देवता को बुलाने का मंत्र कैसे करें जाप जानिए विस्तार से


mantra


देवता को बुलाने का मंत्र कैसे करें जाप जानिए विस्तार से 


देवताओं को बुलाना चाहते हैं आप तो विस्तार से जानने के लिए हमारे साथ बने रहें नमस्कार दोस्तों हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है । देवी देवताओं को बुलाना है तो नन क्या इतना सरल है क्या अपना मन में जो चाहे वह कर सकते हैं इंसान का इतना दिमाग आज काल में दौड़ता है कुछ प्रश्न का उत्तर देना भी मुश्किल हो जाता है । दोस्तों आपके सामने अगर कई भी देवी देवता प्रकट हो जाए तो आपका मन में जो भी इच्छा हैं व तो पूरी होगी ही होगी आपका किस्मत भी बदल जाएगा । प्रत्येक मनुष्य के भीतर कुछ ना कुछ तमन्ना होती है उसे पूरा करने के लिए कठोर से कठोर मेहनत करना होता है बिना मेहनत से कुछ नहीं प्राप्त होता है । 


दोस्तों महाभारत तो आप सुने होंगे जब भगवान श्री कृष्ण ने अपना मित्र अर्जुन को अमृतवाणी सुना रहे थे तब भक्त अर्जुन ने अपना इच्छा प्रकट की है । अर्जुन ने कहां की है प्रभु आपका दर्शन हो जाए तो मेरे जीवन धन्य हो जाएगा कृपया करके प्रभु आप अपनी स्वरूप दिखाइए । भगवान श्री कृष्ण अपना भक्त की कथा को स्वीकार कर लिया और फिर विश्वरूप धारण किया परंतु भगवान श्री कृष्ण की विश्वरूप को देखने के लिए अर्जुन के भीतर उतना क्षमता नहीं थे इसलिए भगवान श्री कृष्ण ने अपने ऊर्जा से भक्त और जून को नेत्रदान किया था उसके बाद भगवान श्री कृष्ण की विश्वरूप को दर्शन कर पाए ।

दोस्तों देवी देवताओं को तो बुला लेंगे आप मगर भगवान श्री कृष्ण की भक्त और अर्जुन की तरह अगर आप देवताओं को देख नहीं सके तो फिर क्या होगा ? कैसे अपना मनोकामना पूरी करेंगे ? देवी देवताओं को बुलाने का शक्तिशाली मंत्र तो बताया गया है परंतु मंत्र के साथ-साथ आपके मन में भक्ति और श्रद्धा होनी चाहिए हमेशा तभी आप देवी देवताओं को बुलाकर अपने मनोकामना पूरी कर सकते हैं । दोस्तों हमेशा याद रखें आपका भक्ति ही आपका शक्ति होंगे भक्तों का भक्ति ही भूखा रहते हैं भगवान और वही रास्ता पर आपको चलना है जहां सारे देवी देवता प्रसन्ना होंगे ।  




 देवताओं को बुलाने के लिए अनेक मंत्रों का उपयोग किया जा सकता है। यहां कुछ प्रमुख मंत्र दिए जा रहे हैं जिनका उपयोग आप कर सकते हैं:


"ॐ नमो भगवते वासुदेवाय" (Om Namo Bhagavate Vasudevaya): यह श्रीकृष्ण को बुलाने का प्रसिद्ध मंत्र है। यह मंत्र उसकी कृपा और आशीर्वाद को प्राप्त करने के लिए जाप किया जा सकता है।

"ॐ नमः शिवाय" (Om Namah Shivaya): यह महादेव शिव को बुलाने और उनकी कृपा को प्राप्त करने के लिए प्रयोग किया जाता है।

"ॐ गं गणपतये नमः" (Om Gam Ganapataye Namah): यह गणेश जी को बुलाने और उनकी कृपा को प्राप्त करने के लिए जप किया जाता है।

"ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं महालक्ष्म्यै नमः" (Om Hreem Shreem Kleem Mahalakshmyai Namah): यह मंत्र भगवती लक्ष्मी को बुलाने और धन, समृद्धि और आर्थिक स्थिति में वृद्धि के लिए प्रयोग किया जाता है।

इन मंत्रों को शुद्ध मन से जप करना चाहिए और समय-समय पर नियमित रूप से उनका जाप करना आवश्यक हो सकता है। हालांकि, ध्यान दें कि मंत्रों का उपयोग करने से पहले उच्चारण और मंत्रजाप की विधि को समझना महत्वपूर्ण होता है, इसलिए यदि आप इन मंत्रों का उपयोग करना चाहते हैं, तो अधिक जानकारी के लिए एक धार्मिक गुरु से संपर्क करें।"ॐ नमो भगवते वासुदेवाय" - यह मंत्र भगवान विष्णु को बुलाने के लिए प्रयोग किया जाता है। इस मंत्र का जाप करते समय आपको मन में विश्वास और समर्पण रखना चाहिए।

"ॐ नमो नारायणाय" - यह मंत्र भगवान नारायण को बुलाने और उनकी कृपा प्राप्त करने के लिए उपयोगी होता है। इस मंत्र के जाप से आप अपने जीवन में शांति, सुख, और समृद्धि की प्राप्ति कर सकते हैं।

"ॐ नमो भगवते रूक्मिणीवल्लभाय" - यह मंत्र भगवान कृष्ण और उनकी पत्नी रुक्मिणी को बुलाने के लिए प्रयोग किया जाता है। इस मंत्र के जाप से प्रेम, सुख, और समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है।

याद रखें कि मंत्रों का उपयोग करते समय आपको संकल्प और श्रद्धा के साथ कर्म करना चाहिए। इन मंत्रों का नियमित जाप करने से प्रयोगकर्ता को अपने इष्ट देवता के साथ संपर्क स्थापित करने और उनसे आशीर्वाद प्राप्त करने की संभावना होती है।

परी को बुलाने का मंत्र ऐसे करें प्रयोग मन की इच्छा जल्दी पूरी होगी

भविष्य जानने की सरल विधि
इंद्रजाल मोहिनी मंत्र का प्रयोग कैसे करें ? जानें


इंद्रजाल मोहिनी मंत्र का प्रयोग कैसे करें ? जानें


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने