मन की हर इच्छा पूरी करना चाहते हैं? 7 दिन करें भगवान की पूजा

टोटके


मन की हर इच्छा पूरी करना चाहते हैं? 7 दिन करें भगवान की पूजा 


मन की हर इच्छा पूरी करना चाहते हैं तो दोस्तों हमें इसके लिए भगवान की पूजा अर्धना अवश्य करनी चाहिए क्योंकि नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए हमें भगवान की पूजा करनी चाहिए इससे हमारे मन की शुद्धी एवं आत्माओं का भी ऊर्जा प्राप्त होते हैं । दोस्तों कई बार हम लोग सोचते हैं कुछ पाने के लिए लेकिन मेहनत करने के बाद भी हमें निराश होना पड़ता है । तो दोस्तों अगर आपका मनोकामना पूरी नहीं होता है तो हमें उम्मीद है आपके लिए हमारे आर्टिकल के माध्यम में जो भी बताया गया है अगर आप मन से, निष्ठा से भक्ति आराधना करेंगे तो आपको फल जरुर मिलेंगे आपका मनोकामना जरुर पूरी होंगे


 हिंदू शास्त्र  के विषय में थोड़ा बहुत जानकारी हमें अवश्य होना चाहिए ताकि हमारे अगले पीढ़ी के लिए काम आ सके।  तो चलिए मित्रों जानते हैं किस दिन कौन से भगवान का पूजा करने से हमें सबसे ज्यादा लाभ होगी ।

हिंदू शास्त्र में हफ्ता के अनुसार अलग-अलग भगवान की अलग-अलग दिन में पूजा करने से बड़ी शुभ माना जाता है।  7 दिन में एक हफ्ता होते हैं और इस एक हफ्ता में सातों भगवान की अलग-अलग दिन में पूजा करना चाहिए ।  देखा जाता है कि अधिकांश भक्तों ने अपने प्रभु की दिन के अनुसार ही पूजा करते हैं । आपके और आपके परिवार के शुभ एवं कल्याण हेतु शास्त्र के अनुसार जिस भगवान के दिन निश्चित किया गया है उसी दिन में अगर आप पूजा भी करेंगे तो इसमें भगवान भक्तों से बड़ी प्रसन्नता होती है और आसानी से कृपा प्राप्त कर सकते हैं।


 हिंदू शास्त्र में जहां भी पूजा किया करते हैं वहां विधि और नियम के साथ किया जाता है । इससे पूजा संपन्न होने में कोई त्रुटि नहीं होता है भगवान की पूजा  विधि और नियम के अनुसार करना चाहिए । तो चलिए हम लोग जानते हैं किस दिन में कौन से भगवान की पूजा करने से हमें बड़ी सरलता से भगवान की कृपा प्राप्त होगी ।

नंबर 1- सोमवार का दिन देवों के देव महादेव की पूजा किया जाता है ।

नंबर 2- मंगलवार का दिन बजरंगबली हनुमान की पूजा किया जाता है ।

नंबर 3- बुधवार का दिन भगवान गणेश जी की पूजा किया जाता है ।

नंबर 4-बृहस्पतिवार का दिन भगवान लक्ष्मी नारायण की पूजा किया जाता है ।

नंबर 5- शुक्रवार का दिन संतोषी माता की पूजा किया जाता है ।

नंबर 6- शनिवार का दिन भगवान शनिदेव की पूजा किया जाता है ।

नंबर 7- रविवार का दिन भगवान सूर्यदेव की पूजा किया जाता है ।


 वार शास्त्र के अनुसार बनाया गया है हजारों साल पहले,  इसलिए बनाया गया है ताकि कि घर में सुख समृद्धि और बढ़ें । सात दिन के अनुसार भगवान की पूजा करने से हर मनोकामना पूर्ण होता है । 

कहते हैं कि आप किसी एक ईश्वर को मानेंगे तो सभी देवी देवताओं को प्राप्त कर सकते हैं मगर हम बोलेंगे यह गलत बात है जिस प्रकार आम के पेड़ बहुत सा रहते हैं मगर क्या सभी आम के पेड़ में फल समान जैसा देता है ? ठीक इसी प्रकार देवी देवताओं के अलग-अलग प्रकार की कृपा होती  है जो उनकी अलग-अलग शक्ति से भी जाना जाता है ।इसलिए अलग-अलग ईश्वर को पाने के लिए अलग-अलग तरीका से साधना करना पड़ता है । रामबाण टोटके . प्राचीन टोटके

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने