भगवान गणेश की शक्तिशाली ध्यान मंत्र: जप करते ही कष्ट,दरिद्रता,संकट होगा दूर


mantras




भगवान गणेश की शक्तिशाली ध्यान मंत्र :


प्रथम पूजनीय भगवान गणेश की ध्यान मंत्र से क्या लाभ मिलता है जानिए हमारे साथ मित्र नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत । भगवान गणेश जी के यह शक्तिशाली मंत्र जाप करने से कुछ दिनों के अंदर सिद्ध हो जाता है जिससे अपने मनोकामना पूरी कर सकते हैं ।

भगवान शिव पुत्र गणेश अपने भक्तों की कृपा बरसाने में कोई त्रुटि नहीं करते हैं बस मन में भक्ति और श्रद्धा होना चाहिए ।
मित्रों आज जो भी मंत्रों हम बताने जा रहे हैं इसे याद करके हमेशा रखें ताकि आपके सफलता के लिए बहुत ही लाभदायक होगा ।

तो मित्रों आइए जानते हैं कि भगवान गणेश जी के ध्यान मंत्रों से क्या किया मनुष्य के लिए लाभ होते है ।


सर्वप्रथम एक पवित्र स्थान पर बैठ जाए उसके बाद इस मंत्र का जप करें । अपने शरीर के पूरे अंग को स्वस्थ रखने में मदद करता है । 
भगवान गणेश जी के ध्यान मंत्र में इतना शक्ति है कि किसी भी प्रकार से मन भटकता नहीं है और ना ही ज्यादा गलत सोच दिमाग में प्रवेश करते हैं ।

इस मंत्र के जरिए आप किसी को भी वशीभूत कर सकते हैं आपके सामने पाप करने वाला को भी रोक सकते हैं । और बड़े-बड़े शैतानों को भी भगा सकते हैं । अपने शत्रु को अपने वश में कर सकते हैं कभी भी आपसे दुश्मनी मोड़ नहीं लेंगे ।
भूत, प्रेत, बुरी आत्माएं आपसे डरेंगे जब इस ध्यान मंत्र से मग्न रहेंगे । और तो और आपके घर के चारों और वातावरण सही रहेंगे इस मंत्रों की गूंज इतनी प्रबल शक्ति है की वातावरण शुद्ध करने में भी मदद करते हैं ।

यह मंत्र अच्छी तरह से याद कर लीजिए और किसी अच्छे पवित्र स्थान पर भगवान गणेश जी के मूर्ति रखकर इस मंत्रों का स्पष्ट से उच्चारण करके जाप करें ।

गणेशजी का ध्यान मंत्र

 खरबंग स्टहुलतनुंग गजेन्द्रबदनंग लंबोदरंग सुंदरांग प्राणस्यानंदमंगलधुबध्माधुपुबदललगंडस्थलम।
 दन्ताघाटविदितारिरुधिरायः सिन्दुरसोखरंग बन्दे शैलसुतसुतांग गणपतीं सिद्धिप्रदंग कामदाम्। 

 उदाहरण यही है, “वह जो छोटा, मोटा, लम्बा, गजेंद्रबदन सुंदर है;  जिसकी चोंच शरीर से निकली शराब की गंध से ललचाई हुई मधुमक्खियों से ग्रस्त है;  वह जो शत्रु के शरीर को दाँत से छेदता है और उसके शरीर को अपने दाँतों से सिंदूर लगाता है;  मैं उस पार्वतीपुत्र सिद्धिदात्री और कामदता गणपति को प्रणाम करता हूं। ”

 गणेश के प्रणाममंत्र 

 एकदंतंग महाकायंग लंबोदर गजाननंग।
 विघ्न विनाशक देवांग हेरंगं प्रणमाम्यहम् 🙏

 उदाहरण यही है, "मैं एक दाँत वाले, महाकाया, लंबोदर, गजानन और विघटनकारी हेराम्बदेव को नमन करता हूँ।"

मित्रों यदि आप इसे लगातार प्रतिदिन नहीं कर सकते हैं तो कम से कम हर बुधवार के दिन भगवान गणेश का दिन होते हैं उस दिन जरूर करें । इससे आपके और आपके परिवार के लिए लाभदायक होगा घर में आर्थिक व्यवस्था कभी भी कमी नहीं होगा दरिद्रता नहीं रहेगी । भगवान गणेश जी के ध्यान मंत्र में यही है फायदे जो हर किसी मनुष्य को करना चाहिए । शिव का शक्तिशाली मंत्र . देवता बुलाने का मंत्र


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने