सबसे अच्छी आयुर्वेदिक दवा का उपयोग कैसे करें ? जानें विस्तार से


आयुर्वेदिक दवा


 सबसे अच्छी आयुर्वेदिक दवा का उपयोग कैसे करें 


सबसे अच्छी आयुर्वेदिक दवा आज हम आपको बताने जा रहे हैं आशा है इस आयुर्वेदिक दवा से आपको बहुत ही अच्छा बेनिफिट मिलने वाले हैं नमस्कार दोस्तों हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है । वैसे तो अधिकांश लोगों को पता नहीं है कि आयुर्वेदिक दवा का क्या कमाल होता है । आज के दौर में जिस प्रकार इंसान के शरीर के भीतर बीमारी एक से एक घेर लिया है इससे छुटकारा पाना भी बहुत मुश्किल है । 95% लोग तभी जागृत होते हैं जब उनके शरीर में कोई बीमारी का असर होने लगता है यदि व्यक्ति पहले से ही आयुर्वेदिक दवा का इस्तेमाल करें तो 99% बीमारी से शरीर सुरक्षित रहते हैं । वर्तमान आज के दौर में जो भोजन करते हैं इस भोजन में भी मिलावट है और तो और सबसे अधिक मात्रा में खाद से उत्पन्न होती है जिसके कारण हमारे शरीर कमजोर होने लगता है और कई प्रकार के बीमारी का घर बनना शुरू हो जाता है । 



वैसे तो आयुर्वेदिक हर एक दवा ही अच्छा होती है मगर किस बीमारी के लिए कौन सा दवा का इस्तेमाल करना है यह आपको जानकारी होना आवश्यक है । किस बीमारी का कौन सा जड़ी बूटी का इस्तेमाल करना है यह तो वैद्य बता सकते हैं यदि आप अपने से कोई भी आयुर्वेदिक दवा का इस्तेमाल करते हैं तो इससे नुकसान भी हो सकता है इसलिए पूरी तरह जानकारी लेकर ही आयुर्वेदिक दवा का इस्तेमाल करें । जो व्यक्ति अपने पेट में गैस से परेशान रहते हैं हमेशा आज उनके लिए हमारे यह पोस्ट बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाले हैं क्योंकि हम बताने वाले हैं उनके लिए सबसे अच्छा आयुर्वेदिक दवा जहां अधिकांश लोगों को पता नहीं है । आपकी भूख में कोई समस्या आ रहे हैं तो भी आपके लिए यह जानकारी होना बहुत ही आवश्यकता है क्योंकि भूख अगर आपको नहीं लगता है तो आने वाले समय में आपका शरीर कमजोर हो जाएंगे । जो व्यक्ति पेट में गैस से परेशान रहते हैं ना तो वह सही से सुबह में पानी पीते हैं और ना ही समय पर भोजन करते हैं , जिसके कारण हमेशा व्यक्ति पेट में गैस से परेशान रहते हैं । मगर जो आयुर्वेदिक दवा का जानकारी देने जा रहे हैं इसे अगर आप हमेशा इस्तेमाल करेंगे तो आशा करते हैं कि आप के पेट में गैस हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे और आप के शरीर स्वस्थ रहेंगे । जो व्यक्ति जल्द ही बूढ़ा होते जा रहे हैं उनके लिए भी यह पोस्ट बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाले हैं क्योंकि इस दवा से इंसान का सिर्फ बीमारी नहीं उनका उम्र तक भी कम हो जाता है इस आयुर्वेदिक दवा से अगर आप बेनिफिट नहीं पाएंगे तो नीचे कमेंट बॉक्स में आकर कमेंट जरूर करें । 


तो चलिए जानते हैं आयुर्वेदिक सबसे अच्छा दवा कौन सा है ।


दोस्तों यदि आप जल्दी बूढ़ा नहीं होना चाहते हैं तो जो भी यहां आपके लिए बताया गया है इसे इस्तेमाल अवश्य करें । सुबह उठकर दो तुलसी पत्ते दो नीम के पत्ते और दो बेल के पत्ते इन तीनों पेड़ के पत्ते उठाकर सुबह सुबह खाली पेट में चबाकर दो गिलास पानी पीजिए और यह नियम सुबह उठकर ही करना होगा । यदि आप रात्रि में ड्यूटी कर रहे हैं तो भी आप सुबह ही करें इस पत्ते का इस्तेमाल । यदि आप एक बीमारी व्यक्ति हैं तो आपके लिए यह आयुर्वेदिक दवा रामबाण काम करेंगे अगर आप स्वस्थ आदमी है तो भी आप के लिए रामबाण काम करेंगे क्योंकि ऐसे पत्ते का इस्तेमाल करने वाले लोग जल्दी बूढ़ा नहीं होते हैं और अपनी शरीर पूरी तरह स्वस्थ रहते हैं । त्रिफला का चूर्ण रात में भोजन करने के बाद हल्का गर्म पानी से एक चम्मच मिलाकर पिए । इससे आपके शरीर के हड्डी मजबूत करेंगे और आपके शरीर में कोई भी बीमारी आ नहीं सकेंगे । भूख अगर कम लग रहा है तो भूख बढ़ाने में इस त्रिफला का चूर्ण बहुत ही मदद करता है और शरीर में भरपूर ताकत देते हैं । दोस्तों हमेशा याद रखें इन दो बातों को समय पर भोजन करें भरपुर पानी पिए और रात्रि में सही समय पर निद्रा । लीजिए यहां आपके लिए जो भी नियम बताया गया है अगर आप सही से पालन करते हैं तो आप के शरीर में 99 प्रतिशत बीमारी नहीं रहेंगे हमेशा आप स्वस्थ रहेंगे आपका उम्र भी लंबे होंगे ।

बुद्धि तेज करने का उपाय

सरस्वती बुद्धि मंत्र

पढ़ाई में याद करने का मंत्र

दिमाग तेज करने के घरेलू उपाय

स्मरण शक्ति तेज करने का मंत्र

पढ़ाई में दिमाग तेज करने का तरीका


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने