खाली पेट आंवला खाने के फायदे जानकार हो जाएंगे आप खुश


Health tips



खाली पेट आंवला खाने के फायदे जानकार हो जाएंगे आप खुश क्योंकि आंवला गुणों के भंडार हैं । आंवला के चटनी बनाकर भोजन के साथ खाने में बहुत ही स्वादिष्ट लगता है । दोस्तों कुदरत ने हमें अपने शरीर का स्वस्थ रखने के लिए बहुत कुछ दिया हुआ है । पर हमें जानकारी नहीं होने के कारण उन चीजों को उपयोग नहीं करते हैं । तो आज हम आपको आंवला से संबंधित जो भी बेनिफिट मिलती है बताएंगे हमारे साथ बने रहिए मित्रों नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है ।  


 कब्ज से राहत - कैसे देते हैं ?

सब कुछ स्वादिष्ट होना चाहिए स्वस्थ के लिए यह कोई जरूरी नहीं है यह बैर जैसे थोड़ा खट्टा है ।  गोसेबेरी के रूप में खट्टे के रूप में (या हिंदी में अमला के रूप में भी जाना जाता है)।


 आइए जानते हैं!  यह कुख्यात खट्टा फल हमारे स्वास्थ्य को कैसे लाभ पहुंचा रहा है?  यह विनम्र फल, जिसे भारतीय आंवले के रूप में भी जाना जाता है, आयुर्वेदिक चिकित्सा में सबसे महत्वपूर्ण खाद्य पदार्थों में से एक है और अच्छे स्वास्थ्य का भंडार है।  यह लगभग दो बार acai बेर की एंटीऑक्सीडेंट शक्ति है और लगभग 17 बार अनार की काम करते हैं।  इस सर्दी में अच्छी तरह से रहने के लिए सस्ती आश्चर्य फल का उपयोग करें।

 


गले की खराश और सर्दी को ठीक करता है - विटामिन सी की अच्छी मात्रा से युक्त, आमला को खराब गले को ठीक करने के लिए जाना जाता है।  इसका इस्तेमाल कैसे करें?  सरल!  2 चम्मच आमला पाउडर में 2 चम्मच शहद मिलाएं।  तत्काल और प्रभावी परिणामों के लिए इसे दिन में तीन से चार बार लें।


 इस फाइबर युक्त फल कब्ज जैसी बीमारी दूर करते हैं आमला का सूखा और पीसा हुआ रूप बाजार में आसानी से उपलब्ध है, और सोने से पहले गुनगुने पानी के साथ घोलकर पीने से आराम मिलता है!


 दर्दनाक मुंह के छालों को ठीक करने में मदद करता है - अगर तरल रूप में लिया जाए तो आमला मुंह के छालों को भी ठीक कर सकता है।  आमला के रस को आधा कप पानी में घोलें, गरारे करें और आप सेट करें।


 गठिया में दर्द होने वाले भी कैसे ठीक करते हैं - आमला गठिया से संबंधित दर्द को कम करने में मदद करता है।  सूखे आमला पर नाश्ता करें या इसे ताजा और कच्चा लें एक साथ दोनों कार्य कर सकते हैं।


शरीर का वजन भी कम करते हैं - क्या आप अपना वजन कम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं?  अपने आहार में आमला को शामिल करने से आश्चर्यजनक लाभ प्राप्त होगा । क्योंकि यह चयापचय और तेजी से पाचन में सहायता करता है। इसके साथ-साथ आपके शरीर में चर्बी भी कम हो जाता हैं ।


नियमित सेवन करने से पाचन शक्ति बढ़ते हैं और शरीर के हड्डियों को बहुत ही अच्छा मौजूद बनाते हैं ।

सुबह खाली पेट में आंवला के चूर्ण हल्का गर्म पानी के साथ पीने से हैं पेट में गैस संबंधित बीमारी को दूर करने में सक्षम है । और पाचन शक्ति बढ़ाने में बहुत ही सहायता करते हैं ।

रोजाना सुबह सुबह खाली पेट में आंवला का चूर्ण हल्का गर्म पानी के साथ पीने से पेट की सफा बहुत ही आसानी से होता है ।

कमजोरी की देशी दवा

मर्द की कमजोरी

कमजोरी के लक्षण

महिलाओं की कमजोरी कैसे दूर करें

मर्दाना कमजोरी के लक्षण

कमजोरी के लिए क्या खाना चाहिए

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने