ॐ हनुमते नमः मंत्र के हैरान करने वाले अनगिनत फायदे

Mantras


ॐ हनुमते नमः मंत्र के फायदे

 ॐ हनुमते नमः मंत्र के जाप करने से फायदे कैसे मिलेंगे विस्तार से जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए मित्रों नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है । वर्तमान कलयुग हैं इस कलयुग में ईश्वर के प्रति विश्वास और श्रद्धा छानबीन करके ही कुछ लोग करना चाहते हैं ,क्योंकि कलयुग में पुण्य से पाप अधिक होता है और सत्य से ज्यादा लोग असत्य बात करते हैं ।इसलिए ऐसे प्रश्नों करना कोई विचित्र नहीं है । धर्म शास्त्र के अनुसार जो भी भक्त अपने स्तर प्रति अटूट विश्वास रखते हैं श्रद्धा भक्ति रखते हैं उनके मनोकामना जरूर पूरी होते हैं लेकिन अगर भक्तों हमेशा भगवान के प्रति प्रश्न और मन में पाने की इच्छा रखेंगे यानी लालच रखेंगे तो शायद उनके लिए कुछ भी पाना कठिन हो सकता है । भगवान के ऊपर विश्वास रखने से कहा जाता है जो भी भक्त अपने मन में इच्छा रखते हैं उससे भी कहीं अधिक प्राप्त करते हैं । 


बजरंगबली हनुमान को हिंदू धर्म में पूजा करते हैं क्योंकि भगवान राम का परम सेवक हैं और तो और यह भी धर्म शास्त्र में वर्णन किया है कि बजरंगबली हनुमान कोई और नहीं भगवान शिव का ही अवतार है । हिंदू धर्म में प्राचीन काल से बजरंगबली हनुमान को पूजा करते आ रहे हैं उनकी कृपा प्राप्त करते आ रहे हैं । हम सभी को यह भी ध्यान में रखनी चाहिए रामायण में उल्लेख किया गया है कि हनुमान अभी भी जीवित है और अभी भी इस पृथ्वी लोक में अपने दिव्य दृष्टि से देखभाल कर रहे हैं । बजरंगबली हनुमान को पवन पुत्र भी कहा जाता है और अंजना पुत्र भी कहा जाता है क्योंकि बजरंगबली हनुमान अपने माता-पिता पर इतना भक्ति और श्रद्धा किए हैं कि देखने वाला भी हैरान रह गई । हनुमान अपने  माता-पिता का हार बात पालन किए हैं ऐसे पुत्र पाना बहुत  पुण्य की आवश्यकता होती है । खैर आज यदि आप भगवान या ईश्वर प्रति विश्वास रखते हैं तो आपको बजरंगबली हनुमान के प्रति भी विश्वास रखना चाहिए । वर्तमान आज के दिन में भी जो भी भक्त बजरंगबली हनुमान के मंत्र पाठ करते हैं उनके जीवन में ना तो डर रहते हैं और ना ही कोई कुकर्म के लिए नकारात्मक ऊर्जा रहते हैं । 



धर्म शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति भगवान राम को पूजा करते हैं तो हनुमान अदृश्य रूप में आकर राम कीर्तन नाम सुनते हैं क्योंकि भगवान राम के प्रति इतना भक्ति और श्रद्धा है कि आज तक उनके जैसे कोई ना हो सका । ग्रंथ के अनुसार भगवान राम के नाम लेने से हनुमान उस जगह में उपस्थित हो जाता है और सभी को कृपा करते हैं । यदि कोई व्यक्ति श्रद्धा और भक्ति के साथ भगवान राम का नाम लेंगे तो हनुमान का कृपा दृष्टि उन पर पड़ेंगे ।मित्रों आपको यह समझना जरूरी है यदि भगवान राम का नाम लेने से हनुमान का कृपा दृष्टि पढ़ते हैं तो हनुमान का नाम लेने से आपके लिए कितना फायदे हो सकता है । 


ॐ हनुमते नमः यह है मूल मंत्र और यदि कोई भी व्यक्ति इस मंत्र का प्रयोग हमेशा करेंगे तो उनके भीतर सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव होंगे जिससे बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं । इस मंत्र के जरिए आप हनुमान को भी प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए मन में भक्ति और श्रद्धा होनी चाहिए । इस मंत्रों के साथ-साथ भगवान श्री राम का भी नाम लेना चाहिए इससे हनुमान बहुत ही शीघ्र प्रसन्न हो जाता है  जिससे उनके कृपा दृष्टि आप पर हमेशा बने रहेंगे । इस मंत्रों से आप हमेशा सही मार्ग पर चलेंगे क्योंकि इस मंत्रों में हमेशा आपके मानसिकता का विकास होंगे । मित्रों यदि आप इस मंत्र का फायदा लेना चाहते हैं तो प्रत्येक दिन सुबह उठकर इस मंत्र का जाप 21 बार करें इससे आपकी मनोकामना पूरी होगी । यदि आपके व्यापार में नुकसान हो रहे हैं तो इस मंत्र का जाप अवश्य करें आपके व्यापार में सुधार जरूर होंगे । यदि आप कहीं अच्छी नौकरी पाने के लिए प्रयास कर रहे हैं तो इस मंत्र का जाप अवश्य करें इससे आपके मनपसंद नौकरी अवश्य प्राप्त होंगे । आपके जीवन में हमेशा संकट आ रहे हैं तो संकट मोचन हनुमान मंत्र का जाप अवश्य करें और घर में शाम के समय हनुमान चालीसा पाठ अवश्य करें । इससे आपके घर में दरिद्रता का नाश होंगे और हमेशा घर में सुख समृद्धि बने रहेंगे । पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद आपका दिन शुभ हो मंगलमय हो और भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इसी तरह हमारे साथ बने रहेंगे हमें आशा है हमारे यह पोस्ट आपको पसंद आए होंगे जय हिंद ।

स्त्री बीज मंत्र

नाम लिखकर वशीकरण

वशीकरण मंत्र, मोहिनी मंत्र

वशीकरण मंत्र मोहिनी मंत्र pdf

फ्री वशीकरण

महाशक्तिशाली वशीकरण

वशीकरण विधि

पार्वती वशीकरण मंत्र 


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने