राधे राधे बोलने के फायदे ऐसा होता है ।। इसलिए लोग राधा मैया का नाम लेते हैं ।।

Religion Dharm


 राधे राधे बोलने के फायदे और ऐसे चमत्कार है कि आप जानकर हैरान रह जाएंगे मित्रों नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है ‌‌। हिंदू सनातन धर्म में श्रीकृष्ण को भगवान मानते हैं और फिर लोग उनकी पूजा-अर्चना करके कृपा प्राप्त करते हैं । भगवान श्रीकृष्ण ही यदि किसी को अपार प्रेम करते हैं तो यह कोई साधारण व्यक्ति या नारी नहीं हो सकता है । अगर आप भगवान की प्रेम प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए कठोर तपस्या करना पड़ता है और इसके लिए बहुत कुछ त्याग भी करना पड़ता है । धर्म ग्रंथ में उल्लेख किया हुआ है कि भगवान कृष्णा राधा मैया की अवतार लेने की उद्देश्य यह था कि दुनिया वालों को प्रेम की परिभाषा को समझाना ।  अगर आप प्रेम की परिभाषा जानना चाहते हैं तो भगवान श्री कृष्ण और राधा मैया की प्रेम लीला को समझना होगा । 


 

प्रिय मित्रों आपके मन में यह प्रश्न जरूर होता होगा कि राधा मैया को भगवान श्री कृष्ण ने इतना प्रेम किया मगर विवाह क्यों नहीं किया माता रुक्मणी को ही विवाह क्यों किया ? 

 प्रिय मित्रों आपका प्रश्न का उत्तर यह है कि भगवान श्री कष्ण ने बताया गया कि हम और राधा में कोई अलग नहीं है । अगर राधा हमसे अलग नहीं है तो हम उनसे विवाह कैसे कर सकते हैं । जो शरीर से अलग हैं उन्ही से ही विवाह किया जाता है । पुराण के अनुसार भगवान श्री कृष्णा जल समाधि लेने से पहले राधा मैया को वरदान दिया था कि मेरे नाम से पहले तुम्हारा नाम लिया जाएगा जगत वसी तुम्हारे नाम से ही मुझे पहचानेंगे । इसलिए भगवान कृष्ण के नाम लेने से पहले राधे माया का नाम बोलने से व्यक्ति को मोक्ष प्राप्त होता है ।


प्रिय मित्रों तो आप समझ गए होंगे कि भगवान श्रीकृष्ण की नाम लेने से अगर किसी को कृपा प्राप्त हो सकता है तो राधा मैया का नाम बोलने से क्या क्या फायदे मिल सकता है ।


 चलिए जानते हैं राधा मैया का नाम बोलने से हमें क्या-क्या फायदे मिलेगी ।


राधा मैया का नाम से वह शक्ति है कि अगर आप सुबह सुबह उठकर राधा मैया का तीन बार नाम जप करेंगे तो आपके दिन भर का काम बिना रुकावट से संपूर्णा हो जाएगा ।


अगर आपके घर में किसी सदस्य के तबीयत खराब है तो उन्हें सुबह शाम राधा मैया का नाम जप करना चाहिए । राधा मैया का नाम जप करने से शारीरिक कमजोरी दूर होता है और यह भगवान श्री कृष्ण की वरदान है ।


अगर आप किसी चिंता में परेशान हैं तो उस समय राधा मैया का नाम लीजिए राधा माया का नाम लेने से आपका चिंता एवं परेशानी दूर हो जायेगी ।


जो व्यक्ति प्रेम में धोखा पाए हैं उन्हें राधा मैया का नाम अवश्य लेनी चाहिए राधा मैया का नाम लेने से ऐसी परेशानी से मुक्ति मिलती है ।


राधा मैया के नाम जप करने से हर संकट से लड़ने की क्षमता मिलती है जिसे आप आसानी से अपने कार्य को कर सकते हैं । 


तो मित्रों देखा इतने सारे फ़ायदे हैं राधा मैया का नाम लेने से तो आज से ही इस बात को ध्यान में रखते हुए राधे मैया का नाम लेना ना भुलिए । भगवान श्री कृष्ण से पहले राधा मैया का नाम अवश्य लीजिए और अपना जीवन सफल बनाइए । 

🙏जय हो राधेश्याम की 🙏

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ