1 दिन में 2 लाख से भी ज्यादा कमा सकते हैं, सिर्फ 2 तरीके आजमा कर देखें

earn money


  1 दिन में लाखों रुपए कैसे कमाए  



1 दिन में लाखों रुपए कैसे कमाए ? दोस्तों आज हम इसी टॉपिक पर बात करेंगे जहां आपका सपने पूरी होने वाले हैं दोस्तों नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है । कुछ लोग ऐसे भी हैं अमीर लोगों को देखते ही खुद को कषना शुरू कर देते हैं । क्यों उनके पास पैसे कमी है, वह अमीर क्यों नहीं बन सके । दोस्तों अगर आप भी इसी प्रकार खुद को कष रहे हैं तो बिल्कुल घबराइए मत जो जानकारियां आज हम आपके लिए लेकर आए हैं यदि आपके अंदर अमीर होने का पछतावा है तो चिंता मत कीजिए आज से ही शुरू कीजिए इस तरीके से व्यापार । 



वर्तमान आज के दौर में 1000 से लेकर 2000 तक 1 दिन में कमाने के लिए पसीना छूट जाते हैं । वहीं अगर बात करते हैं तो दिन में यदि कोई मित्रों लाख रुपया कमाने के लिए सपने देख रहे हैं तो यह भी मुमकिन है । इस केलिए दोस्तों खुद का पूंजी लगाना होगा जब तक आपके पास पूंजी नहीं होंगे तो आप एक लाख रुपया दिन में नहीं कमा सकते हैं, किसी भी हालत पर आप ₹100000 दिन में बिना पूंजी लगाकर नहीं कमा सकते हैं । हां दोस्तों अगर आप बिना पूंजी लगाकर 1 दिन में कमाना चाहते हैं तो वह भी एक आईडिया है जिसकाबारे में बहुत कम लोग जानते हैं और वह काम है प्रमोटर का काम । दोस्तों अगर आप जमीन या किसी का घर सेल एंड वाय करना चाहते हैं तो इसमें बहुत मेहनत करना पड़ता है । शायद यह काम आपसे होने वाला नहीं है इसके लिए तो पहले पहले आपको बहुत ही समय देना पड़ेगा कौन जमीन बचेगा और कौन जमीन खरीदेगा इसके लिए आपको दौड़ भाग करना होगा इतने में ही तो आपका हालत खराब हो जाएगा । वैसे भी प्रमोटर का काम बहुत लोग करते भी हैं वह भी अपने घर बैठे। जो लोग बहुत पुराने हैं इसके बारे में जानकारी है  प्रमोटरी करके मंथली 30, 40 लाख रुपया आराम से कमा लेते हैं ।


दोस्तों आप आगे बात करते हैं अगर आप एक दिन में लाख रुपया कमाने की सपने देख रहे हैं तो इसके लिए कम से कम आपको 15 लाख रुपया पूंजी रखना होगा ।अगर आपके पास 15 लाख रुपया पूंजी है तो कम से कम आप दिन में लाख रुपया तो आराम से निकाल लेंगे । इसके लिए आपको क्या करना है तो चलिए बात करते हैं । दोस्तों आपको उन एरिया में जाना होगा जिस एरिया में आयरन का Dispatch होता है । आयरन खदान कहां है यह तो शायद आपको पता होगा अगर पता नहीं है तो मैं उन एरिया के बारे में बात करते हैं जैसे कि उड़ीसा बरवेल साइट पर आपको आयरन खदान मिल जाएगा उसके बाद महाराष्ट्र में आपको आयरन माइंस मिल जाएगा । तो आपको आयरन माइनस में देखना होगा कहां डिस्पैच होता है उस जगह पर आपको पता करना है । दोस्तों आपको यह पता करना है कि डिस्पैच कौन से गाड़ी से सबसे अधिक होता है बस उसी गाड़ी को खरीदना है । मान लीजिए की12 चकके गाड़ी से Dispatch का काम होता है तो आपको 12 चकके गाड़ी निकाल लेना है इंस्टॉलमेंट में ।



दोस्तों अब आगे बात करते हैं अगर आप इंस्टॉलमेंट में गाड़ी लेना चाहते हैं तो आपके पास 15 लख रुपए पूंजी है कैसे क्या करेंगे ? 12 चक्के का तो बहुत ज्यादा रेट होते हैं दोस्तों आपको कुछ नहीं करना है ।  इंस्टॉलमेंट में आपको गाड़ी निकाल लेना है 2 लाख रुपया आप जमा करें और 12 चक्के गाड़ी गाड़ी निकाल लिजिए । आराम से ₹1200000 अगर आप जमा करेंगे तो 6 गाड़ी आपको 12 चक्के का निकल जाएगा इसके लिए आपको टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है । उसके बाद आप डिस्पैच मेंअपना नाम एंट्री करवा दीजिए । दोस्तों यह बिजनेस में आपको थोड़ा सा टेंशन देगा मगर कमाई इतना है कि आपका भी होश उड़ जाएगा । यह बिजनेस 12 महीना नहीं चलता है सिर्फ 9 महीना तक ही चलेगा  क्योंकि बारिश में यह बिजनेस कम चलता है क्योंकि Dispatch  का काम बारिश में रुक जाते हैं जिसके कारण 3 महीना तक कमाई भी आपका बंद हो जाता है । 


दोस्तों अब दूसरा तरीका यह हैं कि अगर आप डेली लाख रुपया कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कड़ी से कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी । आज इंटरनेट का जमाना है, स्मार्टफोन का जमाना है, आपके पास स्मार्टफोन जरूर होंगे तभी तो आप हमारे यह आर्टिकल पढ़ रहे हैं । दोस्तों यदि आप लाख रुपया प्रतिदिन कमाना चाहते हैं तो इसके लिए शेयर मार्केट में पैसा इन्वेस्ट करना होगा । अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो उम्मीद करते हैं कि प्रतिदिन लख रुपए से भी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं । शेयर मार्केट में दो तरीके से पैसा इन्वेस्ट किया जाता है एक लांग टर्म के लिए और एक दिन के लिए जिसको इंट्राडे कहते हैं । अगर दोस्तों आपके पास 20 लख रुपए पूंजी है तो आराम से शेयर मार्केट में इंट्राडे में इन्वेस्ट करके ₹100000 प्रतिदिन कमा सकते हैं । दोस्तों इसके लिए आपको सबसे पहले शेयर मार्केट के बारे में पूरी तरह जानकारी होनी चाहिए । शेयर मार्केट क्या है कैसे निवेश करें विस्तार से बेसिक नॉलेज होनी चाहिए । अगर आप वैसे ही हमारे बातों पर इन्वेस्ट कर देंगे तो खैर आपका नुकसान भी हो सकता है । इसलिए आप शेयर मार्केट में यदि इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको बेसिक नॉलेज लेना होगा । जब तक आप ट्रेडिंग के बारे में सीख नहीं सकते हैं तब तक आपके लिए हर दिन ₹100000 इंट्राडे में कमाना बहुत मुश्किल है । शेयर मार्केट कैसे सीखे ? आपके लिएछोटा सा जानकारी हमारे आर्टिकल के माध्यम में दिया गया है आप इसे पढ़ सकते हैं ।


दोस्तों बात करते हैं यदि आपके भीतर शेयर मार्केट में थोड़ा बहुत नॉलेज हो जाए तो धीरे-धीरे आप पैसा कमाना शुरू कर देंगे । तो दोस्तों हमारे आर्टिकल आपको कैसे लगा कमेंट करके जरूर बताइए और बड़ी जानकारी पाने के लिए कमेंट अवश्य करें ।


Post a Comment

Previous Post Next Post