राम नाम जप करने का प्रभाव कैसा होता है जानिए

 सुबह-सुबह राम नाम जप करने से उसका प्रभाव कैसे होता है ? यह जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए ।




Hinduism

उससे पहले हमारे वेबसाइट में आपको स्वागतम 🙏 सुबह-सुबह राम नाम जप करने से कैसे प्रभाव होता है यह बात अधिकांश लोगों को पता नहीं राम नाम जप करने से उनका प्रभाव कैसे पड़ता है और ना ही भगवान श्री राम नाम का महत्व जानते हैं । 

आजकल देखा जाता है सोशल साइट में भी राम नाम के मजाक उड़ाया जाता है पर जिन लोगों के मन में भ्रम है आज उन्हें यह पोस्ट को जरूर पढ़ना चाहिए ।


मित्रों धर्म ग्रंथ में कहा गया है कि वर्तमान कलयुग एक ऐसे युग हैं जो कि अधिक से अधिक पाप होने वाले हैं । इसलिए ऐसे पापों से मुक्ति पाने के लिए भगवान श्री राम के नाम अवश्य लेना चाहिए क्योंकि भगवान श्री राम नाम ही महामंत्र है इस युग के लिए । 


मैं जानता हूं कि आप पाप करना नहीं चाहते हैं लेकिन वर्तमान युग की हिसाब से आप को पाप करना ही हैं इसलिए हमें ऐसी पापों से मुक्ति पाने का एक ही उपाय है जो कि भगवान श्री राम के नाम जप। 


जो लोग धर्म बल के कोई चीज मानते ही नहीं है वह कभी भी भगवान श्री राम का नाम लेंगे ही नहीं क्योंकि वैसे व्यक्ति दानव वंश के होता है जो कि मानव जैसे लगते हैं । ऐसे व्यक्ति कई जन्मों तक पाप कर चुके हैं वर्तमान उन्हें भगवान श्री राम के नाम एक मजाक जैसे लगता है । यह उनकी गलती नहीं है उनके पापों की साया मंडरा रहा है जो कि उन्हें फिर से दानव योनि में ही जन्म होने वाले हैं । और ऐसे व्यक्ति से हमेशा दूर रहना चाहिए  ।


दुनिया में जो कुछ भी है भगवान विष्णु कन कन में समा हुआ है इसलिए पुराण के अनुसार किसी भी निर्दोष व्यक्ति को या कमजोर व्यक्ति को अपने से आहत नहीं पहुंचना चाहिए इससे भगवान विष्णु रुष्ट होते हैं  ।


तो आइए मित्रो सुबह-सुबह कैसे नाम जप करें भगवान विष्णु की जो वर्तमान महा मंत्रों है । मनुष्य के लिए हर काम सफल होने वाले हैं इससे कोई नहीं रोक सकते हैं ।


 घोर कलयुग की यह है महामंत्र सुबह सुबह उठकर इस मंत्र का बिना संकोच किए हुए जाप करें ।


हरे कृष्णा हरे कृष्णा, कृष्णा कृष्णा हरे हरे ।हरे रामा हरे रामा, रामा रामा हरे हरे ।🙏


इस मंत्र में इतना शक्ति हैं कि शैतान ,पिचास, बुरे आत्मा यह सभी नष्ट हो जाते हैं यानी जो पृथ्वी लोक में दानव मानव के रूप में वह भी दूर भागेंगे ऐसे नामों से डरेंगे ।


इस मंत्रों का जप करने से शरीर के सारे अंग संतुलन रखते हैं । मन को भी नियंत्रण रखने में भरपूर मदद मिलती है ।

इसमें शरीर में जो भी कमजोरी है वह भी दूर करते हैं ।


हरे कृष्ण हरे रामा जप करने से छोटे-मोटे पाप नहीं बड़े-बड़े पाप भी दूर रहेंगे जहां आपके लिए जीवन आनंदमई होगी । और धर्म के अनुसार पिछले जन्म के पाप भी नष्ट होते हैं । 

प्रभु के नाम कभी भी ले सकते हैं इसमें कोई समय ही नहीं और न ही कोई नियम । मनुष्य को सही मार्ग पर चलने के लिए मनी ऋषि ने ग्रंथ लिखे हैं जिस ग्रंथ के अनुसार हमें चलना चाहिए । 

फिर मनुष्य को सही मार्ग पर चलने के लिए परमात्मा जन्म भी लिए थे जिनके नाम शायद आपको थोड़ा बहुत मालूम ही होगा ।

. भगवान श्री कृष्ण , भगवान राम, नदिया के निमाई चैतन्य , पुरी के भगवान जगन्नाथ हम इन्हें भगवान मानते हैं जिन्होंने हमें सही मार्ग पर चलने के लिए प्रेरणा दिया है । भगवान श्री कृष्ण ने गीता भी लिखा है । गीता पढ़ने से मनुष्य के सारे भरम नष्ट होता है और सही मार्ग पर चलने की दिशा दिखाते हैं । धर्म के अनुसार गीता पढ़ने से भी पाप दूर होता है ।

सुबह-सुबह राम नाम जप करने से उसका प्रभाव बहुत ही सुखमय होता है ओर कोई भी शुभ काम मे बधाई उत्पन्न नहीं होगी ।

 तो मित्रो भक्ति और श्रद्धा के साथ कभी भी राम नाम जप करें उसका प्रभाव ऐसा होगा कि आप स्वयं समझ सकेंगे कुछ दिन के बाद । इससे आपके आने वाले पीढ़ी एवं आपके जीवन बहुत ही सफल रहेगी ।


मनचाही सफलता के लाजवाब टोटके

गुप्त टोटके

महाशक्तिशाली टोटके

व्यापार में सफलता के अचूक टोटके

रामबाण टोटके

इच्छापूर्ति टोटका


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने