पुरुषों में कमर दर्द हो रहा हैं तो ऐसे करें इलाज मिलेगी तुरंत राहत


health tips


पुरुषों में कमर दर्द के घरेलू उपचार

पुरुषों में कमर दर्द का इलाज कैसे करें घर में जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए। बोलो तो कमर दर्द भी इंसान के लिए एक श्राप जैसे है । यदि किसी व्यक्ति की कमर दर्द का बीमारी शुरू हो जाए तो जिंदगी बेकार जैसा लगने लगता है यदि आप भी कमर दर्द से परेशान हैं तो इसके लिए आप बिल्कुल चिंता मत कीजिए । जब आप हमारे वेबसाइट में आ ही गए हैं तो आपके लिए ऐसे उपचार लेकर आए हैं जहां तुरंत मिलेगी कमर दर्द से राहत । नमस्कार दोस्तों हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है ।


वैसे इंटरनेट पर कमर दर्द का इलाज कई प्रकार से बताया गया है लेकिन आज हम आपको वह उपाय बताएंगे जहां कमर दर्द से मिलेगी तुरंत राहत । 

हाथ पैर में अगर छोटा-मोटा दर्द हो जाए तो चलो कोई बात नहीं है उसे बर्दाश्त कर सकता है परंतु  किसी की कमर में दर्द होने से जिंदगी जीना बहुत मुश्किल हो जाता है । मित्रों कमर में दर्द तब होता है जब कहीं अनजान में चोट लगता है या तो  किसी काम के सिलसिले में चोट लगता है । और बहुत लोगों के बिना चोट लगने से भी कमर में दर्द होता है ।इसका कारण यह है कि पीठ के रीड का हड्डी कमजोर हो जाता है और फिर हमारे आधा शरीर के वजन रीड के हड्डी उठाते हैं। शरीर तो मोटा है लेकिन रीड का हड्डी कमजोरी है इसी में कमर में दर्द हो सकता हैं । 

जिन लोगों के रीड का हड्डी कमजोरी है आमतौर पर उनको चोट नहीं लगने पर भी कमर में दर्द हो सकता है । तो ऐसे में कोई भी व्यक्ति इलाज अपने से ही कर सकते हैं। समय व्यर्थ ना करके चलिए विस्तार से जान लेते हैं कैसे करेंगे अपने से घर में इलाज ।


 10 से 15 तुलसी पत्ता लेकर आधा लीटर पानी से तुलसी पत्ता को 20 से 25 मिनट तक उवालें  उसके बाद कुछ देर ठंडा करें । उसके बाद थोड़ी शहद मिलाइए थोड़ी सी लौंग के पाउडर मिलाकर सुबह खाली पेट में पीएं । एक प्रकार से बहुत ही शक्तिशाली औषधि बन जाता है जो कि किसी भी कमर दर्द को ठीक करने में मौत मिलती है रोजाना इस प्रकार से औषधि बनाकर इलाज करेंगे तो जल्दी मिलेगी कमर दर्द से छुटकारा प्रतिदिन सुबह तुलसी पानी पीने से रीड की हड्डी मजबूत होती है । 


दूसरा उपाय


 कमर दर्द के समय कच्चा हल्दी, नीम के पत्ते ओर लहसुन पीसकर दर्द जगह पर लगाने से दर्द से जल्दी मिलती है राहत । यह आपके लिए रामबाण औषधी है ।

नीम के पत्ते हल्दी और लहसुन के एक साथ मिलाकर पेस्ट बनाकर लगाने से आधा घंटा के बाद दर्द कम होने लगती है । 


 कमर दर्द व्यक्ति को कभी-कभी व्यायाम भी करनी चाहिए । व्यायाम सीखने के लिए यूट्यूब पर जाइए और नियमित रूप से सुबह-शाम व्यायाम करते रहें । 


 चलिए मैं और एक आपको अच्छा इलाज बताएंगे जहां कोई नहीं बताता है । 


1 फीट का लंबा और चावड़ा कपड़ा लीजिए उसके अंदर 100 ग्राम तक नमक रखें । नमक को कपड़ा से गलाकार करें ओर फिर एक  दीपक जलाई । उसके बाद दीपक के लौ पर कपड़े वाले नमक को गर्म करें और जहां जहां कमर में दर्द हो रहा है उस जगह को हल्का हल्का टच करें इस क्रिया को कम से कम आधा घंटा तक करें । इस प्रकार प्रतिदिन दो बार करें सुबह और शाम को ।


 कमर में नमक का ताप देने से कितना भी पुराने दर्द हो सब धीरे-धीरे दूर हो जाएगा ।और रीड की हड्डी मजबूत होगी ।

कमर का सबसे अच्छा इलाज यही है अगर आपको कभी भी चोट आ जाए तो तुरंत ऐसे इलाज करें अपने ही घर में ।


दोस्तों अगर इस इलाज में भी आपके कमर का दर्द ठीक नहीं हो रहे हैं तो तुरंत चले जाए किसी अच्छे डॉक्टर के पास इलाज कराएं । क्योंकि कमर दर्द ही ऐसा कई प्रकार के हो सकता है इसलिए अपने से ज्यादा रिक्स ना लें । 

बच्चे पैदा करने के लिए कितनी बार करना चाहिए 


1 दिन में कितने बार शारीरिक संबंध बनाना चाहिए

महीने में कितनी बार शारीरिक संबंध बनाना चाहिए

पुरुष की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं ?

एक हफ्ते में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए

प्रेग्नेंट होने के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए

कितनी उम्र तक करना चाहिए

प्रेगनेंसी में कितने महीने तक संबंध बनाना चाहिए

१ महीने में कितनी बार


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने