सूर्य ग्रहण के समय भूल से ऐसे काम न करें:दरिद्रता, संकट साल भर बने रहेंगे


Upay totke


सूर्य ग्रहण में क्या नहीं करना चाहिए ? जानिए


सूर्य ग्रहण के समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए ताकि आपकी सुरक्षा बनी रहे। यहां कुछ चीजें बताई गई हैं जो आपको सूर्य ग्रहण के समय नहीं करना चाहिए:


खाने पीने की वस्तुओं को छोड़ें: सूर्य ग्रहण के समय खाने पीने की वस्तुओं को छोड़ने की सलाह दी जाती है। इसलिए अगर आप सूर्य ग्रहण के समय कुछ खा पी रहे हैं तो यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है।


बाहर न जाएं: सूर्य ग्रहण के समय बाहर जाने से आपको नुकसान हो सकता है। क्योंकि सूर्य ग्रहण के समय सूर्य के रथ का अस्त होने से बहुत तेज रोशनी नहीं होती है और इससे आपकी आंखों में नुकसान हो सकता है।


सूर्य ग्रहण के समय वातावरण बदलाव के कारण हमारे भीतर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव सबसे अधिक बढ़ जाता है जिसके कारण हमें सूर्य ग्रहण के समय सावधान रहना चाहिए नकारात्मक ऊर्जा से हमारे जीवन का बदलाव कभी भी विनाशकारी हो सकता है ।

कुछ विशेष दवाएं नहीं लें: सूर्य ग्रहण के समय कुछ विशेष दवाएं नहीं लेनी चाहिए। अगर आप किसी तरह के दवाई ले रहे हैं तो इससे आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक परिणाम हो सकते हैं।


भोजन की वस्तुओं को छोड़ें: सूर्य ग्रहण के समय सूर्य ग्रहण के समय का वातावरण बिल्कुल सही नहीं रहते हैं जिसके कारण हमारे शरीर में भोजन ग्रहण नहीं करनी चाहिए । 


सूर्य ग्रहण के समय किसी जटिल समस्या में नहीं पड़ना चाहिए उस समय सावधानी बरतना चाहिए क्योंकि समय के अनुसार इंसान का किस्मत भी बदल सकता है । सूर्य ग्रहण के समय देवी देवताओं का पूजा भी नहीं करनी चाहिए क्योंकि इस समय का वातावरण बहुत ही खतरनाक होता है जिससे पूजा का संपन्न होना शास्त्र के अनुसार कठिन हो जाता है इसलिए इस समय पूजा आदि ना करें ।


सूर्य ग्रहण के दौरान आपको निरंतर अंतरिक्ष की ओर देखने से बचना चाहिए। अंतरिक्ष के रेडिएशन के कारण आपके आँखों में कुछ नुकसान हो सकता है।


खाने के विषय में भी सावधान रहना चाहिए। सूर्य ग्रहण के समय खाने की चीजों को अच्छी तरह से पकाना चाहिए ताकि आपको किसी तरह का संक्रमण न हो।


सूर्य ग्रहण के समय देखने के लिए सूर्य चश्मा का उपयोग करना चाहिए। यह आपकी आँखों को रेडिएशन से बचाएगा।


सूर्य ग्रहण के समय स्वच्छ और सुरक्षित स्थान पर रहना चाहिए।


सूर्य ग्रहण के समय किसी तरह के ज्योतिषीय या धार्मिक कार्यक्रम करने से बचना चाहिए। इससे आपको अनुचित और अनपेक्षित नुकसान हो सकता है। ये सभी सावधानियां आपको सूर्य ग्रहण के समय अपनानी चाहिए। 

 गुप्त टोटके

तांत्रिक टोटके

महाशक्तिशाली वशीकरण

इच्छापूर्ति टोटका

प्राचीन ऋषियों के शक्तिशाली टोटके

स्वास्थ्य संबंधी टोटके

घरेलू टोटके

भाग्य जगाने के टोटके

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने