भगवान शिव का मनपसंद फुल, इस फूल से करें पूजा जल्दी मिलेंगे फल





Hinduism


भगवान शिव कौन सा फूल पसंद करते हैं ? जानिए 


 मित्र नमस्कार मैं फिर से इंफॉर्मेशन  लेकर आ गया हूं आपके लिए । और वह ऐसे जानकारी हैं जहां आपके हर सफल प्राप्त होगी । तो आइए मित्रो जानते हैं भगवान शिव के चरणों में कौन सा फूल चढ़ाने से बहुत प्रसन्न होते हैं और शीघ्र कृपा करते हैं ।

👇

जो भक्त सच्चे मन से भक्ति एवं श्रद्धा करते हैं भगवान भोलेनाथ के , ऐसे भक्तों के मन में प्रश्न जरूर होता होगा कि कौन सा फूल चढ़ाने से अपना जीवन सफल होगी । 


हिंदू धर्म में 33 प्रकार के देवी देवताओं हैं और हर देवी देवताओं के पसंद कुछ अलग अलग है,  जिसे धर्म ग्रंथ कथा के अनुसार हमें जानकारी प्राप्त हुई है।

तो आइए जानते हैं बाबा भोलेनाथ कौन सा फूल पसंद करते हैं जिसे अर्पित करने से जल्दी ही प्रसन्न होकर कृपा करते हैं ।


ऐसी मान्यता है कि शिव जी को चमेली का फूल बहुत ही प्रिय है। कहा जाता है कि भोले बाबा को चमेली का फूल अर्पित करने से वाहन सुख मिलता है , यानी घर में कुछ नया चार चक्का वाहन या दो पहिया जैसे वाहन आने की संभावना होता हैं । 

कमल फूल एवं बेलपत्र अर्पित करने से घर में आर्थिक व्यवस्था सुधार होगी धन की कभी भी कमी नहीं होगी । जिन लोगों के विवाह में हमेशा बधाई उत्पन्न होती है। कहा जाता है कि विवाह में आने वाली रुकावटों को दूर करने के लिए शिव को बेला का फूल चढ़ाना चाहिए , ऐसे करने से किसी भी प्रकार की बाधाएं दूर होती है और शीघ्र ही उनकी विवाह होने में सफल होता है ।  

ऐसी मान्यता है कि संतान प्राप्ति के लिए शिव को लाल या सामान्य धतुरा फूल अर्पित करने से भगवान महादेव शीघ्र प्रसन्न होकर भक्त के गोद में संतान देने की कृपा करते हैं ।

जो व्यक्ति हर वक्त तनाव में रहते हैं वह शेफाली का फूल भगवान भोलेनाथ के चरणों में अर्पित करें ऐसे करने से हर तनाव दूर करने में कृपा करते हैं भोलेनाथ ।


मित्रों और एक चीज हम बताने जा रहे हैं इसे जरूर ध्यान में रखें भोलेनाथ की जब भी पूजा करने जाएंगे तो पूजा में गांजा अर्पित जरूर करें इससे आपके शत्रु के विनाश होगी हर संकट दूर होगी ।


भोलेनाथ की कृपा जिस भक्तों पर होती है वह हमेशा खुश रहते हैं  उनकी हर दुविधा अपने आप दूर हो जाता है । बस भक्ति और श्रद्धा के साथ बाबा भोलेनाथ के पूजा करते रहिए ।

गुप्त टोटके

घरेलू टोटके

इच्छापूर्ति टोटका

जादू टोना का पता कैसे लगाएं

नींबू टोटके

किसी ने कुछ किया है कैसे पता करें

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने