सपने में पूजा होते देखना आपको क्या चेतावनी दे रहे हैं जानिए

Sapne


सपने में पूजा होते देखना आपको क्या चेतावनी दे रहे हैं जानिए  हमारे साथ मित्र नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है ।

हमारे जीवन में कुछ सपने ऐसे होते हैं कि दबे हुए इच्छा संपन्न होगी या नहीं होगी यह संकेत देते हैं । तो दोस्तों आज हमारे इच्छा के अनुसार तो कुछ भी करने को सोचते हैं मगर कोई इच्छा पूर्ण होती हैं तो कोई इच्छा पूर्ण होती नहीं है ।  दोस्तों जो इच्छा आपके मन के अंदर होते हैं सपने के जरिए  हमारे जीवन में सपनों हकीकत में बदलने वाले हैं या फिर नहीं यह सारी बातें हम सभी को जानकारी होना अति आवश्यक है ।


कुछ लोग अपने जीवन में कोई भी शुभ कार्य  जल्दबाजी फैसला लेते हैं और कर बैठते हैं भुल जिसे सुधारने के लिए समय भी नहीं रहते हैं । कोई भी काम जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए जल्दबाजी फैसले से लोगों के अच्छा कभी नहीं होता है अक्सर नुकसान ही होता है ।

कुछ लोग सपने देख कर जल्दबाजी में फैसला ले लेते हैं मगर उन्हें सपना के विषय में जानकारी बहुत आवश्यकता है । कुछ सपने ऐसे हैं कि आपको संकेत शुभ दे सकते हैं एवं अशुभ भी हो सकते हैं सपने पहले समझने की कोशिश करें उसके बाद जो कुछ भी फैसला लेना है आपके हाथ में है ।

निशी प्रहर में सपने 90% सच हो जाता है अगर आप उस समय सपने देख कर डर जाते हैं या घबराहट महसूस होते हैं तो कुछ ही दिनों के अंदर वह सपने सच होने वाले हैं जो आपको संकेत दे रहे हैं । 

तो दोस्तों अगर आप खुद को सपने में किसी देवी-देवताओं को पूजा करते हुए देख रहे हैं तो आने वाले समय में आपको अच्छे संकेत दे रहे हैं आने वाले समय में कुछ शुभ होने वाले हैं आपको घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है बस बेफिक्र रहिए । 

किसी देवी-देवताओं को पूजा करना मतलब शास्त्र कहते हैं कि शत्रु को पराजित करके खुद को मजबूत बना लिया जो किसी भी सूत्रों से लड़ने की क्षमता है और शत्रु भी उनसे लड़ने की हिम्मत नहीं करेगी हमेशा अपने शत्रु दूर-दूर ही रहेंगे क्योंकि भगवान की कृपा उन पर बने हुए हैं जिसके कारण शत्रु भी हमेशा डरते रहेंगे आप हमेशा शत्रु पर विजय प्राप्त करेंगे । 

दोस्तों आपको यह बात हमेशा ध्यान में रखना चाहिए आप किस भगवान की पूजा करते हुए देख रहे हैं वैसे तो हिंदू शास्त्र में बहुत रूपों के भगवान होती हैं इसलिए आप इसे ध्यान में जरूर रखें और आने वाले समय में उनकी पूजा-अर्चना अवश्य करें । आपको यह संकेत दे रहे हैं कि आप उनके परम भक्त हैं जहां भगवान खुद आपसे पूजा लेने की इच्छा जागृत किए हुए हैं । 

तो दोस्तों ऐसे सपने देख कर घबराना नहीं चाहिए खुशी मनाना चाहिए भगवान की कृपा आप पर बने हुए हैं  जिसके कारण ऐसे सपने आपको आ रहे हैं । आप अगर उनकी पूजा-अर्चना करेंगे तो भगवान के आशीष सदैव आप पर बने रहेंगे । और तो और उनकी कृपा दृष्टि से आप कभी भी वंचित नहीं होंगे बस भक्ति के साथ उनकी पूजा आराधना अवश्य करें ।

दोस्तों अगर सपने में आप भगवान की मंदिर देखते हैं तो भी आपके लिए शुभ संकेत दे रहे हैं आने वाले समय में अच्छा समाचार आने वाले हैं । अगर आप सपने में किसी देवी देवताओं की मूर्ति देखे है तो भी आपके लिए शुभ संकेत देता है आने वाले समय में ईश्वर की कृपा आप पर सदैव बने रहेंगे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ