में सक्षम होते हैं । अपने परिवार से अधिक देशभक्ति मैं समय ज्यादा देता है और दूसरे पति प्रेम भाव ज्यादा रहते हैं । इनके जीवन में भी बहुत से संकट और बधाइयां आते हैं परंतु दूसरे की मदद से उनके जीवन सफल होता है । इस महीने में जन्मे लोग ज्यादा भरोसा करते अपने माता पता की आशीर्वाद । यह लोग अपने माता पिता की सेवा करने में कोई त्रुटि नहीं रखता है ।


प्रिय मित्रों मुझे उम्मीद है कि हमारे यह पोस्ट आपको अच्छा लगा होगा । प्रिय मित्रों अगर हमारे यह पोस्ट आपको अच्छा लगे तो कमेंट अवश्य करें और हमारे साथ इसी तरह जुड़े रहिए । और भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन कर सकते हैं ।


पाप से मुक्ति पाने का मंत्र

पूर्व जन्म के पाप से मुक्ति के उपाय

सबसे बड़ा पाप

श्राप से मुक्ति के उपाय

किसी भी पाप का प्रायश्चित करने पर मन की स्थिति कैसी होती है

गीता के अनुसार सबसे बड़ा पाप क्या है


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

--------------OR----------------- Editable Script: