सपने में पैसा उठाते हुए देख लिया तो कुछ दिन हो जाइए सावधान

सपने में सिक्के उठाते देखना


सपने में सिक्के उठाते देखना


 सपना की दुनिया दोस्तों कुछ सपने खास होते हैं तो कुछ सपने हैं बुरे भी होते हैंकौन से सॉफ्टवेयर क्या संकेत देता है यह तो हम आम इंसान को पता नहीं होता लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ सकेंत हैं हमें अपने जीवन के जुड़े कुछ इंपॉर्टेंट बातें आभास करवाते हैं जिसे जानना हमारे लिए अति आवश्यक है । मेरी आप सभी लोगों से रिक्वेस्ट है की यह पोस्ट अंत तक जरूर पढ़ें और अपने सपनों का बिल्कुल सही मतलब जानने के लिए हमारे वेबसाइट को फॉलो करें हमारे साथ हमेशा के लिए जुड़े रहिए ।



दोस्तों अब आगे बात करते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में सिक्के दिखाई देना एक अशुभ संकेत देने वाला सपना माना जाता है । सपने में सिक्कों का दिखाना व्यक्ति के जीवन में दरिद्रता के आने का संकेत देता है आने वाले समय में आपको आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा और अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए आपको लोन या फिर कर्ज लेना पड़ सकता है इस बात का यह सपना संकेत देता है । परंतु इसके विपरीत यदि कोई व्यक्ति सपने में देखा है कि वह जमीन पर गिरे हुए सिक्कों को उठा रहा है या फिर इकट्ठा कर रहा है तो ऐसा सपना देखना व्यक्ति को बहुत ही शुभ संकेत देने वाला माना जाता है । यह सपना व्यक्ति की आर्थिक स्थिति के मजबूत होने का संकेत देता है भविष्य में आपको आकस्मिक धन का लाभ प्राप्त होगा कहीं ना कहीं से आपके पास धन आता रहेगा माता लक्ष्मी की कृपा आपपर बरसती रहेगी और आपके घर की सुख समृद्धि व संपन्निता के बढ़ने का भी यह सपना संकेत देता है ।




यदि कोई व्यापारी सपने में खुद को सिक्के उठाते हुए देखा है तो उस व्यापारी का व्यापार बढ़ता है और उसे धन का लाभ होता है । नौकरी पेशा लोगों को भी यह सपना अच्छा फल देने वाला होता है, नौकरी पेशा लोगों को यह सपना वेतन बढ़ाने का और पदोन्नति होने का संकेत देता है । 


 यदि सपना देखने वाला व्यक्ति सपने में देखा है कि वह खोटे सिक्के उठा रहा है तब यह सपना अशुभ फल देने वाला होता है सपने में खोटे सिक्कों को उठाने आपके लिए संकेत होता है कि आप अपने जीवन में गलत दोस्तों का चुनाव करने वाले हैं । आपको अपने दोस्तों के चुनाव में सावधान रहना चाहिए हर किसी से मित्रता करना अपने भेद बताना आपके लिए हानिकारक साबित होगा । ऐसे सपने देखना आपकी मानसिक चिंताएं बढ़ेगी इस बात का यह सपना संकेत होता है । यह सपना देखने के बाद व्यक्ति को चाहिए कि व्यक्ति निर्धन व्यक्तियों को और असाही व्यक्तियों को कुछ धन का दान अवश्य करें । ऐसा करने से इस सपना के अच्छे फल व्यक्ति को प्राप्त होते हैं और इस सपने से होने वाले दुष्प्रभाव धीरे-धीरे कम होते हैं । 



दोस्तों आगे बढ़िये अगर आप अपने सपने में बहुत सारा सिक्का आपको मिलता है या फिर आप बहुत सारे सिक्के को उठाते हुए देखते हैं या जमीन पर गिरा हुआ है आप उठा रहे हैं तो यह सपना आपको क्या संकेत करता है ? दोस्तों आप अपने सपने में 1 का 2 का 5 का 10 का और 20 का भी सिक्का उठाते हुए खुद को देख सकते हैं या फिर कोई आपको या सिक्का दे रहा है तो ऐसी स्थिति में यह सपना आपको क्या संकेत करता है इस सपने का क्या अर्थ है ? दोस्तों हमारे इस आर्टिकल के अंत तक पढ़ते रहिए । दोस्तों अगर हम सपने में देख रहे हैं की बहुत सारा सिक्का जमीन पर पड़ा हुआ है और हम उसे उठा रहे हैं तो यह सपना आपको संकेत करता है किसी न किसी कार्य में आपका धन खर्च होने वाला है । अगर आप ज्यादा सिक्के उठा रहे तो ज्यादा मात्रा में या धन खर्च होगा अगर आप कम उठा रहे हैं तो कम मात्रा में आपका धन खर्च होगा । इसके अलावा दोस्तों यह एक और भी संकेत करता है कि अगर वह सिक्के अच्छे नहीं है खराब सिक्के हैं या दाग लगा हुआ या उसमें खरोच लगी हुई और उसे सिक्के को आप उठाते हैं तो यह सपना शारीरिक परेशानी की ओर संकेत करता है । आप अगर आप ज्यादा उठाते हुए देख रहे हैं खुद को तो अधिक परेशानी की ओर संकेत करता है । अगर आप कम उठा रहे हैं तो थोड़ा परेशानी की ओर संकेत करता है ।


इसके अलावा दोस्तों अगर कोई आपको सिक्का दे रहा है और अच्छा सिक्का चमक रहा है सारे सिक्के तो यह सपना इस बात की ओर संकेत करता है कि आप धन कहीं खर्च करने वाले हैं । क्योंकि आप उस सिक्की को ले रहे सिक्का यानी दलित्ता की निशानी मानी गई है और अगर आपको नोट मिले तो अच्छा माना जाता है । तो सिक्का अगर आपको कोई दे रहा है तो कहीं ना कहीं धन खर्च हो सकता है या परेशानी कोई पैसे से जुड़ी आ सकती है । तो दोस्तों ये सपना अच्छा भी है और बुरा भी है बस फर्क इतना है कि आप सिक्के को किस स्थिति में देखते हैं । तो दोस्तों हमारे यह पोस्ट आपको कैसे लगा कमेंट करके जरूर बताइए ।

सपने में मायके वालों को देखना शुभ या अशुभ, आपको क्या संकेत देता है ?


सपने में शंख देख लिया तो हो जाइए सावधान, क्योंकि ऐसे देता है सपने

सपनों में बादाम खाना देखना हो जाइए सावधान ,आपको क्या संकेत दे रहे हैं ? जानें

शनिवार के दिन सांप देख लिया तो हो जाइए सावधान,ऐसे देते हैं संकेत


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने