सरसों तेल का दीपक जलाने के यह है जबरदस्त फायदे

टोटके


सरसों तेल का दीपक जलाने से क्या लाभ मिलता है जानिए हमारे साथ मित्र नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है । सरसों तेल सिर्फ भोजन में नहीं बल्कि पूजा पर्व में भी उपयोग किया जाता है , सरसों तेल का वह गुण है जहां हमारे शरीर के लिए भी लाभ होता है । हिंदू धर्म में सरसों तेल का महत्व आज से ही प्राचीन काल से दिया जाता है । अगर किसी के चोट लगने पर फुल जाता है या दर्द होता है तो उसे ठीक करने के लिए सरसों तेल का मालिश करें तुरंत ठीक हो जाएगा । 


तो चलिए जानते हैं मित्रों सरसों तेल का दीपक जलाने से ज्योतिषी के अनुसार हमें क्या लाभ मिलता है ।


सबसे पहले हम यह मानते हैं कि घर ही हमारे एक मंदिर जैसे हैं क्योंकि हिंदू धर्म में अधिकांश लोग घर में देवी देवताओं को रखकर पूजा किया करते हैं जिसके कारण घर एक मंदिर जैसे बन जाता है । घर की सुरक्षा एवं शुद्धता बनाए रखने के लिए हिंदू धर्म में कुछ नियमों का पालन करना पड़ता है । और ज्योतिषी के अनुसार अगर आप नियमों का पालन करते हैं तो आशा करते हैं कि आपका घर में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होंगे ।


घर में सरसों तेल के दीपक जलाने से घर के चारों ओर वातावरण शुद्ध हो जाता है और तो और दीपक की काली धुआं से जीवाणु जैसी कीटाणु को नष्ट कर देते हैं । और यह बात नासा के वैज्ञानिक भी मानते हैं ।


जिनके घर में हर रोज एक मुखी दीपक जलाते हैं सरसों तेल से उनके घर में सुख समृद्धि बढ़ती हैं और घर में किसी भी प्रकार के बुरे नजर नहीं पड़ता है । धर्म के अनुसार जिनके घर में प्रतिदिन सरसों तेल से दीपक जलाया जाता है उनके घर में भगवान शनि देव की कृपा दृष्टि बनाए रहते हैं । 

👇


शास्त्र के अनुसार जिनके घर में प्रतिदिन सरसों तेल के एक मुखी दीपक जलाए जाता है उनके घर में वंशज की वृद्धि होती है अगले पीढ़ी के लिए पुत्र संतान की जन्म होता है ।


घर में सरसों तेल के एक मुखी दीपक जलाने से सभी सदस्य के भीतर अटूट प्रेम से बंधा रहता है और फिर घर में सभी सदस्यों के सफलता बहुत आसानी से प्राप्त होती है ।


हिंदू धर्म में किसी भी देवी देवताओं को पूजा करने के लिए दीपक जलाया जाता है । वह भी सरसों तेल से दीपक जलाते हैं । मित्रों बता दूं कि सरसों तेल से दीपक जलाने से भगवान भी शीघ्र प्रसन्न होती है । माना जाता है इससे घर में किसी भी प्रकार के विपत्ति दूर होता है।


दीपक सिर्फ भगवान का ही नहीं हम मनुष्य के लिए भी बहुत ही महत्वपूर्ण है । दीपक जलाने से इंसान के लंबी आयु भी बढ़ जाते हैं इससे मनुष्य के जीवन अंधेरे को दूर करके उजाला पर ले जाता हैं ।

👇

हिंदू धर्म में जो कुछ भी नियमों के अनुसार करते हैं उसे कोई अविश्वास कर नहीं सकते हैं क्योंकि यह सभी प्रमाणित है जिससे इंसान के लिए फायदे होते हैं। बिना फायदे के कोई भी मनुष्य कुछ भी नहीं करेंगे इसलिए हिंदू धर्म में जो कुछ भी करते हैं हम मनुष्य के लिए फायदे अवश्य होता है इसमें कोई संदेह नहीं है ।

👇

जिनके घर में सरसों तेल के एक मुखी दीपक जलाया नहीं जातें हैं एक दिन उनके घर में वंश का नाश हो सकता है , अगले पीढ़ी के लिए पुत्र संतान होने की कोई संभावना नहीं होता और यह बात तथाकथित सत्य हैं । 

इसलिए अपने वंश को बचाने के लिए घर में  प्रतिदिन एक मुखी सरसों तेल से दीपक जलाना हम मनुष्य के लिए अनिवार्य है ।


तो मित्रों यह था मेरा छोटा सा जानकारी यदि हमारे इस जानकारी से आपको अच्छा लगे तो कमेंट करके जरूर बताइए आपका एक कमेंट हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है  फिर और एक नया जानकारी लेकर हाजिर हो जाएंगे तब तक के लिए सुरक्षित रहिए स्वस्थ रहिए आपका दिन शुभ हो ।🙏


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ