कर्ज में डूबे हैं तो आज ही कर लीजिए ये रामबाण उपाय, 100% कर्ज से मुक्ति

कर्ज से छुटकारा पाने का रामबाण उपाय


कर्ज से छुटकारा पाने का रामबाण उपाय क्या है ? लोग कर्ज में क्यों डूब जाते हैं ?



कर से छुटकारा पाने का रामबाण उपाय क्या है ? दोस्तों आज हम अपने आर्टिकल के माध्यम में आपको विस्तार से बताएंगे उससे पहले हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत । दोस्तों अगर आप हमारे वेबसाइट में नए मेंबर हैं तो जल्दी से नीचे बटन दबाकर फॉलो कर लीजिए क्योंकि इसी तरह नया-नया जानकारीआपको हमेशा मिलता रहेंगे नोटिफिकेशन के माध्यम में । तो दोस्तों लोग कर्ज में क्यों डूब जाते हैं बहुत सारे पैसा कमाने के बाद भी ऐसे भी लोग हैं जहां कर्ज में डूबे हुए हैं । पैसा तो कमाते हैं भरपूर पैसे कमाते हैं लेकिन फिर भी जब साल के अंत हो जाते हैं तो कर्ज से बाहर नहीं निकाल पाते हैं । और ऐसे भी लोग हैं जहां 2 पैसा कमाते हैं और 10 पैसा खर्च कर देते हैं हिसाब के बाहर ऐसे लोग कभी भी कर्ज से छुटकारा पा नहीं सकते हैं लेकिन जो लोग वेहिसाब से चलते हैं जितना पैसा कमाते हैं उससे ज्यादा पैसा गवाह भी देते हैं और ऐसा क्यों होता है । पैसे कमाने के बाद भी आप कर्ज में क्यों डूब जाते हैं अब इस रास्ते से छुटकारा हमें कैसे मिलेंगे ? दोस्तों चलिए हम आपको विस्तार से बताएंगे अपने आर्टिकल के माध्यम से वह भी ज्योतिष शास्त्र के अनुसार । अगर आप नए मेंबर हैं तो हमें फॉलो कर लीजिए क्योंकि इसी प्रकार हर दिन नया-नया जानकारी अपडेट होता रहता है जब भी कोई नया अपडेट होंगे तो आपके पास पहले पहुंचेंगे नोटिफिकेशन ।



दोस्तों चलिए आगे बात करते हैं हम कर्ज में क्यों डूब जाते हैं इसका सही कारण क्या है ? शास्त्र कहते हैं अगर आपके घर में तुलसी भगवान की पूजा नहीं होता है तो आपके घर में दरिद्रता आते हैं यानी आप कितने भी काम करके पैसा कमाएंगे फिर भी आप कर्ज में डूबेंगे । दोस्तों अगर व्यक्ति कर्ज में डूबे हुए हैं तो उनके पिछले जन्म में  कर्म का भी कुछ हिस्सा रहते हैं अगर व्यक्ति का पिछले जन्म का कर्म खराब रहा तो उनका फल भी इस जन्म में भुगतना पड़ता है । शास्त्र कहते हैं वही व्यक्ति हमेशा कर्ज में डूबे रहते हैं जो व्यक्ति खुद के लिए सोचते हैं दूसरे के लिए नहीं यानी अगर आप दूसरे दान एवं सहायता नहीं करते हैं तो आप हमेशा कर्ज में डूबे रहेंगे बेजुबान प्राणी को यदि आप प्रेम नहीं करते हैं तो भी हमेशा कर्ज में डूबे रहेंगे । 


अब कर्ज से बाहर कैसे निकाले 


कर्ज की समस्याएं व्यक्ति की अगर जीवन में एक बार हो जाए तो ऐसे व्यक्ति के मन में बिल्कुल भी सुख और शांति हो ही नहीं पाती है वह जितनी भी चीज करता है बिल्कुल आधे अधूरे मन से ही करता है आधी अधूरी ही जिंदगी बिल्कुल जीता रहता है क्योंकि उसका सारा ध्यान तो पूरा दिन ही कर्ज से कैसे छुटकारा ले इसी पर लगा रहता है । इसीलिए शास्त्रों में बताया भी गया है की कर्ज को एक धीमी मौत कहा गया है यानी कि जिसके भी जीवन में यह समस्याएं होती हैं धन की समस्याएं हो जाए कर्ज की एकदम बहुत सारी समस्याएं हो जाए तो ऐसे व्यक्ति के मन में बिल्कुल भी सुख शांति हो ही नहीं पाती है । बल्कि वह हर एक पल हर एक क्षण सोते समय खाते समय कोई भी चीज करते समय हमेशा सिर्फ कर्ज के बारे में ही सोचता रह जाता है । लेकिन दोस्तों आपको बता दें की कर्ज की समस्या चाहे कितनी भी बड़ी हो लेकिन कुछ ऐसी खास क्रियाएं भी बताई गई हैं जिन्हें अगर आप अपने जीवन में इस्तेमाल करेंगे तो कर्ज की समस्या से तो छुटकारा आपका हो ही जाएगा बल्कि धन प्राप्ति के इतने अवसर आपको मिलते चले जाएंगे की फिर दोबारा आपको कर्ज लेने की भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी तो बिल्कुल ध्यान से इस आर्टिकल अंत तक पड़े । सभी बातों को सभी क्रिया को समझ लें क्योंकि इस पोस्ट में ज्यादा खास क्रिया के बारे में हम आपको बताएंगे जिससे जुड़ी हुई सभी बातों को पड़ना बेहद आवश्यक है नहीं तो यह क्रिया बिल्कुल भी आपके लिए कार्य नहीं होगा । इस उपाय से बड़ी से बड़ी समस्या से भी बाहर निकाला जा सकता है और धन प्राप्ति के दसों दिशाओं से अवसर प्राप्त हो सकते हैं । 


दोस्तों आपको बता दें की कर्ज की समस्या के वैसे तो बहुत सारे कारण होते हैं लेकिन मुख्ता इसमें कम सबसे बड़ा कारण माना जाता है यानी कि अगर किसी व्यक्ति के पिछले जन्म पर कुछ कर्ज रह गए हो तो इस जन्म में वह किसी न किसी रूप में कर्ज के रूप में उन्हें चुकता ही रह जाता है । काफी लोग ऐसे होते हैं कि धन की जो परेशानी होती है धन का कर्ज होता है उसे ही कर्ज मान लेते हैं । लेकिन किसी भी रूप में कम कर्ज की मार डाल सकता है जैसे की बहुत सारे लोगों को बीमारियां हो जाती हैं कई लोगों के ऐसे फिजूल खर्च उनके घर में बड़ने लग जाते हैं कि जितनी उनकी कमाई होती है उसे उनका पूरा ही नहीं पड़ता है और उसे पूरा करने के लिए उन्हें कर्ज लेना पड़ जाता है तो यहीं से बस कर्ज की बहुत ज्यादा अधिक मुसीबत शुरू हो जाती है ।  इस बात को केवल वही समझ सकता है जिसके जीवन में कर्ज की समस्या हो कि कैसा उसका हर एक पल हर एक क्षण हर एक सेकंड गुजरता है । 



लेकिन आपको बिल्कुल भी घबराने की आवश्यकता नहीं है जो यह प्रयोग हम आपको बता रहे हैं इस प्रयोग को आज तक जिस भी व्यक्ति ने कर है उसका निश्चित ही हर प्रकार का कर्ज समाप्त हो गया है । एक व्यक्ति व्यक्ति के जीवन में तो इतना बड़ा कर्ज था कि वह 5 करोड़ के कर्ज को कैसे चुकाएगा इसी बारे में सोचता रहता था तो जब हमने उसे इस उपाय के बारे में बताया तो इस उपाय को उसने बड़ी मेहनत से किया लगन से और भक्ति के साथ किया जिससे उसकी संपूर्ण कर्ज तो समाप्त हो ही गया । उसे व्यक्ति का आज तक उसके जीवन में कभी भी धन की समस्याएं नहीं आई है तो अब आप यह देख ले कि कितना बड़ा और कितना खास यह प्रयोग है यह बहुत ही ज्यादा सरल और सबसे ज्यादा आसान प्रयोग है जिसे कोई भी आज तक नहीं बताया है ।


दोस्तों आपको बता दे की धन का जो स्थान होता है वह तंत्र में नाभि को बताया गया है । अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन से कर्ज की समस्याएं दूर हो धन की समस्याएं दूर हो तो तंत्र का मंत्र का साधनाओं का और सभी चीजों का इस्तेमाल करना आपको बेहद आवश्यकहै तो सभी चीजों को मिलाकर बिल्कुल एक सरल सा और एक बहुत ही छोटा सा यह प्रयोग है । नाभि का जो केंद्र होता है वह धन का स्थान माना जाता है जिसे तंत्र में कहा जाता है कि वहीं पर भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी विराजमान रहते हैं और जिस भी व्यक्ति का यह स्थान यह केंद्र खराब हो जाता है तो ऐसे व्यक्ति को धन की परेशानी का सामना करना पड़ता है । हर समय बस में धन के बारे में सोचता रहता है जितना सोचता है उतना ही धन उसे बिल्कुल दूर हो जाता है । जरा जरा सी छोटी-छोटी चीजों के लिए खाना खाने तक के लिए उसे पैसे कैसे आएंगे इस बारे में सूचना पड़ जाता है । लेकिन अगर यही केंद्र उसका जागृत हो जाए तो ऐसे व्यक्ति को धन की समस्याओं के लिए बिल्कुल भी सोचना नहीं पड़ता है और वह जो भी चीज चाहता है केवल इच्छा करता जाता है और अपने आप ही सभी चीज उसके जीवन में निश्चित ही आती है । चाहे उसमें कितना भी आलसी क्यों ना हो चाहे वह पूरा दिन ही सोता ही क्यों न रहता हो लेकिन फिर भी ऐसे योग बनते हैं ऐसी चीज उसे प्राप्त जरूर होती हैं । 


तो इस केंद्र को जागृत करना बेहद आवश्यक है नाभी का जो केंद्र होता है यही से ब्रह्मा जी भी उत्पन्न हुए हैं यानी कि जिस भी व्यक्ति का यह केंद्र जागृत होता है उसकी संपूर्ण इच्छाएं अपने आप ही ऑटोमेटिक पूरी हो जाती हैं उसके चेहरे पर एक गजब की मुस्कान होती है और वह किसी भी चीज से जरा भी विचलित नहीं होता है । तो इस केंद्र को जागृत करने के लिए सबसे पहली चीज तो यह है कि आपको नाभि पर सूरज मुखी के फूलों का रस है इसे रोजाना लगाना है केवल इस फूल के रस को लगाने मात्र से ही यह केंद्र जागृत होने लग जाता है । सूरजमुखी का जो फूल होता है वह पीला होता है भगवान विष्णु का जो करक रंग है वह भी पिला ही है संपूर्ण शत्रुओं के नस का संपूर्ण कर्ज की समाप्ति का जो रंग है वह भी पिला ही होता है । 


शत्रु पर विजय पाने के सरल उपाय, प्रयोग करते ही शत्रु होगा सर्वनाश


सूरजमुखी के फूलों का रस रोजाना आपको अपनी नाभि पर लगाना है और इसी के साथ भगवानविष्णु के उग्र स्वरूप भगवान नरसिंह के बीज मित्रों का जाप आपको रोजाना रात को सोने से पहले करना है । और सुबह उठते ही जैसे ही आपकी आंखें खोलते ही नींद से आप तुरंत भगवान श्री नरसिंह  के बीज मित्रों का जाप करना है । भगवान विष्णु का केवल एक ही उग्र स्वरूप है जो भगवान नरसिंह है जो कि बड़े ही ज्यादा तीव्र हैं । कर्ज एक मात्र एक ऐसा शत्रु होता है जो दिखाई नहीं देता है लेकिन पूरी तरह से व्यक्ति को निचोड़ डालता है तो कर्ज जैसे शत्रु से बचने के लिए भगवान नरसिंह से उत्तम उपाय कोई भी नहीं होता है । क्योंकि यह विष्णु का स्वरूप है तो जब भगवान नरसिंह की कृपा होती है तो माता लक्ष्मी की कृपा अपने आप ही प्राप्त हो जाती है कर्ज जब समाप्त हो जाएगा तो धन आगमन होना बिल्कुल निश्चित है । दसों दिशाओं से रास्ते खोलते हैं तो अब आप इस खास क्रिया को जान लें कि आप सूरजमुखी के फूलों का रस निकालने और इस रस को भगवान नरसिंह के मत्रों से अभिमंत्रित कर दें इसे अभिमंत्रित करने के लिए आपको केवल इतना करना है कि किसी  भी गुरुवार किसी भी पूर्णिमा किसी भी अमावस्या या किसी भी खास त्यौहार पर जैसे कि अभी खास त्यौहार चल रहे हैं तो इनमें से कोई भी खास त्यौहार आप चुन सकते हैं । सूरजमुखी के फूलों का रस निकालने और उसके बाद इस रस को अपने सीधे हाथ में पढ़ते हुए आंखों से इसे देखते हुए इस मंत्र का आपको 51 माला जाप करना है ओम श्रम महान नरसिंहए नमः भगवान नरसिंह का बीज मंत्र है केवल श्रम को भी आप चुन सकते हैं और जो यह मंत्र है ओम श्रम महा नरसिंह गए नमः यज्ञ साक्षी मंत्र है । तो इन दोनों में से कोई भी आप चुन सकते हैं अगर आपको लगता है कि 51 माल ज्यादा हो जाएंगे तो केवल शोरू में बीज मंत्र का ही जाप आप कर सकते हैं । श्रम नरसिंह भगवान का बीज मंत्र है जिसमें माता लक्ष्मी भी नरसिंह भगवान के साथ विराजमान होती हैं । 


शत्रु पर विजय पाने के सरल उपाय, प्रयोग करते ही शत्रु होगा सर्वनाश


तो इस रस को हाथ में पढ़ते हुए आपको51 माला जाप कर लेना है और इसके बाद आपको इस रस को आधा अपने घर रख लेना है और आधा किसी भी मिट्टी के कुल्हड़ में इसे भर के आपको पीपल वृक्ष के जड़ के पास एक दिन के लिए इस मिट्टी में गडकर आ जाना है और उसी के बिल्कुल अगले दिन यानी के जैसे आज अगर आप इस गढ़ कर आएंगे तो अगले दिन इसी समय जाकर आपको रस रखे हुए हैं पात्र को निकाल लेना है और बस इसी कुल्हड़ को उसे रस में वापस मिला देना है जो आधा अपने अपने घर में रखा था । जो यह आप पीपल वृक्ष के पास से लाएंगे यह बिल्कुल सिद्ध होगा और अभिमंत्रित होगा बस इन दोनों रस को मिलाकर रोज रात को सोने से पहले अपने नाभि पर इस रस को लगाने मात्र से और इस मंत्र का जाप करने से ओम श्रम महान नरसिंह आए नमः जो कोई भी रात को इस प्रकार सोता है और सुबह उठना है तो उसकी संपूर्ण कर्ज बहुत ही तेजी से दुगनी तेजी से समाप्त होगा  चाहे फिर कितना भी कर्ज में ही क्यों न पड़ा हो फंसा हो और उसे कहीं से भी रास्ता ना मिलता हो तो मात्र इस प्रयोग को करने से उसे ऐसे रास्ते प्राप्त होते हैं कि दसों दिशाओं से उसे धन की प्राप्ति होती है  कर से छुटकारा प्राप्त हो जाता है । दोस्तों यह पोस्ट आपको कैसे लगा कमेंट करके जरूर बताइए और हमारे साथ जुड़ने के लिए फॉलो अवश्य करें ।

शत्रु पर विजय पाने के सरल उपाय, प्रयोग करते ही शत्रु होगा सर्वनाश

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने