पंचमुखी हनुमान जी के फोटो भूलकर भी इस दिशा में ना लगाएं

bholanath biswas
0


पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर


पंचमुखी हनुमान जी की फोटो कहां लगाएं ?


 जीवन में संकट आने पर भी टल जाता है जिसके हृदय और घर में हनुमान जी का वास होता है जी बिल्कुल अगर आपके घर में हनुमान जी का चित्र रखा हुआ है तो आपके जीवन के कई संकट तो ऐसे ही दूर हो जाते हैं पर यह नहीं कि कहीं पर भी चित्र रख देंगे तो भगवान की कृपा आप पर होगी जिस व्यक्ति के घर में पंचमुखी हनुमान जी का फोटो होता है उस घर में कभी भी भूत, प्रेत ,शनि मंगल ग्रह दोष पितृ दोष आदि नहीं होगा साथ ही साथ जो भी पंचमुखी हनुमान जी की भक्ति में लीन होते हैं उन्हें मन की शांति और सुख की प्राप्ति होती है । नमस्कार दोस्तों हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत तो है अगर आप हमारे वेबसाइट में नया मेंबर हैं तो जल्दी से फॉलो कर लीजिए क्योंकि इसी प्रकार जानकारी प्रतिदिन अपडेट होते रहता है । 





श्री पुरुषोत्तम रामचंद्र की परम भक्त हैं हनुमान जी और हनुमान जी के सामने कोई भी नकारात्मक ऊर्जा हो क्षण भर में नष्ट हो जाते हैं। और तो और हनुमान जी जहां भी विराजमान होंगे उस क्षेत्र में वातावरण शुद्ध हो जाते हैं यानी अगर आपके घर में बजरंग बली का आगमन हुआ तो आपके परिवार में सबको कल्याण होगा । दोस्तों अब आगे बढ़ते हैं विद्वान लोगों का यह मानना है कि जो व्यक्ति पंचमुखी हनुमान जी के भक्त हैं उन्हें कभी भी हार का सामना नहीं करना पड़ता है क्योंकि उनकी हर में जीत में परिवर्तित हो जाती है । हनुमान जी के कई विभिन्न प्रकार के चित्र देखने को मिलते हैं जैसे कि किसी चित्र में हनुमान जी पहाड़ उठा के नजर आते हैं तो कहीं पंचमुखी हनुमान जी देखने को मिलते हैं । यदि आप भी पंचमुखी हनुमान जी की भक्ति करते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि आखिर घर में किस स्थान पर हनुमान जी का चित्र लगाना सही होगा । 



तो चलिए जानते हैं कि आखिर हमें अपने घर के किस दिशा में पंचमुखी हनुमान जी का फोटो लगाना चाहिए । दोस्तों वास्तु शास्त्र के मुताबिक देखा जाए तो आप सभी को हमेशा घर के दक्षिण दिशा की तरफ देखते हुए हनुमान जी का चित्र लगाना चाहिए । इसके अलावा हनुमान जी का चित्र विराजित मुद्रा में लाल रंग का होना सही माना जाता है । अब आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि आखिर इसी दिशा में हमें हनुमान जी का चित्र क्यों लगाना सही होता है । जानकारी के मुताबिक यह इसलिए ज्यादा अच्छा माना जाता है क्योंकि हनुमान जी ने अपना प्रभाव हमेशा इसी दिशा में दिखाया है । इस दिशा में हनुमान जी के चित्र लगाने का सबसे बड़ा लाभ तो यह होता है कि इस दक्षिण दिशा से जितनी भी नकारात्मक ऊर्जा आने वाली होती है वह हनुमान जी के चित्र को देखकर वापस चली जाती है । वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप भी अपने घर के दक्षिण दिशा में हनुमान जी का चित्र लगाते हैं तो आपके घर में सुख और शांति बनी रहती है ।



दोस्तों जानते हैं किस तरफ नहीं लगना चाहिए हनुमान जी का चित्र । हमें कभी भी अपने कमरे में सोते समय पर की ओर हनुमान जी के चित्र को भूलकर भी नहीं लगना चाहिए । आप खुद ही सोचिए कि आपका पर हनुमान जी के फोटो के सामने होगा तो क्या आपको यह अच्छा लगेगा नहीं ना इसे अशुभ माना जाता है और ऐसा करने से आपके घर की सुख शांति भी बिगड़ जाएगी । दोस्तों आपको अपने घर के सीडीओ के नीचे भी हनुमान जी के चित्र को नहीं लगना चाहिए क्योंकि इससे भी अशुभ माना जाता है । इसके अलावा आपको अपनी रसोई घर के आसपास भी हनुमान जी के चित्र नहीं लगना चाहिए क्योंकि यह भी शुभ नहीं है होता । तो दोस्तों हमारे यह पोस्ट आपको कैसे लगा कमेंट करके जरूर बताइए और हमारे साथ जुड़ने के लिए फॉलो करें ।


शरीर में सवारी बुलाने का मंत्र

कुलदेवी को बुलाने का मंत्र

शरीर खोलने का मंत्र

पितर देवता खोलने का मंत्र

मां काली के शरीर में बुलाने का मंत्र

किसी भी देवी देवता से बात कैसे करें?

शरीर में देवी देवता पितर आना

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!