शनिवार के दिन व्रत करने वालों को लाभ ऐसा होता है कि जानकर खुश हो जाएंगे

Vrat


शनिवार के दिन व्रत रखने से क्या क्या नहीं करना चाहिए जाने हमारे साथ मित्र नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है । 

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए अक्सर लोग शनिवार को व्रत रखते हैं और अपने मनोकामना पूरी करते हैं । लेकिन बात यह है कि व्रत करने से हमारे शास्त्र के अनुसार इन नियमों का पालन अवश्य करनी चाहिए । हिंदू शास्त्र के अनुसार हर पूजा में हर तरह की नियम होता है और वही नियम हमें पालन करना पड़ता है ‌‌। जो भक्त अपने भगवान को प्रसन्न करने की इच्छा रखते हैं तो उसे जानकारी होना चाहिए जो हम आपको बताएंगे ।

शनिवार का दिन सिर्फ भगवान शनिदेव का ही पूजा नहीं होता हैं बल्कि काली माता की भी पूजा की जाती है । लेकिन भगवान शनिदेव की शनिवार का दिन सबसे प्रिय है । पर आप किस भगवान की पूजा करना चाहते हैं यह तो आप पर निर्भर करता है । आप किसी को भी पूजा करें लेकिन शनिवार के दिन इस नियम का पालन अवश्य करें ।


सर्वप्रथम सूर्योदय होने से पहले स्नान आदि करके एक तांबा के लोटा हाथ में लेकर दूध रखें उसमें थोड़ा शक्कर डालें और पीपल के पेड़ को पश्चिम दिशा में खड़े होकर अर्घ्य दीजिए ।

व्रत वाले दिन में नीली, बैंगनी तथा काले रंग के वस्त्र पहनें. दिन में भक्ति और श्रद्धा के साथ व्रत रखें. इस व्रत के दिन में नमक बिल्कुल नहीं खाया जाता ।  

अगर आप काली माता के भक्त हैं तो उनकी मंत्र पाठ करें । यदि आप भगवान शनिदेव की पूजा अर्चना करना चाहते हैं तो उनका मंत्र जप करें ।

व्रत के दिन में आप के समर्थ जैसे जितने हो सके किसी गरीब को काले वस्त्र दान करें और मछली को दाना खिलाई एवं कव्वे को भी दाना खिलाइए ।

व्रत करने वाले व्यक्ति इस दिन शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहते । 

जो व्यक्ति  व्रत भक्ति और श्रद्धा के साथ करते हैं उनके लिए किसी भी संकट कोई भी बाधा उत्पन्न  होने से भी क्षण भर भी दूर हो जाता है । व्रत करने वाले व्यक्ति को हमेशा भगवान शनि देव काली माता नजर बनाए रखते हैं । किसी भी प्रकार के दुविधा को आने नहीं देते हैं अपने भक्तों पर सदैव कृपा बनाए रखते हैं । 

अगर आपके घर में आर्थिक परिस्थिति बहुत ही खराब है तो मित्रों बिल्कुल चिंता मत कीजिए इसलिए भगवान शनिदेव की कृपा आप पर हमेशा बनाए रखेंगे भगवान शनिदेव भक्तों पर धन की कमी कभी भी होने नहीं देते हैं मित्रों भगवान शनिदेव की पूजा भक्ति और निष्ठा से करें । जब भी आप भगवान को पूजा करेंगे तो अपने मतलब से पूजा ना करो । वैसे तो भगवान सभी भक्तों के मन को पढ़ लेते हैं इसलिए अपने मन में कभी लालच रखकर पूजा ना करो । मन में भक्ति और श्रद्धा विश्वास के साथ पूजा करें भगवान शनि देव आपका हर समस्या का समाधान कर देंगे ।

प्रिय मित्रों क्या हमारे पोस्ट आपको पसंद आया यदि आपको पसंद आए तो कमेंट अवश्य करें और हमारे साथ इसी प्रकार जानकारी प्राप्त करते रहिए सब्सक्राइब करके धन्यवाद ।

मनचाही सफलता के लाजवाब टोटके

गुप्त टोटके

महाशक्तिशाली टोटके

व्यापार में सफलता के अचूक टोटके

रामबाण टोटके

इच्छापूर्ति टोटका

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने