गंगाजल के यह है प्रभावशाली टोटके कभी भी बदल सकता है आपका किस्मत

 

Totke vashikaran

गंगाजल के टोटके :-ऐसे करिए जहां आपके कोई भी काम सफल हो सकता है । तो मित्रों कैसे करें गंगाजल से टोटके जानिए हमारे साथ नमस्कार मित्रों हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है । दोस्तों आप इधर उधर बहुत टोटके आजमाया होंगे लेकिन आज मैं जो आपको गंगाजल के टोटके बताने जा रहे हैं यह बिल्कुल यूनिक है और आपका जीवन बदल दे सकता है तो सर्वप्रथम हम लोग जानते हैं कि गंगाजल को हिंदू धर्म में देवी के रूप में क्यों मानते हैं ।




👇👇👇

भारत की अनेक धार्मिक अवधारणाओं में गंगा नदी को देवी के रूप में निरुपित किया गया है। बहुत से पवित्र तीर्थस्थल है जहां गंगा नदी के किनारे पर बसे हुए हैं, जिनमें वाराणसी, हरिद्वार और प्रयागराज उत्तरकाशी प्रमुख हैं। गंगा नदी को भारत की नदियों में सबसे पवित्र माना जाता है एवं यह मान्यता है कि गंगा में स्नान करने से मनुष्य के सारे पापों का नाश हो जाता है। 


मरने के बाद लोग गंगा में राख विसर्जित करना मोक्ष प्राप्ति के लिए आवश्यक समझते हैं, यहाँ तक कि कुछ लोग गंगा के किनारे ही प्राण विसर्जन या अंतिम संस्कार की इच्छा भी रखते हैं। 

इसके घाटों पर लोग पूजा अर्चना करते हैं और ध्यान लगाते हैं। गंगाजल को पवित्र समझा जाता है तथा समस्त संस्कारों में उसका होना आवश्यक है। पंचामृत में भी गंगाजल को एक अमृत माना गया है। अनेक पर्वों और उत्सवों का गंगा से सीधा सम्बन्ध है। उदाहरण के लिए मकर संक्रांति, कुम्भ और गंगा दशहरा के समय गंगा में नहाना या केवल दर्शन ही कर लेना बहुत महत्त्वपूर्ण समझा जाता है।

👇

घर से बीमारी भगाने का उपाय

रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके

निरोग रहने के टोटके

रोग मुक्ति उपाय पानी से

बीमारी दूर करने का मंत्र

पेट के रोग दूर करने के टोटके

लाल किताब बीमारी के उपाय

घर में बार-बार बीमार होना

शरीर से मुक्ति के उपाय

घर से बीमारी भगाने की दुआ

स्वस्थ रहने के ज्योतिष उपाय

संक्रामक रोग से बचने के उपाय

बार-बार बीमार होने का कारण

मानसिक रोग दूर करने का मंत्र

 इसके तटों पर अनेक प्रसिद्ध मेलों का आयोजन किया जाता है और अनेक प्रसिद्ध मंदिर गंगा के तट पर ही बने हुए हैं। महाभारत के अनुसार मात्र प्रयाग में माघ मास में गंगा-यमुना के संगम पर तीन करोड़ दस हजार तीर्थों का संगम होता है। ये तीर्थ स्थल सम्पूर्ण भारत में सांस्कृतिक एकता स्थापित करते हैं। गंगा को लक्ष्य करके अनेक भक्ति ग्रन्थ लिखे गये हैं। जिनमें श्रीगंगासहस्रनामस्तोत्रम् और आरती सबसे लोकप्रिय हैं। अनेक लोग अपने दैनिक जीवन में श्रद्धा के साथ इनका प्रयोग करते हैं। गंगोत्री तथा अन्य स्थानों पर गंगा के मंदिर और मूर्तियाँ भी स्थापित हैं जिनके दर्शन कर श्रद्धालु स्वयं को कृतार्थ समझते हैं। उत्तराखण्ड के पंच प्रयाग तथा प्रयागराज जो उत्तर प्रदेश में स्थित है गंगा के वे प्रसिद्ध संगम स्थल हैं जहाँ वह अन्य नदियों से मिलती हैं। ये सभी संगम धार्मिक दृष्टि से पूज्य माने गये हैं।


दोस्तों चलिए अब जानते हैं कि आप गंगाजल से टोटके कैसे करेंगे जहां आपका किस्मत बदल दें सकता है । 


दोस्तों यदि आप व्यापार कर रहे हैं और आपका व्यापार में मंदा चल रहा हैं तो बिल्कुल चिंता मत कीजिए । जहां पर बैठके आप व्यापार कर रहे हैं उस जगह पर सुबह और शाम के समय गंगा पानी का छिड़काव अवश्य करें । इससे आपके दुकानदारी बहुत ही अच्छा चलने वाले हैं । क्योंकि गंगा पानी छिड़काव करने से उस जगह के वातावरण परिवर्तन हो जाता है जिससे आपका व्यापार मंदा से बच जाता है ।  


दोस्तों अगर आपका मन पसंद जॉब पाने में संकट आ रहा है या परेशान हो रहे हैं तो बिल्कुल चिंता मत कीजिए । जब भी आप किसी अच्छे जॉब के लिए इंटरव्यू देने देने जाएंगे तो उससे पहले गंगा पानी का छिड़काव अपने माथे पर अवश्य कर लीजिए । इससे आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का जन्म होगा आप मन इच्छा जांब प्राप्त कर सकते हैं ।


दोस्तों अगर आपके घर में दरिद्रता से जूझ रहे हैं तो आज ही गंगा पानी घर पर रखें । गंगाजल तांबा के लोटा में घर के पूर्व उत्तर दिशा में रखें । इससे आपके घर में दरिद्रता कुछ ही दिन के अंदर दूर हो जाएगा । आने वाले समय में परिवार के सभी सदस्यों सुख प्राप्त करेंगे ।


दोस्तों अगर आप रात में बुरे सपने देख कर डर जाते हैं तो सोने से पहले अपने बिस्तर को अच्छी तरह से साफ कर लीजिए उसके बाद हाथ में गंगा पानी लेकर पूरे बिस्तर पर छिड़काव करें । बुरे सपने से लेकर किसी भी प्रकार के भूत, प्रेत, बुरे आत्माएं आपको तकलीफ नहीं दे सकता है । क्योंकि गंगाजल एक सकारात्मक ऊर्जा जैसे हैं किसी भी प्रकार के नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ता नहीं । 


दोस्तों मुझे उम्मीद है कि हमारे यह जानकारी आपको अच्छा लगा होगा और भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे साथ इसी तरह जुड़े रहिए आपका दिन शुभ हो जय हिंद ।

घर से बीमारी भगाने का उपाय

रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके

निरोग रहने के टोटके

रोग मुक्ति उपाय पानी से

बीमारी दूर करने का मंत्र

पेट के रोग दूर करने के टोटके

लाल किताब बीमारी के उपाय

घर में बार-बार बीमार होना

शरीर से मुक्ति के उपाय

घर से बीमारी भगाने की दुआ

स्वस्थ रहने के ज्योतिष उपाय

संक्रामक रोग से बचने के उपाय

बार-बार बीमार होने का कारण

मानसिक रोग दूर करने का मंत्र

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

--------------OR----------------- Editable Script: