मनोकामना पूर्ति हेतु हनुमान जी के जबरदस्त उपाय जानिए

Totke vashikaran



कैसे पूरी करें मनोकामना पूर्ति , हनुमान जी के इस उपाय से जानिए हमारे साथ नमस्कार मित्रों हमारे वेबसाइट में आपका स्वागतम । बहुत ऐसे मित्रों के साथ होता है जो अपने मन में सोचते हैं वह पूरी नहीं होती हैं इसलिए मन तो उदास होता ही है और परेशानी भी होती हैं । मित्र अगर आपके साथ भी ऐसे हो रहे हैं तो बिल्कुल चिंता मत कीजिए आपके लिए लेकर आए हैं हनुमान जी के कुछ टोटके जिससे आप बहुत ही आसानी से अपने मन की इच्छा पूरी कर सकते हैं । 


सबसे पहले आपको इन बातों पर ध्यान देना आवश्यकता है क्योंकि जो हम सोचते हैं वह अक्सर होता नहीं है । और क्यों नहीं होता है इसका भी कुछ बजह होती है । बजह यह हैं कि अपना यज्ञता के अनुसार ही सब कुछ प्राप्त होता है । यदि हमारे अंदर यज्ञता है प्राप्त करने की तो हमें जरूर पूरी होगी मन की इच्छा ।


तो चलिए जानते हैं मित्रों हनुमान जी के कौन से जबरदस्त टोटके हैं जो हमारे मन की इच्छा पूरी कर सकते हैं ।


तो आइए जानते हैं 40 दिनों का एक उपाय आपको अपने परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा दिला सकता है एवं मनोकामना पूर्ति होगा ।  40 दिनों तक सुबह या संध्या काल में हनुमान जी के मंदिर में जाकर मिट्टी के दीपक में सरसों के तेल से एक मुखी दीपक जलाए। मंदिर में दीपक जलाने के बाद कुछ देर तक वहां बैठें रहे और हनुमान चालीसा का पाठ करें।


👉मंगलवार के दिन दीपक जलाने के बाद माथे पर सिंदूर का तिलक अवश्य लगाएं। इस उपाय को करने के बाद आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगी और धन की समस्या सदा के लिए दूर हो जाएगा । ध्यान रहे किसी भी दिन इस उपाय में चूकना नहीं चाहिए। नहीं तो उसे फिर पहले दिन से चालू करना होगा। 


👉हनुमान जी को प्रसन्न करने और मनचाहा फल पाने के दूसरा उपाय भी जानकारी प्राप्त कर लीजिए।  


मंगलवार को प्रातः उठकर नित्य कर्मों से निवृत्त होकर पीपल 11 पत्ते तोड़ लाएं। पत्ते तोड़ते समय ध्यान रखें कि पत्ते कटे- फटे और खंडित ना हों। इसके बाद इन पत्तों को साफ पानी या गंगाजल से धो लें फिर कुमकुम, अष्टगंध और चंदन मिलाकर इन पत्तों पर श्रीराम नाम लिखिए। 


👉श्रीराम नाम लिखते समय हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें इसके बाद श्रीराम लिखे हुए इन पत्तों की एक माला बनाएं। पीपल के पत्तों की माला को हनुमान जी के मंदिर में जाकर उनको अर्पित करिए। ऐसे उपाय हर मंगलवार करने से उनके मनोकामना और सफलता प्राप्त बहुत आसानी से होगी ।


👉वहीं आप धन और समृद्धि प्राप्ति के लिए मंगलवार को रात्रि में सोने से पूर्व हनुमान जी के सम्मुख सरसों के तेल का मिट्टी का एक मुखी दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। सरसों के तेल के दीपक में लौंग डालकर हनुमान जी की आरती  करने से हार करने से हार संकट दूर होगा और धन की प्राप्ती होगी। 


👉 धन के मार्ग पर यदि कोई बाधा उत्पन्न हो रही है तो  रामायण या श्रीरामचरित मानस का पाठ करें। पाठ प्रतिदिन करना चाहिए, लेकिन ऐसा संभव ना होने पर मंगलवार को अवश्य ही पाठ करें। 


👉 हनुमान जी का फोटो घर में पवित्र स्थान पर इस प्रकार से लगाएं कि हनुमान जी दक्षिण दिशा की ओर देखते हुए दिखाई दें। प्रत्येक मंगलवार को सिंदूर एवं चमेली का तेल हनुमान जी को अर्पित करें। ऐसे उपाय करने से हनुमान जी सारे इच्छाएं पुरी करते हैं अपने भक्तों की। 


तो मित्रों यह था आपके लिए छोटा सा जानकारी अगर हमारे जानकारी से आपको पसंद आया तो कमेंट अवश्य करें और हमारे साथ इसी तरह जुड़े रहिए आपका दिन शुभ हो धन्यवाद 🙏 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ