beauty and tips ।। अपनी चेहरे को निखार और चिकना करना चाहते हैं तो ऐसे करें उपचार ।। beauty and tips



Health tips


beauty and tips

 चेहरे को क्लीन कैसे करें और निखार कैसे करें? जो मित्रों बहुत दिनों से अपने चेहरे केलिए परेशान में है आज मैं उनके लिए एक ऐसे उपचार लेकर आए हैं जहां अपने चेहरे को इस उपचार से अपने चेहरे को इतना सुंदर करेंगे कि सामने वाले लोग देखते रह जाएंगे । नमस्कार मित्रों हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है ।



 चेहरे कैसे भी हो सब चलता है । लेकिन चेहरे पर काले धब्बे, और पिंपल्स रहने से चेहरे को और बिगाड़ देते हैं । काले धब्बे और पिंपल सेपरेशानी रहना हर किसी के लिए स्वभाविक है एक क्लिक पर जब आप हमारे वेबसाइट में आ ही गए हैं तो बिल्कुल चिंता मत कीजिए आपका परेशानी हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे ।


कुछ लोग परेशान रहते हैं कैसे काले धब्बे एवं पिंपल्स अपने चेहरे से हमेशा के लिए निकाले । कुछ लोग कई तरीका अपनाने के बाद भी काले धब्बे पिंपल्स जैसी बीमारियों से बचाव नहीं कर सकते हैं । प्रिय मित्रों यदि आप अपने चेहरे को पूरी तरह सफा करना चाहते हैं तो जो उपाय आज हम बताने जा रहे हैं इसे नियमित पालन करने से आपके चेहरे पूरी तरह क्लीन हो सकेंगे और चेहरे बिल्कुल चिकना रहेंगे ।



Beauty tips for skin

Health and beauty tips

Beauty tips for face at home

Beauty tips in english

Beauty tips for ladies

At home beauty tips



तो चलिए जानते हैं अपने चेहरे को निखार और पूरी तरह चिकना कैसे कर सकते हैं ।


डॉक्टरों के अनुसार :- चेहरे पर काले धब्बे पिंपल्स पेट के गवरी के कारण आते हैं । जैसे कि समय पर टॉयलेट नहीं जाना, पेट गर्मी होना, भूख लगने पर भोजन नहीं करना इन सब चीजों से सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ता हैं ।

 सबसे पहले आपको इन सब चीजों से सावधान रहना होगा और नियमित रूप से पालन करना होगा । रोजाना सुबह शाम या दोपहर तीनो टाइम में सही समय पर भोजन करें । अधिक से अधिक हरी सब्जी खाएं एवं सुबह टॉयलेट जाकर पेट सफा करें । यदि एक बार टॉयलेट जाने के बाद पेट सफा नहीं होता है तो दोबारा जाएं । यदि आपके शरीर हमेशा गर्मी होती है तो ज्यादा से ज्यादा भोजन के साथ सलाद खाएं । सलाद खाने से चेहरे की त्वचा को और सुंदरता करते हैं । 

beauty and tips


यदि आप अपने चेहरे को क्लीन और चिकना करना चाहते हैं तो रोजाना नारियल का पानी पिएं । नारियल का पानी पीने से स्कीन का सुंदरता और बढ़ाते हैं । साथ-साथ चेहरे पर पिंपल जैसे बीमारी को भी दूर करते हैं ।


बहुत ऐसे लोग हैं जो काम के सिलसिले में पानी पीना भूल जाते हैं , लोग समय पर पानी नहीं पीते हैं जिसके कारण पेट गर्मी होती है और उसके बाद चेहरे पर काले धब्बे पिंपल आना शुरू हो जाता है । ऐसे में दुखी मत होइए आप दिन में सबसे ज्यादा पानी पीएं । इससे शरीर को हमेशा स्वस्थ रखते हैं और तो और शरीर में हमेशा टेंपरेचर सही रखेंगे । जिससे आपके चेहरे पर पिंपल्स और काले धब्बे होने में रोकते हैं ।


कुछ लोग तो अपने चेहरे को क्लीन करने के लिए तरह-तरह का उपाय अपनाते हैं । और उटपटांग चीजें चेहरे पर लगाकर और चेहरे को बिगाड़ देते हैं । चेहरा जब और बिगड़ जाती है  तब पैसा खर्चा करने में बिल्कुल दर्द नहीं होता है कैसे भी चेहरे को सुंदर करना ही करना है ।  बहुत पैसा खर्चा करने के बाद ही लोग अपने चेहरे को सुंदरता नहीं कर पाते हैं ऐसे में बहुत दुखी होना पड़ता है । लेकिन आज उन मित्रों को बताना चाहते हैं जो आप इधर उधर भटक रहे हैं अपने चेहरे के दाग निकालने के लिए और अपने चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए तो बिल्कुल चिंता मत कीजिए । जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस उपचार करने के बाद मुझे उम्मीद है कि आपका चेहरा हमेशा क्लीन रहेंगे और चेहरे हमेशा सुंदरता बढ़ाएंगे। 


तो चलिए समय व्यर्थ ना करके आपको पूरी तरह जानकारी देते हैं । 


 चेहरे को क्लीन करने के लिए एक ही उपाय बताने जा रहे हैं इसे अपनाने के बाद चेहरे पूरी तरह clean होंगे । और चेहरे इतना सुंदर होंगे कि आप सोच भी नहीं सकते हैं तो चाहिए विस्तार से जानते हैं करना क्या होगा ।


चम्‍मच एलोवेरा जेल लें लीजिए

1/2 चम्‍मच शहद लिजिए

8-10 बूंद नींबू का रस लिजिए

1/2 चम्‍मच गुलाबजल लिजिए


बनाने की विधि जानकारी प्राप्त करें ।


इस घोल को बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में एलोवेरा जेल और शहद मिला लीजिए। जब दोनों चीजें अच्‍छी प्रकार से मिक्‍स होने के बाद तब इसमें नींबू का रस मिलाएं। अच्‍छी तहर से सभी चीजों को मिक्‍स करने के बाद इसमें गुलाबजल डालें । बस आपके लिए बन गया आयुर्वेदिक फेसवास औषधि । अब ऐसे फेसवास बनाकर रोजाना सुबह और शाम के समय लगा कर रखें कम से कम आधा घंटा तक उसके बाद हल्का गर्म पानी से अपने चेहरे को धोएं । 

Beauty tips for skin

Health and beauty tips

Beauty tips for face at home

Beauty tips in english

Beauty tips for ladies

At home beauty tips

चेहरे को और सुंदरता बढ़ाना चाहते हैं तो रात को सोने से पहले दूध में चुटकी भर कच्चे हल्दी मिलाकर अपने चेहरे को हाथों से मालिश करके धोएं 15 से 20 मिनट तक । उसके बाद नॉर्मल पानी से धोएं । तो दोस्तों इस तरह से आप अपने चेहरे को निखार और चिकना कर सकते हैं । यदि आप अपने चेहरे को लेकर परेशानी है तो जो भी हमारे इस लेख में बताया गया है इसका नियम यदि आप रोजाना पालन करते हैं, तो उम्मीद करते हैं आपका चेहरा कुछ दिनों के भीतर निखार और चिकना देखने लगेंगे ।



Beauty tips for skin

Health and beauty tips

Beauty tips for face at home

Beauty tips in english

Beauty tips for ladies

At home beauty tips

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

--------------OR----------------- Editable Script: