कुरान की लिखी गई गलत बातें जानने के बाद हो जाएगा दिमाग खराब

Religion


 कुरान में कौन सी ऐसी बातें हैं जो गलत लिखी गई हैं जिसके कारण दुनिया के कुछ लोग पवित्र कुरान पर सवाल उठा रहे हैं । मित्र नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है 🙏 कुरान के विषय में जो भी लिखी गई बातें जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए । 



दुनिया में जितने भी धर्म है सभी धर्म में अपने-अपने पुस्तके होते हैं और उसी पुस्तक के जरिए अपने मजहब के धर्म निभाते हैं । प्रिय मित्रों वर्तमान आज का दुनिया में एक से एक तेज दिमाग वाले रहते हैं अगर किसी में भी कुछ गलत या सही दिखाई दे तो उसे समझने में समर्थ है । इस्लाम धर्म के लोगों का मानना यह है कि पवित्र कुरान आसमान से आए हुए हैं । खैर ठीक है यदि पवित्र कुरान आसमान से आए हैं तो फिर लोगों का दिल में यह सवाल पवित्र कुरान पर क्यों किया जा रहा है ? 


इस्लाम धर्म में बचपन में ही कुरान पढ़ने की आदेश दिया जाता है । कुरान के अनुसार अपना धर्म की और ऊंचाई पर ले जाना चाहता है । इस्लाम धर्म के लोगों का मानना यह है कि सर्वश्रेष्ठ उच्चतम धर्म इस्लाम धर्म है । कहां जाता है कि इस्लाम धर्म में अगर कोई व्यक्ति कुरान नहीं पड़ेंगे तो उसे मुसलमान नहीं माना जाता है कुरान पढ़ने से जन्नत मिलता है । कुरान पढ़ने से शैतान से इंसान बनता है । 

इस्लाम धर्म में यह भी कहा जाता है कि साल में एक बार रोजा आता है अगर कोई व्यक्ति रोजा नहीं रखते हैं तो उसे भी मुसलमान नहीं माना जाता है । क्योंकि रोजा रखने से इंसान की बुद्धि भ्रष्ट नहीं होता है और अपने धर्म का और ऊंचाई पर ले जाने की प्रेरणा मिलती है । इस दिन सभी के साथ मिलजुल कर रहने की शिक्षा प्राप्त होती है । कहा जाता है कि जो सच्चा मुसलमान होते हैं वे हर रोज एक बार नमाज पढ़ेंगे, कुरान पढ़ेंगे और साल में एक बार रोजा रखेंगे । 


अब बात करते हैं जिस कुरान को पवित्र माना जाता है, और जिस कुरान पढ़ने से शैतान से इंसान बन जाता है तो फिर उस कुरान में ऐसी कौन सी गलत बातें लिखी गई है जो कुछ लोग उस पर सवाल पर सवाल उठाते जा रहे हैं । 

और पढ़ें...

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ