घरेलू टोटके ऐसे करें हमेशा सुख शांति बने रहेंगे

 

टोटके


घरेलू टोटके कैसे करें जानिए हमारे साथ मित्रों आप बहुत से टोटके पढ़े होंगे लेकिन जो टोटके आज हम आपको बताने जा रहे हैं शायद ही कोई बताएंगे । मित्रों हम चाहते हैं कि आप अपने परिवार से हमेशा खुशी से जीवन व्यतीत करें लेकिन ऐसे तभी संभव होगा जब आप हमारे यह टोटके को अपनाएंगे  । नमस्कार मित्रों हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है  ।




हम सभी चाहते हैं कि हमारे घर के सभी सदस्य के शरीर स्वस्थ रहें, धन से परिपूर्ण रहे और किसी भी तरह किसी की बुरी नजर ना लगे । लेकिन हमेशा हमारे साथ इस तरह चमत्कार नहीं होता है कुछ गलती के कारण हमारे घर के परिवार के सदस्यों के अंदर कहां पैदा होती है उसके बाद धन की कमी होती है जिसे दरिद्रता कहते हैं । अगर आप अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं तो पैसा रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं इसका कारण यह है कि आप घर के स्वच्छता एवं घर के जो भी नियम होते हैं उसे आप पालन करते नहीं है । प्रिय मित्रों आप इस बात को हमेशा ख्याल रखें कि घर हमारे लिए एक मंदिर जैसा है । हम कहीं भी मेहनत करते हैं तो सीधे घर लौटते हैं । मेहनत के कारण कितने भी थकावट क्यों ना हो घर में आने के बाद सब दूर हो जाता है इसलिए हम जिस घर में रहते हैं उस घर को सबसे पहले स्वच्छता रखना बहुत ही जरूरी है जहां आप घर में स्वच्छता रखेंगे वहीं लक्ष्मी का वास होता है  ।


 मित्रों जानते हैं घर के लिए आपको क्या क्या टोटका करनी है ।


सुबह उठकर सबसे पहले घर को चारों ओर साफ सुथरा कर लीजिए टूटे हुए सामान को घर के बाहर किसी सुरक्षित जगह पर रख दीजिए ताकि किसी की नजर ना पड़े । उसके बाद नहा धोकर घर के जितने भी मेन दरवाजे हैं उस पर पानी छिड़काव करें । अगर आपके घर में तुलसी के पौधे हैं तो बहुत ही अच्छी बात है अगर नहीं है तो तुलसी पौधे अवश्य लगाएं और प्रतिदिन सुबह उठकर पानी चढ़ाएं । उसके बाद अगरबत्ती जलाकर घर के चारों और दिखाइए । सुबह-सुबह नहा धोने के बाद देवी माता लक्ष्मी की पूजा अवश्य करें । यह सब करने के बाद ही घर की तिजोरी से पैसे निकालें । 


घर में रहते हुए हम लोग कुछ गलत कर बैठते हैं । जैसे कि ऊपर में जो भी वर्णन किया है यह सब नियम आज के दिन में बहुत कम लोग जानते हैं । घर को साफ सुथरा एवं पूजा आदि ना करके घर के तिजोरी से पैसा निकाल कर हम लोग मार्केट चले जाते हैं या किसी काम में लगाने के लिए पैसा निकालते हैं ।पर यह सब करना बहुत ही गलत है इससे हमारे घर में दरिद्रता लाता है । इसलिए घर पर यह सब पूजा आदि होने के बाद घर के तिजोरी से पैसा निकालकर खर्चा करना चाहिए ।




मित्रों अगर आपके घर के सभी सदस्यों के अंदर मतभेद हो रहा है तो इसका कारण यही है कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव है । जिसके कारण सभी सदस्यों के अंदर अपना अपना मनो भावना का गलत दिशा में जा रहा है । इसलिए सुबह सुबह घर के बाहर चारों ओर गवर पानी करके छिड़काव करें इससे नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव कम होता है और भूत ,प्रेत, आदि का प्रभाव कम होता है ।


अगर आपके घर में कांच का सामान अचानक टूट जाए तो तुरंत उसे घर के बाहर किसी सुरक्षित जगह पर रख दीजिए ताकि किसी की नजर न पड़े और उसी समय पूरे घर को साफ सुथरा करके गंगा पानी का छिड़काव करें । उसके बाद अगरबत्ती लगाइए आपके घर में अगर इस तरह हो रहा है तो जान लीजिए कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ा है कुछ बुरे संकेत दे रहे हैं कुछ भी घटित हो सकता है इसलिए सावधान रहिए सुरक्षित रहिए ।  


घर में सुख शांति बनाए रखने के लिए फिटकरी पानी किसी SPRY में भर के घर के हर कोन कोन पर छिड़काव करें घर हमेशा सुरक्षा रहेगा और सभी सदस्यों के अंदर प्रेम भाव मजबूत रहेगा । फिटकरी पानी में वह ऊर्जा है जहां नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नहीं पड़ता है सकारात्मक ऊर्जा का जन्म होता है जिससे घर में सुख शांति हमेशा बने रहते हैं ।


मुझे उम्मीद है कि हमारे यह जानकारी आपको अच्छा लगा होगा और भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे साथ जुड़ सकते हैं । पूरे पोस्ट को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद आपका दिन शुभ हो मंगलमय हो ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ